विशेष

सुशांत ही नहीं, बॉलीवुड के इन सितारों की मौत आज भी है एक पहेली, नहीं सुलझ पाई गुत्थी

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के पश्चात से ही परिवार के लोग और फैंस लगातार अभिनेता को न्याय दिलाने की कोशिश कर रहे हैं। सभी लोगों के मन में यह सवाल बना हुआ है कि आखिर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने किस कारण से अपने जीवन की लीला समाप्त की? लोग सुशांत की मौत को आत्महत्या नहीं मान रहें हैं। दिन पर दिन सुशांत मामला उलझता ही जा रहा है। अभी तक कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल पाएं हैं कि आखिर इस अभिनेता ने खुदकुशी किस वजह से की है। हाल ही में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस को सीबीआई के हाथों में सौंप दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार अब सुशांत केस की जांच सीबीआई करेगी, जिससे सुशांत के चाहने वालों को न्याय मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत का ही ऐसा मामला नहीं है जिसकी गुत्थी सुलझ नहीं पाई है। बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे बहुत से सितारे हैं जिनकी मौत के सालों बीत चुके हैं परंतु इनकी मौत अभी तक पहेली बनी हुई है। आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनकी मौत का रहस्य अभी तक रहस्य बना हुआ है।

दिव्या भारती

फिल्म जगत की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा दिव्या भारती ने मात्र 19 वर्ष की आयु में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। फ्लैट की खिड़की से गिरने से इनकी जान गई थी। लोगों का ऐसा कहना था कि दिव्या भारती ने खुदकुशी की है, वहीं कुछ लोगों ने ऐसा भी कहा था कि दिव्या भारती को खिड़की से बाहर धक्का मार कर गिराया गया था। लेकिन अभी तक इनकी मौत का रहस्य सुलझ नहीं पाया है।

परवीन बॉबी

70-80 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री परवीन बॉबी को भला कौन नहीं जानता, इन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। परवीन बॉबी खूबसूरत होने के साथ-साथ एक बेहतरीन अदाकारा भी थीं। इन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के बल पर फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी जगह बनाई है। यह अपने फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी सुर्खियों में बनी हुईं थीं। लेकिन अचानक से ही एक दिन इनकी मृत्यु की खबर ने लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। जब काफी दिनों से घर के बाहर से अखबार और दूध के पैकेट नहीं हटाए गए थे, तब इसकी सूचना पुलिस को दी गई थी। तब पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर गई। जहां पर अभिनेत्री परवीन बॉबी का शव मिला था। लेकिन आज तक इनकी मौत एक पहेली बन कर रह गयी।

जिया खान

अभिनेत्री जिया खान ने महज 25 वर्ष की आयु में खुदकुशी करके इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। पहले जिया खान अभिनेता सूरज पंचोली के साथ डेट करने की वजह से चर्चा में बनी हुईं थीं। जिया खान ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था। लेकिन जिया के परिजनों का ऐसा दावा था कि उन्होंने खुदकुशी नहीं की है बल्कि इनकी हत्या की गई थी। जिया मामले को लेकर अभिनेता सूरज पंचोली के ऊपर केस भी दर्ज किया गया था लेकिन अभी तक इनकी मौत का मामला रहस्य बना हुआ है।

गुरुदत्त

गुरुदत्त भी इस दुनिया को अचानक से ही अलविदा कह कर चले गए थे। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि गुरुदत्त ने शराब में नशे की गोलियां मिलाकर खाई थी, जिसकी वजह से इनकी जान चली गई थी। कुछ लोगों का ऐसा भी बताना था कि गुरुदत्त को दिल का दौरा पड़ा था। आखिर फिल्म जगत के मशहूर अभिनेता गुरुदत्त की जान किस वजह से गई? अभी तक इसका कोई पक्का सबूत नहीं मिल पाया है।

Back to top button
?>