बॉलीवुड

सुशांत सुसाइड केस: ED के सवाल सुन रिया चक्रवती का निकला रोना, पूछे गए थे ये 21 अहम सवाल

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस की कमान सीबीआई को सौंप दी गयी है. बीते दिनों केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से समन भेजा गया था, जिसके तहत अभिनेत्री ED के समक्ष पेश हुईं. अब तक रिया दो बार ईडी के सामने पेश हो चुकी हैं. कल यानी 10 अगस्त को रिया दूसरी बार ईडी के समक्ष पेश हुई थीं.

बता दें, प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज किया है. इस मामले में रिया के सीए रितेश शाह और संदीप श्रीधर से पहले ही पूछताछ हो चुकी है. प्रवर्तन निदेशालय इस बात की जांच कर रहा है कि सुशांत के पैसे कब, कहां और किन परिस्थितियों में निकाले गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार जब रिया दूसरी बार ईडी के सामने पेश हुईं तो काफी सवालों के जवाब उन्होंने नहीं दिए. इस दौरान रिया भावुक हुईं और रोने की कोशिश करती हुई नजर आयीं. वहीं, ईडी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को भी पूछताछ के लिए बुलाया था. रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से भी पूछताछ की गयी है. सुशांत की मैनेजर श्रुति मोदी को भी पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया था.

सूत्रों के मुताबिक रिया और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती दोनों ही पूछताछ के दौरान भावुक होते नजर आये. सूत्रों के अनुसार रिया और उनके पिता से अलग-अलग तरह के कई सवाल पूछे गए थे. ऐसे में हम आपको उन 21 सवालों के बारे में बताएंगे, जिसकी पूछताछ रिया चक्रवर्ती से ईडी द्वार की गयी है.

रिया से पूछे गए ये 21 सवाल

  1. आप कैसी हैं? कोई परेशानी तो नहीं है?
  2. आपका और सुशांत के बीच कंपनी बनाने के मसले पर जो समझौता हुआ था, क्या आप वो समझौता वाले पेपर्स लाई हैं तो कृप्या मुझे प्रदान करें.
  3. आप जो भी पैसे कमाती हैं या जो भी प्रोपर्टी/कंपनी अपने नाम से और अपने भाई के नाम से बना रही थी तो क्या इस मामले की जानकारी आपके पिता या अन्य परिवार के सदस्यों को थी या नहीं?
  4. हरियाणा के गुड़गांव में स्थित सुशांत की कंपनी इनसेंई वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बारे में क्या सुशांत ने आपको कुछ बताया था या नहीं? क्या आप इस कंपनी से जुड़े सदस्य सौरभ मिश्रा और वरूण माथुर को जानती हैं?
  5. ऐसी क्या वजह थी आप अपने मित्र सुशांत को छोड़कर 8 जून को चली गई थीं?
  6. सुशांत की मौत से पहले या उसके बाद में क्या आप मुंबई पुलिस के कर्मचारी या अधिकारियों के संपर्क में भी थीं? वो अधिकारी कौन थे और संपर्क में बने रहने की क्या वजह थी?
  7. सिद्धार्थ पिठानी के साथ आपके रिश्ते कैसे हैं?
  8. आपको क्या लगता है सुशांत के आत्महत्या की वजह क्या हो सकती है?
  9. सुशांत के परिजनों के आरोप के मुताबिक, सुशांत से जुड़े क्या कोई मेडिकल जांच या दस्तावेज की कॉपी सहित उसके घर से कोई कंप्यूटर या हार्ड ड्राइव आप अपने साथ लेकर गई हैं या नहीं?
  10. सुशांत की मौत की वजह कौन हो सकता है? क्या उसकी मौत से किसी जानकार या परिजन को फायदा हो सकता है?
  11. जब आप सुशांत को छोड़कर गई थीं तब क्या कभी आपने कोई संपर्क करने की कोशिश की थी या सुशांत ने कोशिश की थी क्या?
  12. आपके मुताबिक सुशांत का अपने बहन, बहनोई और उसके पिता के साथ कैसा रिश्ता था?
  13. क्या आपका या आपके परिवार के किसी भी सदस्य का विदेश में कोई बैंक एकाउंट या संपत्ति है?
  14. आपको क्या लगता है बॉलीवुड के किसी फिल्मी कलाकार, डायरेक्टर या अन्य का उसके साथ कोई बदला लेने जैसी कोई बात रही हो या दुश्मनी भी थी क्या?
  15. आप और आपके परिवार के कई सदस्य अक्सर उसके यहां रहते थे, तो ये क्या आप लोगों की मर्जी थी या सुशांत ऐसा चाहता था?
  16. सुशांत और उसके बैंक एकाउंट या नकदी द्वारा अक्सर आपके ऊपर लाखों रूपये खर्च करना या आपके भाई को लाखों रुपये देने का जो मामला सामने आ रहा है. क्या ये सुशांत की मर्जी से होता था या आप खुद अपनी मर्जी से करती थीं?
  17. आपके नाम से पैसों का लेनदेन, कंपनी खरीदने और उसमें हिस्सेदारी जैसे मसले पर आपकी अनुमती होती थी या ये सुशांत अपनी मर्जी से करता था?
  18. आपका चार्टेड एकाउंटेंट क्या आपसे सलाह लेने के बाद ही कोई वित्तीय लेनदेन या निवेश जैसे फैसले लेता है या उसको आपकी मौन स्वीकृति होती है?
  19. सुशांत के घर से जाने के वक्त आप अपने साथ क्या-क्या सामान लेकर गई थीं?
  20. सुशांत के घर परिवार में और उसकी कंपनी और मैनेजर से कैसे रिश्ते रहे हैं आपके?
  21. आपके मुताबिक ऐसा क्यों लग रहा है कि कोई आपको इस मामले में फंसाना चाह रहा है? इसकी कोई वजह?

इस तरह के ऐसे कई सवाल ईडी ने पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती से पूछे. करीबी सूत्रों की मानें तो ईडी रिया, उनके भाई शोविक और सीए के जवाब से संतुष्ट नहीं है. ऐसे में इन लोगों को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है.

पढ़ें इस वजह से हुआ था सुशांत सिंह और रिया चक्रवर्ती में बड़ा झगड़ा, मारपीट की आ गई थी नौबत!

Back to top button