राशिफल

Rashifal 2 August: ग्रहों की शुभ स्थिति के कारण इन 6 राशियों की कुंडली में बन रहा है धन का योग

हम आपको रविवार 2 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अधिकारी पक्ष से सहयोग मिल सकता है। इस राशि के विवाहित जातकों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। आज का दिन इश्वर के स्मरण में बीतेगा। ऐसा न हो कि किसी का भला करने में आफत को गले लगा बैठें। कर्मचारियों पर विशेष ध्यान दें। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी पैदा होने के कारण मनमुटाव होगा। दूसरों के मामले में पड़ कर समय नष्ट ना करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यापारिक बाधाएं आएंगी। योग्यता के अनुरूप कार्य करें। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है, लेकिन शाम के खाने के साथ चीजें भी सुलझ जाएंगी। दोस्तों से आपको नए कार्यो में सहयोग मिलेगा। स्वजनों और मित्रों के साथ मिलन- मुलाकात होगी। दुर्घटना से बचें। विद्यार्थियों के लिए दिन कठिन है, लापरवाही करेंगे तो नुकसान में रहेंगे। मन शांत रहेगा और आपके स्वभाव में भी विनम्रता रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको जीवनसाथी की ओर से कुछ अच्छा सा उपहार मिल सकता है। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा जिंदगी की एहमियत का एहसास होगा। अत्यधिक संवेदनशीलता और विचारों के बवंडर से आप मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे। बच्चों के साथ आपका दिन मजेदार गुजरेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। पति पत्नी के सम्बन्धो में मधुरता आएगी। नई चीजों पर ध्यान लगाएं और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको तैयार रहना होगा। जो लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वो मुहं की खाएंगे। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आएघा। बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें। रोमांटिक लाइफ में प्रेम और खुशियां रहेंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी जिंदगी में कोई नया मोड़ आ सकता है। आर्थिक जीवन की स्थिति आज अच्छी नहीं कही जा सकती आज आपको बचत करने में मुश्किलें आ सकती हैं। क्रोध को नियंत्रण में रखना पड़ेगा। ननिहाल की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे तथा लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी। आपके वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएं पैदा हो सकती है। पढ़ाई से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने से आपका आत्मविश्वास और बढ़ जाएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आर्थिक मोर्चे पर आज आप सफल रहेंगे। आप महसूस करेंगे कि दोस्त और रिश्तेदार आपकी जरूरतों को नहीं समझते हैं। आपका अड़ियल स्वभाव आपके माता-पिता का चैन छीन सकता है। आपको उनकी सलाह पर ध्यान देने की जरूरत है। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के प्रति आकर्षण होगा। प्रेमीजनों को प्रणय में सफलता मिलेगी। छोटे बच्चों के लिए स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां बरतने की आवश्यकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अच्छे रिटर्न के लिए नए निवेश करने से पहले सावधानी से सोचें। आप माता-पिता को ख़ुश करने में कठिनाई महसूस करेंगे। उन्हें समझने और उनके नजरिए से चीजों को देखने की कोशिश करें, आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। रोमानी नजरिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है। कुटुंबीजनों और सहकर्मचारियों के साथ मनमुटाव होगा, जिसके कारण आप मानसिक बेचैनी अनुभव करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए सुकून भरा रहेगा। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का फायदा उठाएं, बाहर निकलें और कुछ नए संपर्क व दोस्त बनाएं। अगर नौकरी बदलने का आपका विचार है तो आपको बहुत सारे सुनहरे मौके मिलेंगे। आज आपके द्वारा लिए गए निर्णय, किए गए कार्य सराहनीय रहेंगे। धंधे में लाभ होने की संभावना है। स्वास्थ्य सामान्य रूप से मध्यम रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए मुश्किलों से भरा रहेगा। मानसिक उचाट और दुविधा के कारण महत्वपूर्ण निर्णय नहीं ले सकेंगे। आज का दिन ऐसी चीजों को खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाकात होगी। आप उन गतिविधियों में फंस सकते हैं जिनमें आपकी रुचि नहीं है। आज आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करते हुए पाएंगे। जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप परिवारजनों के साथ मिलकर घरेलू मामलों में महत्त्वपूर्ण विचार विमर्श करेंगे। क्षणिक गुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। कुछ भी चालाकी भरे काम को करने से बचें। मानसिक शांति के लिए इस तरह के कामों में से दूर रहें। आज रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। पद और गरिमा की वृद्धि होगी। अधिकार क्षेत्र के साथ-साथ कार्य का दायरा भी बढ़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आय में वृद्धि संभव है। जिस काम की आपको उम्मीद थी, आपको उसका परिणाम बहुत अच्छा मिलेगा। ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है, आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए। पारिवारिक कलह होगी इसलिए थोड़ा-सा वाणी पर संयम रखें। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। वस्तुएँ खरीदने के लिए अनुकूल दिन है, ऐसा गणेशजी बताते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके राज की कोई खास बात उजागर होने के योग बन रहे हैं। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक्कत महसूस करेंगे। आज आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अनुकूल ग्रह-गोचर के बावजूद स्वास्थ्य पर रखें ध्यान, पैसा उधार देने से बचें। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। किसी का हित करने में स्वंय परेशानी में पड़ जाने की संभावना है।

आपने Rashifal 2 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : राशि के अनुसार जानें किस रंग की राखी बांधने से भाई को मिलेगा शुभ फल

Show More

Related Articles

Back to top button
Close