समाचार

बड़ी खबर: 4 और 5 अगस्त को दिवाली की तरह जगमगाएगी अयोध्या नगरी, CM योगी ने दिए आदेश!

अयोध्या विवाद पर जब से सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया, तब से ही लोगों को राम मंदिर के निर्माण का इंतजार बेसब्री से है। ऐसे में, अब राम मंदिर के निर्माण की शुभ घड़ी आ चुकी है। जी हां, 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी जाएगी, जिसकी वजह से राम नगरी को दीपों से सजाया जाएगा। दरअसल, 5 अगस्त की तारीख को और भी ज्यादा यादगार बनाने के लिए इस दिन को उत्सव की तरह मनाने की तैयारी की जा रही है, जिसकी देख-रेख खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि कैसे होगा रामलला का स्वागत?

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तारीख अब नजदीक आ चुकी है, जिसकी वजह से खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम नगरी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने राम मंदिर के निर्माण के लिए चल रही तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा आदेश भी दे दिया। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 4 और 5 अगस्त को अयोध्या के सभी मंदिरों को खोलने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं, इस दिन के लिए उन्होंने मंदिर के आसपास सफाई करने का भी आदेश दिया है। सूत्रों के मुताबिक मंदिर परिसर में दीपक जलाने के भी आदेश दिए हैं।

भूमि पूजन के दिन मनेगी दिवाली

अयोध्या में चल रही तैयारियों को देखते हुए यही लग रहा है कि 5 अगस्त यानि भूमि पूजन के दिन दिवाली मनाई जाएगी। दरअसल, इस दिन का इंतजार बीते 451 सालों से हो रहा है। ऐसे में, अब जब ये शुभ घड़ी आई है, तब उसे और भी ज्यादा यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, 4 और 5 अगस्त को अयोध्या में दीप जलाए जाएंगे और रामलला का स्वागत किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि राम मंदिर के मॉडल में कुछ बदलाव किए गए हैं, जिसके बाद अब पहले के मुकाबले और भी ज्यादा भव्य होगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारसेवक पुरम में विश्व हिंदू परिषद के मुख्यालय में राम मंदिर न्यास के सदस्यों और संतों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सालों से चले आ रहे संघर्ष के बाद यह दिन आया है, जिसे हमें यादगार बनाना है। याद दिला दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या गए थे और उस दौरान उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया और वहां मौजूद लोगों को कई बड़े आदेश भी दिए।

पीएम मोदी का भव्य स्वागत होना चाहिए- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मिली जानकारी के मुताबिक, 5 अगस्त को भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि भूमि पूजन पीएम मोदी के हाथों से होगा। इस सिलसिले में सूबे के मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि पीएम मोदी का स्वागत भव्य तरीके से होना चाहिए और पूरी अयोध्या जगमगाती रहनी चाहिए। यही वजह है कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा खुद सूबे के मुख्यमंत्री ले रहे हैं, ताकि कोई कमी या कसर न रह जाए।

Back to top button