समाचार

सुशांत सिंह आत्महत्या मामला: ED ने भेजा रिया चक्रवर्ती को समन, 7 अगस्त को होगी पूछताछ

जब से सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है, तब से आये दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. सुशांत को गए हुए डेढ़ महीने से भी ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन उन्हें लेकर अटकलों का बाजार थमने का नाम ही नहीं ले रहा.

पहले जहां फैंस सुशांत की आत्महत्या के पीछे नेपोटिज्म को जिम्मेदार मान रहे थे, वहीं अब सारा फोकस रिया चक्रवर्ती पर चला गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार की सिफारिश के बाद सुशांत का मामला अब सीबीआई को सौंप दिया गया है. सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद आम जनता से लेकर कुछ जाने-माने सितारे कई दिनों से लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे.

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से भी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को समन भेज दिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय शुक्रवार को रिया से पूछताछ करेगी. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में रिया के सीए रितेश शाह और संदीप श्रीधर से बीते दिनों पूछताछ हो चुकी है.

प्रवर्तन निदेशालय इस बात की जांच कर रहा है कि सुशांत के पैसे कब, कहां और किन परिस्थितियों में निकाले गए. बता दें, सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर पर आत्महत्या कर ली थी. पोस्टमॉर्टम में आया कि सुशांत की मौत दम घुटने से हुई है. लेकिन फैंस ये मानने को तैयार नहीं थे कि सुशांत सुसाइड कर सकते हैं. इस मामले को लेकर वे लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे.

वहीं, सुशांत के पिता द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में रिया के खिलाफ FIR लिखवाने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था. सुशांत के पिता ने रिया पर ब्लैकमेलिंग, धोखाधड़ी, चोरी, आत्महत्या के लिए उकसाना जैसे कई गंभीर आरोप लगाये थे. केस की जांच करने के लिए बिहार पुलिस मुंबई आई, लेकिन बीएमसी ने सीनियर अधिकारी एसपी विनय तिवारी को जबरन होम क्वारंटाइन कर दिया. गौरतलब है कि मुंबई पुलिस अब तक किसी न किसी बहाने से जांच को रोकने की कोशिश करती हुई नजर आ रही थी.

केस सीबीआई के पास जाने के बाद एक बार फिर लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं. फैंस को अब लग रहा है कि सुशांत को जल्द ही इंसाफ मिलेगा. सुप्रीम कोर्ट ने भी मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को फरमान दिया है कि वे 3 दिनों के भीतर सुशांत आत्महत्या केस से संबंधित सभी दस्तावेजों को सीबीआई को हैंडओवर करें. वहीं, अब दिशा सालियान (सुशांत की पूर्व मैनेजर) की मौत को भी लोग इस मामले से जोड़कर देखने लगे हैं.

पढ़ें सुशांत के पीए का खुलासा एक्टर के अकाउंट में थे 30 करोड़ रुपये, रिया को कहा काला जादू करने वाली

Back to top button