दिलचस्प

मद्रास कोर्ट में दर्ज हुआ विराट कोहली के खिलाफ केस, मुसीबत में फंस सकते हैं भारतीय कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अक्सर अपने खेल को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। क्रिकेट के मैदान पर उन्होंने एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसकी वजह से उन्हें किंग कोहली भी कहा जाता है। जी हां, कोहली के खेल का दीवाना तो हर कोई है, लेकिन इन दिनों वे एक मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, विराट कोहली को लेकर एक याचिका दायर की गई है, जिसमें उन पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली और एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के खिलाफ मद्रास कोर्ट में याचिका दायर की गई है। दोनों पर युवाओं को जुआ खेलने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है। याचिका के अनुसार, इन दोनों पर ऑनलाइन गैंबलिंग यानी ऑनलाइन जुआ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है, जिसे तत्काल रुप से बंद करने की भी मांग की गई है। दरअसल, आरोप है कि इन लोगों की वजह से युवा जुआ के चपेट में आ रहे हैं।

गिरफ्तारी की मांग की गई

मद्रास हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका में विराट कोहली और एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को गिरफ्तार करने की मांग की गई है। दरअसल, आरोप लगाया गया है कि दोनों की वजह से युवा जुआ के आदी हो रहे हैं। ऐसे में, इन्हें गिरफ्तार किया जाए, ताकि देश के युवाओं का भविष्य सुरक्षित रहे। टाइम्स नाऊ की खबर के मुताबिक, विराट कोहली और तमन्ना भाटिया जैसी हस्तियां जुआ का प्रचार करती हैं, जिसकी वजह से युवा प्रेरित होते हैं।

मद्रास हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका में एक युवक की आत्महत्या का उदाहरण भी दिया गया है। याचिका के अनुसार, एक युवक ने इसीलिए आत्महत्या कर ली, क्योंकि उसने जुआ के लिए पैसे लिए थे, जिसे वह वापस करने में असमर्थ था। मतलब साफ है कि जुआ की लत में आकर न सिर्फ युवा अपना फ्यूचर बर्बाद कर रहे हैं, बल्कि अपनी जान भी दे रहे हैं, जिसकी वजह से विराट और तमन्ना की गिरफ्तारी की मांग की गई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि मद्रास कोर्ट इस पर क्या कुछ फैसला सुनाती है।

19 सितंबर से खेला जा सकता है आईपीएल

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। ऐसे में, अब आईपीएल 19 सिंतबर से खेला जा सकता है और फाइनल 9 नवंबर को हो सकता है। बता दें कि क्रिकेट फैंस के साथ साथ विराट कोहली भी आईपीएल के लिए काफी उत्सुक हैं, जिसकी वजह से उन्होंने तैयारियां शुरु कर दी है। बताया जा रहा है कि इस बार विराट कोहली की नजर आईपीएल की ट्राफी पर होगी, क्योंकि वे अभी तक अपनी टीम को एक भी ट्राफी नहीं दिला पाए हैं। याद दिला दें कि कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान हैं।

विराट कोहली के अलावा इस आईपीएल में सबकी नजर महेंद्र सिंह धोनी पर भी होगी, क्योंकि सूत्रों की मानें तो यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है, जिसकी वजह से चेन्नई सुपर किंग्स भी उन्हें ट्राफी जीतकर ही विदाई देना चाहती है। खैर, इन सबके बीच यह भी बता दें कि इस बार आईपीएल दुबई में होगा।

Back to top button