राशिफल

Rashifal 31 August: आज सिंह, धनु समेत 7 राशियों के साथ रहेगी किस्मत, अन्य की बढेंगी मुश्किलें

हम आपको सोमवार 31 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके कारोबार की बाधा दूर होकर कार्यसिद्धि होगी। परिजनों द्वारा आपकी भावनाओं को नजरअंदाज किया जाएगा। माता-पिता के साथ समय व्यतीत होगा। आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य साथ देगा। धनलाभ होगा। विचारों की भरमार से मानसिक थकान अनुभव करेंगे। परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा। बच्चों के कार्यों से समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन समाधानकारी व्यवहार अपनाने से किसी के साथ संघर्ष नहीं होगा। अपने व्यवहार और दिनचर्या में बदलाव लाना जरूरी है। आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा, सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है। परिस्थितियां थोड़ी प्रतिकूल हैं। अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। चोट लग सकती है। शुभ समा‍चार मिलेंगे। घर में किसी फैसले को लेकर नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यापार में तरक्की होगी। व्यवसाय में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। भवन भूमि के कार्यों में कानूनी अड़चन आएगी। झंझट-झगड़े को बढ़ावा न दें। मान सम्मान पर ध्यान रखिएगा। विपरीत लिंगी लोगों से सचेत रहिएगा। फैसले लेने की क्षमता बढ़ेगी। मन लगाकार कार्य करेंगे। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। आप को संतान सुख मिलने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जीवनसाथी परिवार के लिए सभी जिम्मेदारियां पूरी करेगा। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी बुद्धि अनेक नए आइडिया लेकर आएगी। उधार दिया पैसा आने में संदेह है। कोई चौंकाने वाली खबर मिल सकती है। राजकीय सहयोग मिलने से कार्य पूरे होंगे और लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कुछ न कुछ छोटी-मोटी उथल-पुथल होने के योग हैं। मन में बेचैनी बढ़ सकती है। षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे। मित्रों की मदद से काम पूरे होंगे। राजनीती में आपका कद बढ़ सकता है। परिश्रम करना होगा। गुस्से और उत्तेजना पर कंट्रोल करें। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है। परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है। बच्चों की तरफ से कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको कोई बड़ा मौका मिल सकता है। पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध स्थापित होंगे। आर्थिक लाभ होगा। प्रतिद्वंदी परेशान कर सकते हैं। सतर्क रहें। लिखने-पढ़ने के लिए उत्तम समय है। कुछ सीखने-पढ़ने की शुरुआत कर सकते हैं। यह एक अच्छा दिन साबित हो सकता है। आप स्वस्थ महसूस करेंगे। अगर आप निवेश करना चाहते हैं, तो किसी की मदद लें, अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा। आलस्य का त्याग करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं, तो उसकी कोशिश करके देखें। कार्य क्षेत्र में स्थिति आपके अनुकूल रहेगी, लेकिन कोई एक विरोधी आपको परेशान कर सकता है। जाने अनजाने में आपसे कोई गलती हो सकती है, जिसकी वजह से आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिणाम भले ही थोड़े समय बाद मिले, लेकिन आपका प्रयास सटीक रहेगा। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज प्रतिस्पर्धियों पर आप विजय प्राप्त कर सकेंगे। स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होगा और माताजी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में महिला सहकर्मियों का सहयोग आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा। व्यापार में परेशानी रहेगी अर्थात खर्च रहेगा। संतान की शिक्षा में उन्नति होने की संभावना है। पढ़ाई के प्रति उनकी गंभीरता बढ़ेगी। वैवाहिक समस्याओं का समाधान हो सकता है। नया व्यापार का योग बन रहा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। आज का दिन चुनौतियों से भरा रहने वाला है। कोई ऐसी बात होगी जो आपके हित में न हो, लेकिन जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। तरक्की के कुछ ऐसे मामले सामने आएंगे, जिसमें जीवनसाथी की सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी। निजी समस्याओं को हर किसी को न बताएं। भवन निर्माण के रूके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। भाग्य से सारे कार्य सम्पन्न होने का प्रबल योग बन रहा है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको परिश्रम का पूरा-पूरा लाभ मिलेगा। गुप्त रूप से कुछ खर्चे होंगे जो आपको सुख देंगे, क्योंकि यह आप अपनी सुख-सुविधाओं पर करेंगे। आप दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की की ओर आगे बढ़ने लगेंगे। खास तौर पर नौकरी के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना है। बात-बात पर क्रोध आना अच्छी बात नहीं है। समय पर संभलना आपके और परिवार के लिए बेहतर होगा। मन में कई नए विचार आ सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अकेलापन महसूस करेंगे। जीवन में कई नए बदलाव होने वाले हैं। छोटे भाई बहनों से प्यार मिलेगा। धर्म-कर्म के कामों में भी हिस्सा लेंगे। स्वास्थ्य पहले के मुकाबले बेहतर होगा। कार्यक्षेत्र में आपको जमकर मेहनत करनी पड़ेगी। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित हो सकता है। परिवार से अपेक्षा पूरी न होने पर तनाव रहेगा। जीवनसाथी के साथ विवाद न करें। आज रचनात्मक कामों के लिहाज से समय अच्छा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें। पिताजी मानसिक तनाव में रहेंगे। आमदनी में कमी हो सकती है लेकिन अचानक से कोई बढ़िया काम होने से आपको पैसा मिल सकता है। इस बात का खास ध्यान रखे हैं कि आपकी वजह से किसी भी व्यक्ति का दिल ना दुखे। भूलने की आदत के कारण आपको अपनों का क्रोध झेलना पड़ेगा। मां के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। भौतिक सुख सम्पदा में वृद्धि के संकेत हैं।

आपने Rashifal 31 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आधे से ज्यादा लोग करते हैं ‘राक्षस स्नान’, आज ही सुधारे अपनी गलती, जाने देव स्नान का सही तरीका

Back to top button