बॉलीवुड

अपनी पहली फिल्म में कुछ ऐसी दिखती थीं ये बॉलीवुड हसीनाएं, अब बदल गया है पूरा लुक

बीतते वक्त के साथ-साथ इंसान की शक्ल सूरत और आदत भी बदलने लगती है. परिवर्तन प्रकृति का नियम है. आम लोगों की उम्र जैसे-जैसे बढ़ती है, वैसे-वैसे उनके लुक में बदलाव आने लगता है. ऐसा ही कुछ होता है बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ. जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ रही है, वैसे-वैसे उनके लुक में बदलाव आ रहा है. लेकिन आम लोग बढ़ती उम्र में जहां पहले से कम आकर्षक दिखने लगते हैं, वहीं ये अभिनेत्रियां बढ़ती उम्र के साथ और खूबसूरत और जवान होती जा रही हैं.

हालांकि, इन अभिनेत्रियों की पहली फिल्म और आज की फिल्म में तुलना करने पर आप पाएंगे कि इनके लुक, स्टाइल और अंदाज में काफी बदलाव आया है. ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड अभिनेत्रियों की पहली फिल्म के दौरान की तस्वीर दिखाने जा रहे हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय को कौन नहीं जानता. ऐश्वर्या एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने सिर्फ सुंदरता ही नहीं, बल्कि अपने दमदार अभिनय के बल पर लोगों के दिलों पर राज किया है. ऐश्वर्या ख़ूबसूरती की मिसाल हैं. उनकी जैसी सुंदर महिला शायद ही कोई इस दुनिया में है.

भले ही आज प्रियंका और दीपिका हॉलीवुड में बहुत नाम कमा रही हों, लेकिन असल में बॉलीवुड को दुनियाभर में पहचान ऐश ने ही दिलाई. दुनियाभर में ऐश के करोड़ों फैन्स हैं. ऐश्वर्या ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1997 की फिल्म ‘इरूअर’ से की थी. उस दौरान ऐश्वर्या आज से काफी अलग नजर आती थीं.

काजोल

काजोल भारतीय फिल्म सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा हैं. काजोल का नाम इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार होता है. उनके खाते में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में है. अपने अभिनय से वह आज लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं.

काजोल को यदि आप पहले की फिल्मों में देखेंगे तो साफ पता चलेगा कि काजोल पहले सांवली हुआ करती थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक गोरा दिखने के लिए काजोल ने स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का सहारा लिया है. पहले की काजोल और आज की काजोल में आप ज़मीन आसमान का फर्क देख सकते हैं.

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित की पहचान एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में है, जिनके चाहने वाले दुनियाभर में हैं. माधुरी बस अपनी एक मुस्कान से लाखों लोगों का दिल चुरा लेती हैं. वर्ष 1967 में मुंबई में माधुरी दीक्षित ने जन्म लिया था और अबोध (1983) नामक फिल्म से बॉलीवुड में उन्होंने अपने कदम रखे थे. फिल्मों में काम करने की चाहत तो माधुरी दीक्षित की बचपन से ही थी. जब वे महज तीन साल की थीं, तभी डांस सीखने से उन्होंने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी थी.

माधुरी आज सुपरस्टार हैं. वह बच्चों से लेकर बूढ़ों तक की फेवरेट हैं. 53 की उम्र में भी माधुरी ने खुद को फिट रखा है. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि अबोध की माधुरी और आज की माधुरी में कितना बदलाव आया है.

रवीना टंडन

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. उनकी खूबसूरती आज भी देखते ही बनती है. इतनी उम्र हो जाने के बाद आज भी रवीना टंडन पूरी तरह से फिट नजर आती हैं. अपनी फिटनेस की वजह से उन्होंने अब भी लाखों फैंस को अपना दीवाना बना रखा है.

रवीना ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. वह तीनों खांस के साथ काम कर चुकी हैं. रवीना की पहली फिल्म ‘पत्थर’ के फूल’ थी, जो कि साल 1991 में आई थी. तस्वीर में देखें कि अपनी पहली फिल्म में रवीना कैसी दिखा करती थीं.

बिपाशा बसु

बिपाशा बसु बॉलीवुड की एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं. वह हिंदी फिल्मों के साथ तेलुगू, तमिल, बंगाली और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. फिल्म राज में उनकी यादगार भूमिका रही थी. फिल्म ‘अजनबी’ के लिए बिपाशा बसु को बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड भी हासिल हुआ था. जिस्म, नो एंट्री और फिर हेरा फेरी जैसे फिल्मों में भी उन्होंने लाजवाब अभिनय करके दिखाया है.

बिपाशा अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए जानी जाती हैं. वह सोशल मीडिया पर आये दिन अपनी ग्लैमरस तस्वीरें पोस्ट करती हैं. बतौर लीड एक्ट्रेस बिपाशा पहली बार फिल्म ‘राज’ में नजर आई थीं. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. पहले की बिपाशा और आज की बिपाशा में आप अंतर साफ़ देख सकते हैं.

पढ़ें ऐश्वर्या से लेकर करीना तक अपनी सास के कपड़े पहन चुकी हैं ये अभिनेत्रियां, जाने क्या थी मजबूरी

Back to top button