समाचार

सुशांत आत्महत्या केस: ईडी के हाथ लगी अहम जानकारी, यहां खर्च हुए थे सुशांत के 15 करोड़ रुपये

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जब से दुनिया छोड़ गये हैं, तब से उनकी मौत को लेकर लगातार कोई-न-कोई खुलासा हो ही रहा है. सीबीआई के हाथों में जांच की कमान केंद्र सरकार ने तो सौंप दी है, मगर सुप्रीम कोर्ट ने भी इसे लेकर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है कि सुशांत की मौत की जांच मुंबई पुलिस करना जारी रखेगी या फिर सीबीआई इसे अपने हाथों में ले लेगी.

बीते दिनों केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से समन भेजा गया था, जिसके तहत अभिनेत्री ईडी के समक्ष पेश हुई थीं. ईडी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को भी पूछताछ के लिए बुलाया था. इस मामले में रिया के पिता से भी पूछताछ की गयी है. अब तक रिया दो बार ईडी के सामने पेश हो चुकी हैं.

बता दें, प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. इस मामले में रिया के सीए रितेश शाह और संदीप श्रीधर से पहले ही पूछताछ हो चुकी है. प्रवर्तन निदेशालय इस बात की जांच कर रहा है कि सुशांत के पैसे कब, कहां और किन परिस्थितियों में निकाले गए हैं. दरअसल, सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाये हैं कि उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये निकाले गए हैं. ऐसे में इसे लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है.

15 करोड़ को लेकर सामने आई जानकारी

मिली जानकारी के अनुसार सुशांत के बैंक खातों से कोई भी बड़ी रकम रिया या उनके परिवारवालों के खातों में जमा नहीं हुई है. सुशांत के चार बैंक खाते थे, जिनमें से केवल एक ही खाते का इस्तेमाल वह लेन-देन के लिए किया करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब सुशांत यूरोप टूर पर गए थे, तब उन्होंने कुछ पैसे दूसरे बैंक में ट्रांसफर किये थे. ईडी रिया द्वारा ली गई 2 प्रॉपर्टी के पैसों की भी जांच कर रही है. वहीं, पिछले एक साल में सुशांत के खाते से कितने नकद पैसे निकले हैं, इसकी भी जांच ईडी कर रही है. फिलहाल अभी तक एजेंसी को कोई भी संदिग्ध ट्रांजेक्शन नहीं मिला है.

सुशांत ने रिया को गिफ्ट की थी महंगी घड़ी

बता दें, धन निकासी की राशि 55 लाख रुपये बताई जा रही है, जो कि सुशांत के कोटक बैंक के प्राइमरी अकाउंट से संबंधित है. ईडी फिलहाल इन ट्रांजेक्शन की जांच करने में जुटी हुई है. पिछले वित्त वर्ष की शुरुआत में सुशांत के अकाउंट में लगभग 15 करोड़ रुपये थे, जिनका इस्तेमाल टैक्स और यात्रा संबंधित खर्चों के लिए किया गया है. यह भी जानकरी सामने आई है कि रिया सुशांत के किसी भी बैंक खाते में नॉमिनी नहीं हैं. वहीं, उनकी बहन प्रियंका का नाम एफडी और म्यूचुअल फंड निवेश खातों में बतौर नॉमिनी दर्ज है. ईडी के पूछताछ में यह बात सामने आई है कि सुशांत ने रिया को ओमेगा की महंगी घड़ी दी थी.

गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी. घटनास्थल से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था, जिसके बाद सुशांत की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया था. पोस्टमॉर्टम में खुलासा हुआ कि सुशांत की मौत दम घुटने से हुई है. हालांकि, फैंस इसे आत्महत्या न मानते हुए कह रहे हैं कि सुशांत का मर्डर हुआ है. लोगों के मुताबिक सुशांत की मौत एक सोची समझी प्लानिंग के तहत हुई है.

पढ़ें जून 13 से 15 के बीच रिया चक्रवर्ती ने ‘AU’ से 63 बार की फ़ोन पर बात, 14 को हुई थी सुशांत की मौत

Back to top button