बॉलीवुड

ट्रेन की एक सीट के लिए गर्भवती बन जाती थी विद्या बालन, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा

जब भी महिला प्रधान फिल्मों की बात आती है तो विद्या बालन (Vidya Balan) का नाम सबसे पहले आता है। विद्या न सिर्फ दिखने में खूबसूरत हैं बल्कि उनकी एक्टिंग भी कमाल की है। वे अपने हर किरदार को बहुत अच्छे से निभाती हैं। यही वजह है कि 41 वर्ष की उम्र में भी उन्होने बॉलीवुड पर अपनी पकड़ बनाए रखी हैं। उम्र के इस पढ़ाव में कई अभिनेत्रियां या तो रिटायर हो जाती हैं या फिर मां, बुआ, बड़ी बहन के रोल करने लगती हैं। हालांकि विद्या अब तक बतौर लीड एक्ट्रेस के रूप में नजर आ रही हैं।

सीट के लिए बन जाती थी गर्भवती

विद्या इन दिनों अपनी आगामी फिल्म शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) की वजह से सुर्खियों में हैं। आपको जान हैरान होगी कि विद्या अपनी एक्टिंग स्किल्स को जरूरत पढ़ने पर रियल लाइफ में भी इस्तेमाल कर लेती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होने इसी से जुड़ा एक मजेदार किस्सा साझा किया था। इस इंटरव्यू में उन्होने बताया था कि एक बार वे ट्रेन में सफर कर रही थी। तब वे बहुत थक गई थी और उन्हें सीट नहीं मिल रही थी। ऐसे में उन्होने सीट हासिल करने के लिए प्रेग्नेंट होने का ड्रामा किया था। इससे उन्हें आसानी से सीट मिल गई थी। इसके बाद यह तरीका उन्होने बाद में और भी कई बार आजमाया था।

नई फिल्म से हैं कई उम्मीदें


विद्या बालन की आगामी फिल्म ‘शकुंतला देवी’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। यह फिल्म ‘ह्यूमन कम्प्यूटर’ कही जाने वाली फेमस ‘शकुंतला देवी’ की रियल लाइफ पर आधारित है। फिल्म एक ऐसी महिला की कहानी है जिसे पढ़ाई में कुछ ज्यादा ही रुचि रहती है। खासकर गणित विषय उनका फेवरेट रहता है। हालांकि इस गणित को लेकर वे लाइफ में इतनी ज्यादा सिरियस हो जाती हैं कि उनका अपनी बेटी से रिश्ता खतरे में पड़ जाता है।

31 जुलाई को होगी रिलीज


‘शकुंतला देवी’ फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 31 जुलाई को रिलीज हो रही है। दरअसल पहले यह फिल्म थिएटर में ही रिलीज होने वाली थी लेकिन फिर कोरोना महामारी को देखते हुए इसे डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज करने का फैसला लिया गया। फिल्म में विद्या बालन शकुंतला देवी का लीड रोल प्ले कर रही हैं। वहीं सान्या मल्होत्रा उनकी बेटी का किरदार निभा रही हैं। फिल्म का लेखन और निर्देशन अनु मेनन ने किया है।

काम की बात करें तो विद्या को आखरी बार मिशन मंगल ( Mission Mangal ) में देखा गया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। अब देखना यह है कि विद्या बालन की ‘शकुंतला देवी’ दर्शकों के दिल में जगह बना पाती है या नहीं।

Back to top button