बॉलीवुड

ऐश्वर्या राय ने ठुकराई थीं वीर ज़ारा, दोस्ताना और कृष जैसी सुपरहिट फिल्में, आज होता होगा पछतावा

हुस्न की मल्लिका ऐश्‍वर्या राय बच्चन को कौन नहीं जानता. ऐश्वर्या एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने सिर्फ सुंदरता ही नहीं, बल्कि अपने दमदार अभिनय के बल पर लोगों के दिलों पर राज किया है. ऐश्वर्या बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उनके नाम हम दिल दे चुके सनम, देवदास, जोधा अकबर और धूम 2 जैसी सुपरहिट फिल्में हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं ऐश्वर्या ने अपने करियर में कुछ ऐसी फिल्मों को मना किया है, जिसे करने के बाद उनके करियर का ग्राफ और ऊपर जा सकता था. जी हां, आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो सबसे पहले ऐश्वर्या को ऑफर की गयी थीं और उनके मना करने के बाद इन फिल्मों में दूसरी अभिनेत्रियों को लिया गया.

बाजीराव मस्तानी

संजय लीला भंसाली इस फिल्म के लिए सलमान खान और ऐश्वर्या को कास्ट करना चाहते थे. जब ऐश्वर्या को पता चला कि सलमान को अप्रोच किया गया है तो उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया.

कभी ख़ुशी कभी गम

इस फिल्म में पहले काजोल की जगह ऐश्वर्या नजर आने वाली थीं, लेकिन डेट्स न मिलने की वजह से करण ने शाहरुख़ के अपोजिट काजोल को लिया.

भूल भुलैया

फिल्म में विद्या बालन का किरदार ‘अवनी’ पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर हुआ था. ऐश्वर्या के मना करने के बाद विद्या के पास ये फिल्म गयी.

ब्लफमास्टर

अभिषेक बच्चन के अपोजिट यह फिल्म पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर की गयी थी, लेकिन किसी कारणवश ऐश ये फिल्म नहीं कर पाईं. बाद में फिल्म में प्रियंका चोपड़ा को लिया गया.

राजा हिंदुस्तानी

करिश्मा कपूर से पहले यह फिल्म ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थी. उस वक्त ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेने वाली थीं, जिस वजह से उन्होंने इस फिल्म को मना कर दिया.

कृष

आपको बता दें ऐश्वर्या फिल्म कहो न प्यार है को भी रिजेक्ट कर चुकी हैं. सेम टीम होने की वजह से उन्होंने कृष के भी ऑफर को ठुकरा दिया था.

चलते चलते

रानी से पहले इस फिल्म में ऐश्वर्या राय को कास्ट किया जाना था, लेकिन उसी समय सलमान और शाहरुख़ की लड़ाई हो गयी, जिसके बाद ऐश्वर्या ने यह फिल्म करने से मना कर दिया.

मुन्नाभाई एमबीबीएस

पहले इस फिल्म में शाहरुख़ खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी नजर आने वाली थी. बाद में इस जोड़ी को बदलकर संजय दत्त और ग्रेसी सिंह को लिया गया.

दोस्ताना

फिल्म दोस्ताना के लिए प्रियंका चोपड़ा से पहले ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया गया था. किसी कारणवश ऐश्वर्या यह फिल्म कर नहीं पाईं और प्रियंका को फिल्म मिल गयी.

कुछ कुछ होता है

फिल्म में रानी मुखर्जी वाला रोल पहले ऐश्वर्या करने वाली थीं. उन दिनों ऐश तमिल फिल्म जींस की शूटिंग में व्यस्त थीं, जिस वजह से उन्हें इस फिल्म को मना करना पड़ा.

नमस्ते लंदन

नमस्ते लंदन में कटरीना कैफ वाले रोल को भी ऐश्वर्या राय रिजेक्ट कर चुकी हैं. ऐश्वर्या के मना करने के बाद ही ये रोल कटरीना को मिला.

ट्रॉय

बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि हॉलीवुड फिल्म ट्रॉय में पहले ऐश्वर्या काम करने वाली थीं. इसमें उन्हें ब्रैड पिट के अपोजिट रोल मिला था. लेकिन फिल्म में एक सीन की वजह से ऐश्वर्या ने इसे करने से मना कर दिया था.

वीर ज़ारा

फिल्म वीर ज़ारा में ज़ारा का रोल पहले ऐश्वर्या निभाने वाली थीं. हालांकि किसी कारण से उन्होंने यह फिल्म करने से मना कर दिया, जिसके बाद प्रिटी जिंटा ने ज़ारा के किरदार को निभाया.

पढ़ें सैफ-करीना और रनबीर के साथ रक्षाबंधन पर एकजुट हुआ कपूर खानदान, दिल लूट लेंगी ये खूबसूरत तस्वीरें

Show More
Back to top button