समाचार

सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: 3 दिन में मुंबई पुलिस को सौंपनी होगी केस की फाइल

सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर धोखाधड़ी, चोरी, आत्महत्या के लिए उकसाना, ब्लैकमेल जैसे कई संगीन आरोप लगाये हैं.

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या को अब 50 दिनों से अधिक का वक्त बीत चुका है. अब भी सुशांत के प्रशंसकों को यकीन नहीं हो रहा है कि सुशांत दुनिया छोड़ गए हैं. उनकी आत्महत्या के मामले की जांच इस वक्त बड़ी सुर्खियां बटोर रही हैं. बीते दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत की मौत की सीबीआई जांच के लिए सिफारिश की थी, जिसके बाद सुशांत सिंह आत्महत्या केस को सीबीआई के हाथों सौंप दिया गया है. केंद्र सरकार के सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को इस बात की जानकारी दी.

केस सीबीआई के पास जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को आदेश दिया है कि 3 दिन के भीतर वे केस से संबंधित सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंप दें. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को सुरक्षा मुहैया कराने से भी मना कर दिया है. रिया, सुशांत सिंह आत्महत्या केस की मुख्य आरोपी हैं. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद यकीनन रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

बता दें, रिया के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी कि केस मुंबई ट्रांसफर करके इसे मुंबई पुलिस को ही सौंपा जाए. वकील द्वारा दायर की गयी इस याचिका की आज पहली सुनवाई थी. गौरतलब है कि सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए पटना के राजीव नगर थाने में FIR दर्ज करवाई है. उन्होंने रिया पर धोखाधड़ी, चोरी, आत्महत्या के लिए उकसाना, ब्लैकमेल जैसे कई संगीन आरोप लगाये हैं.

एसपी को किया गया क्वारंटाइन

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या के मामले की जांच को लेकर बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस आमने-सामने आ गयी थी. सुशांत के पिता द्वारा FIR दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस के अधिकारी मुंबई जांच करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन मुंबई पुलिस किसी न किसी वजह से जांच नहीं होने दे रही थी. बीते दिनों पटना के एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने जबरन क्वारंटाइन कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने इस पूरे मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इससे समाज में एक सही सन्देश नहीं जाता है, क्योंकि इस मामले पर पूरा देश अपनी नजर बनाए हुए है.

सुशांत की डॉक्टर ने किया रिया को सपोर्ट

एक तरफ लोग जहां रिया को सुशांत की मौत का जिम्मेदार मान रहे हैं, वहीं हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की थेरपिस्ट ने रिया को सपोर्ट करते हुए कई बातें बताई. डॉक्टर ने बताया कि सुशांत और रिया से वे कई बार मिल चुकी हैं. पिछले साल नवंबर-दिसंबर और इस जून में उनकी बातचीत रिया से हुई थी. इस दौरान रिया चक्रवर्ती ही सुशांत की सबसे बड़ी सपोर्ट थीं. वह सुशांत का काफी ध्यान भी रखती थीं. डॉक्टर ने बताया कि जब वे पहली बार दोनों से बतौर कपल मिलीं, तो रिया जिस तरह से सुशांत का ध्यान रख रही थीं, उसे देख वे काफी इम्प्रेस हुईं. दोनों के बीच प्यार साफ दिखाई देता था. डॉक्टर के मुताबिक रिया न केवल सुशांत के अपॉइंटमेंट देखती थीं, बल्कि इन्हें अटेंड करने के लिए उनमें साहस भी जगाती थीं.

पढ़ें Breaking News: सुशांत केस में पहली बार बोले आदित्य ठाकरे, ‘बाल ठाकरे का नाती होने के नाते मैं..

Back to top button