विशेष

बाढ़ से तबाह हुआ घर और भीगीं किताबें देखकर रो रही थी बच्ची, सोनू सूद बोले- “आंसू पोंछ ले बहन..”

किताबें भी नयी होगी…घर भी नया होगा

संकट की इस घड़ी में जिस प्रकार अभिनेता सोनू सूद लोगों की मदद कर रहे हैं, इसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है। अभिनेता सोनू सूद लगातार तीन महीनों से जरूरतमंद लोगों की सहायता करने में जुटे हुए हैं और अभी भी यह लगातार लोगों की मदद करते हुए नजर आ रहे हैं। सबसे पहले सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों की मदद की। विदेशों में फंसे हुए लोगों को अपने घर पहुंचाया। लगातार लोग सोशल मीडिया पर सहायता मांगते रहते हैं, जिनकी मदद के लिए सोनू सूद हमेशा तैयार रहते हैं। इसी बीच बाढ़ की मार झेल रही एक आदिवासी लड़की की हालत देखकर सोनू सूद मदद के लिए सामने आए हैं।

बाढ़ की वजह से खत्म हो गया घर, भीग गईं किताबें


सोशल मीडिया पर बाढ़ से पीड़ित एक बच्ची का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के अंदर साफ देखा जा सकता है कि बाढ़ के कारण इस लड़की का घर खत्म हो गया और इसकी किताबें भी भीग गईं हैं। इस वीडियो में लड़की अपनी भीगी हुई किताबों को देखकर फूट-फूटकर रो रही है। ट्विटर यूजर मुकेश चंद्राकर ने इस वीडियो को शेयर किया है। उन्होंने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि “15-16 अगस्त की दरम्यानी रात आये बाढ़ में अंजली का घर लगभग जमींदोज हो गया। नेस्तनाबूद हुए घर को देख कर तो नहीं मगर बांस की बनी टोकरी में रखी हुई अपनी भीगी हुई पुस्तकों को देख इस आदिवासी बच्ची के आंखों में आंसू आ गए। किसी आदिवासी बच्ची में ऐसा पुस्तक प्रेम मैंने पहली दफे देखा।”

सोनू सूद ने आदिवासी लड़की की मदद का किया ऐलान


अभिनेता सोनू सूद ने जब इस बाढ़ से पीड़ित आदिवासी बच्ची का वीडियो देखा तो इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए सोनू सूद ने लिखा- “आंसू पोंछ ले बहन, किताबें भी नई होंगी, घर भी नया होगा।” सोशल मीडिया पर इस आदिवासी लड़की का वीडियो और सोनू सूद का ट्वीट काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

इससे पहले सोनू सूद ने दो बच्चियों का स्कूल में दाखिला भी करवाया


अभिनेता सोनू सूद लोगों की मदद की वजह से अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान इन्होंने लोगों की मदद करके बेहद नेक काम किया है। अपने कार्य से इन्होंने लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। आपको बता दें कि सोनू सूद ने पहले दो बच्चियों की पढ़ाई करवाने में मदद की थी। दो बच्चियों ने सोनू सूद से पढ़ाई के लिए मदद मांगी थी, जिसके बाद अभिनेता सोनू सूद ने बिना देर किए इन बच्चियों की सहायता की।

दरअसल, एक शख्स ने ट्विटर पर अपनी दो बच्चियों का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में दोनों बच्चियां हाथ जोड़कर सोनू सूद से कह रही हैं “सर मदद करो, सर” वीडियो को शेयर करते हुए परेशान पिता ने यह लिखा था कि “मेरा नाम मोहम्मद शानू है, मैं बहुत ही गरीब परिवार से हूं, मेरे घर की हालत बहुत खराब है, मुझे दोनों बच्चियों की स्कूल फीस भरनी है, कृपया मेरी मदद करो, मेरी बच्चियों की पढ़ाई के लिए मदद करो, सर।” इसके बाद सोनू सूद ने इन बच्चियों के वीडियो पर अपना रिएक्शन देते हुए लिखा था कि “आपकी दोनों बेटियों का स्कूल में एडमिशन करवा दिया है। बेटी बचाओ.. बेटी पढ़ाओ।”

Back to top button