विशेष

22 सालों बाद ऐसी हो गई है काजोल के धोखेबाज मंगेतर की हालत, फिल्में छोड़ करने लगा ये काम

साल 1998 की फिल्म प्यार तो होना ही था तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म में काजोल और अजय देवगन मुख्य भूमिका में नजर आये थे. फिल्म में कजोल के मंगेतर का रोल एक राहुल नाम के किरदार ने निभाया था, जो कि बहुत मशहूर हुआ था. राहुल का किरदार निभाने वाले एक्टर का नाम है बिजय आनंद. बिजय ने अपने रोमांस से दर्शकों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म में बिजय आनंद की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही थी.

प्यार तो होना ही था को रिलीज़ हुए 22 साल से भी अधिक का समय हो चुका है और इतने सालों में बिजय का लुक भी काफी बदल गया है. ऐसे में आज हम आपको बिजय आनंद के बारे में बताने जा रहे हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि इतने सालों बाद बिजय आनंद कहां है, क्या करते हैं और कैसे दिखते हैं.

बता दें, बिजय आनंद ने प्यार तो होना ही था के बाद फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. आध्यात्म में उनकी दिलचस्पी बढ़ने लगी थी. बिजय ने अपनी जिंदगी योग को समर्पित कर दी. उन्होंने मराठी एक्ट्रेस सोनाली खरे से शादी रचाई. दोनों की एक बेटी भी है, जिसका नाम सनाया आनंद है.

फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के 17 साल बाद बिजय ने साल 2015 में अभिनय की दुनिया में वापसी की थी. उन्होंने छोटे पर्दे से एक्टिंग में कमबैक किया. वे सिया के राम शो में सीता के पिता जनक की भूमिका निभाते हुए देखे गए. दर्शकों ने उनके कमबैक की सराहना की थी.

एक बार एक इंटरव्यू में बिजय ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने स्ट्रगल को लेकर कहा था कि प्यार तो होना ही था हिट होने के बाद उन्हें 22 बड़ी फिल्मों में काम करने के ऑफर आये, लेकिन तब तक वे इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना चुके थे.

बिजय के मुताबिक उन्होंने गरीबी से लेकर संघर्ष तक सब कुछ देखा है. वे चाहते थे कि उनकी पहचान एक एक्टर के तौर पर हो, जो कि हुआ भी. लेकिन बाद में वे समझ गए कि इन सबका कोई मतलब नहीं है.

एक रिपोर्ट की मानें तो महज 26 की उम्र में बिजय को गठिया रोग हो गया था. इसके बाद उन्होंने ठानी कि वे अपनी सेहत की देखभाल करेंगे. वे योग करने लगे. धीरे-धीरे उनकी योग में रूचि बढ़ी और उन्होंने इसी को अपना प्रोफेशन बना लिया.

इन दिनों बिजय आनंद बालाजी के शो दिल ही तो है में नजर आ रहे हैं. इसमें वे नून का किरदार निभा रहे हैं. लोगों को उनका किरदार खासा पसंद भी आ रहा है. इसके अलावा वे सनी लियॉन की बायोपिक करनजीत कौर में भी नजर आये थे. इसमें वे सनी के पिता बने थे.

पढ़ें Friendship day special : काजोल ने शाहरुख और करण को लेकर किया ऐसा ट्वीट कि हो गया वायरल

Back to top button