राशिफल

Rashifal: 29 साल बाद रक्षाबंधन के दिन बन रहा है बहुत ही शुभ संयोग, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

आज रक्षाबंधन का त्योहार है। भाई-बहन के त्योहार पर इस बार कई शुभ योग बन रहे हैं। आज सावन का अंतिम सोमवार भी है। साथ ही इस रक्षाबंधन सर्वार्थ सिद्धि व दीर्घायु आयुष्मान योग बन रहा है। हम आपको आज का का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप नए प्लान बन सकते हैं। नौकरी पेशा वाले लोगों को लाभ मिलेगा। कोई ऐसा खतरा मौल लेने से बचना होगा जो आपकी स्थिति को व्यर्थ में जोखिम में डालता चला जाए। आज आपका दबदबा बना रहेगा। कर्मचारियों से परेशान रहेंगे। योजना अनुसार काम होने में कुछ समस्या हो सकती है। कुछ तनाव और चिंता आपको हतोत्साहित करेंगे। ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। करियर में प्रगति होगी। भाई-बहन का रिश्ता अटूट रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको सभी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। ध्यान रहे अपनी बढ़ती हुई चाहतों की वजह से कहीं आप अपना नुकसान ना कर बैठे। परिवार के सदस्य कोई चीज की मांग कर सकते हैं। मित्रों की ओर से लाभ होगा। बड़े-बुजुर्गों तथा स्नेहीजनों से संपर्क होगा। वृषभ राशि की बहनें अपने भाइयों को राखी बांधकर सफेद रंग की चीज भी दान करें। ऐसा करने से जीवन में खुशहाली आएगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपनी जीवनशैली को बदलें लाभ होगा। निजी जिंदगी में दुसरों को प्रवेश न दें। नए संबंध स्थापित करने या कार्य के संबंध में महत्त्वपूर्ण निर्णय हो सके तो टालें। अचानक मिली किसी शुभ सूचना से मन प्रसन्न रहेगा। पैसे को कहीं फसाने से तो बचना ही होगा। अगर आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं। आज आप अपनी बहन को उनकी मनपसंद चीज़ गिफ्ट कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मानसिक भार आज हल्का रहेगा। नौकरी-व्यवसाय में उन्नति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। पैसों से जुड़े कुछ वादे या बड़े प्लान आप बना सकते हैं। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपनी लगन को बढ़ाना पड़ेगा, यह इस समय की बहुत बड़ी जरूरत है। यदि आप सच्ची लगन से कोई भी काम करेंगे तो उसमें सफलता निश्चित रूप से आपको मिल जाएगी। दस्तावेज से जुड़े कामों में खास सावधानी बरतने की जरूरत है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपको अपनी मेहनत के दम पर कई बड़ी सफलताएं मिलेंगी। रिश्तों की अच्छाई बनाए रखने के लिए अपनी उदारता को दिखानी ही होगी। कहीं कहीं आपको अपनी मधुर वाणी का लाभ मिलेगा। चारों ओर आपकी प्रशंसा होगी। स्थितियां खुद धीरे-धीरे सुधर जाएंगी। कुछ दोस्तों से मनमुटाव भी हो सकता है। इस राशि की बहनों के लिए अपने भाइयों की कलाई पर हरे रंग की राखी बांधना उचित रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज जल्दबाजी में लिए गए किसी भी तरह के फैसले से बचना होगा। सामाजिक मोर्चे पर किसी काम में स्वयंसेवक की भूमिका निभा कर आप अपार खुशी का अनुभव कर सकते हैं। वाणी पर संयम रखें वाद-विवाद से बचें तभी दिन की शुभता प्राप्त होगी। धन प्राप्ति के विशेष योग बन रहे हैं। कन्या राशि की बहनें अपने भाइयों को सिल्वर या गुलाबी रंग की राखी बांधें। यह उनके जीवन में शुभ परिणाम लेकर आएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने काम में पूरी तरह से खरे उतरेगे। लोगों को समझने में कोई गलती ना करें इस बात को समझ लें कि जो भी लोग कह रहें हैं वह आपके खिलाफ नहीं है। किसी पूर्व नियोजित कार्य अथवा कार्यक्रम में आपको शामिल होना बहुत जरूरी है। आपको कुछ अच्छी सूचना के साथ कोई नई जिम्मेदारी मिलने के संकेत हैं। अपनी बहन से रक्षासूत्र बंधवाकर आप भी पीले रंग की वस्तुएं दान करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कामकाज में सफलता मिलेगी। अपने निर्णय पर दृढ़ रहें और किसी को भी बिना मांगे सलाह न दें। किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल ना लें, रुकावटें अचानक उभर सकती है। छोटी बातों पर ध्यान देने से आपको कामकाज में सफलता मिल सकती है। आज आपको आपकी योग्यता के अनुसार मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहन को उनकी पसंदीदा वस्तु देकर प्रसन्‍न कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई नया प्रोजेक्ट प्रारम्भ करना शुभ रहेगा। बहनें अपने भाई को संतरी या सुनहरे रंग की राखी बांधें। आप दोनों के बीच प्रेम भाव बना रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। यदि कोई समस्या है तो उसे टालें नहीं, बल्कि जल्दी-से-जल्दी उसका समाधान ढूंढने की कोशिश करें। घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए यह समय बहुत मददगार है। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घर में सुख-शांति का वातावरण छाया रहेगा। लेखक और मीडियाकर्मी बड़ी ख्याति प्राप्त कर सकते हैं। अनजाने में कही गई सही बात भी आपके लिए गलत हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को संभाला जा सकेगा। अपनी कोशिशों को नई दिशा देने की जरूरत है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। बहन को हरे रंग के वस्त्र गिफ्ट में देना लाभकारी रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी ईमानदारी और उम्दा तरीक़े से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी। सपने देखना अच्छी बात है पर उतने ही सपने देखें जिन्हें आप पूरा कर सकें। आपका जीवनसाथी सहयोगी और मददगार रहेगा। कलाकार एवं कारीगरों को उनकी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। मनोरंजन कार्य में अधिक समय बीतेगा। बहनों को राखी पर इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स गिफ्ट कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। जितना लोगों से तालमेल बढ़ाएंगे उतना आपको ही फायदा होगा नहीं तो कोई ना कोई टकरार की स्थिति बनी रहेगी। अपने मित्रों के माध्यम से आपका खास लोगों से परिचय होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ भोजन करने तथा आनंदपूर्वक समय व्यतीत करने का योग है। मीन राशि के भाई राखी बांधने के उपरांत किसी लाल रंग की वस्तु का दान करें।

आपने Rashifal 3 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर में किसी को अगर सांप काट दे तो करें ये 4 काम, पूरे परिवार को मिलेगा लाभ

Back to top button
?>