बॉलीवुड

विद्या बालन ने शेयर की अपनी मार्कशीट, मैथ्स में इतने नंबर आये थे रील लाइफ ‘शकुंतला देवी’ को

हाल ही में विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुई है. इस फिल्म को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. फिल्म में विद्या शकुंतला देवी के किरदार में नजर आई हैं. शकुंतला देवी को मैथ की वंडर वुमन के नाम से भी जाना जाता था. चाहे कितना भी बड़ा कैलकुलेशन शकुंतला देवी को करने के लिए क्यों न दे दिया जाए, वे कुछ ही सेकंड में उसे हल कर देती थीं. उनकी इस अद्भुत कला को देख लोग हैरान रह जाया करते थे.

विद्या बालन ने शेयर की मार्कशीट

हाल ही में विद्या बालन ने सोशल मीडिया पर अपनी मार्कशीट शेयर की है. मार्कशीट को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया था, “मैं जीनियस नहीं थी लेकिन मैं अच्छी तो थी. मेरा रिजल्ट उतना भी बुरा नहीं है क्यों? आप भी अपने मैथ्य मार्क्स कमेंट सेक्शन में बताएं और एमेजॉन प्राइम पर देखें शकुंतला देवी”. विद्या बालन द्वारा शेयर की गयी फोटो में आप देख सकते हैं कि विद्या पढ़ाई में काफी अच्छी थीं. उन्हें अंग्रेजी में 78, फ्रेंच में 87 और हिंदी में 74 नंबर मिले हैं. वहीं, साइंस और मैथ्स में उन्हें 150 में से 128 और 126 नंबर आये हैं.

कहा- मेरे करियर का सबसे मुश्किल किरदार

विद्या ने शकुंतला देवी को अपने करियर के सबसे बेहतरीन किरदारों में से एक बताया है. विद्या ने किरदार की तैयारी के बारे में बात करते हुए कहा था कि शकुंतला देवी की बेटी और दामाद से बात कर के फिल्म की डायरेक्टर अनु मेनन ने छोटी सी छोटी जानकारी हासिल की थी. इसके बाद मैंने उस जानकारी को सुना, देखा, समझा और फिर मैं धीरे-धीरे शकुंतला देवी के व्यक्तित्व को समझने लगी. मुझे समझ में आने लगा कि वे किस तरह की इंसान रही होंगी.

विद्या ने बताया कि वे जितना शकुंतला देवी को समझ पाईं, वो दिल खोलकर जीने वाली महिला थीं. उन्होंने किसी दूसरे के नियमों पर नहीं बल्कि अपनी शर्तों पर अपनी लाइफ को जिया. विद्या के अनुसार ये रोल उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण था. ये अब तक के उनके सबसे जटिल किरदारों में से एक था, लेकिन फिर भी उन्हें यह रोल करने में बहुत मजा आया.

पढ़ें ट्रेन की एक सीट के लिए गर्भवती बन जाती थी विद्या बालन, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा

Back to top button