बॉलीवुड

फिल्म इंडस्ट्री की जान हुआ करती थीं ये अभिनेत्रियां, अब तस्वीर देख पहचान पाना मुश्किल

इस जमाने में वैसे तो बॉलीवुड में कई खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं, लेकिन पहले के जमाने की अभिनेत्रियों की बात ही कुछ और थी. आज के टाइम में जहां खूबसूरती को बढ़ाने के लिए तरह-तरह के कॉस्मेटिक्स और सर्जरी मौजूद हैं, वहीं पहले के समय में अभिनेत्रियां प्राकृतिक रूप से खूबसूरत हुआ करती थीं. पुराने दौर की बात की जाए तो आपके जहन में यूं ही सायरा बानो, मधुबाला, आशा पारेख, हेमा मालिनी जैसी कई हसीन अदाकाराओं के नाम आ जाएंगे.

हालांकि, कभी सुर्ख़ियों में रह चुकीं पुराने दौर की ये अभिनेत्रियां आज लाइमलाइट से दूर हैं. ये अभिनेत्रियां अपने घर-परिवार के साथ अपनी पर्सनल लाइफ एन्जॉय कर रही हैं. इनका रंग-रूप पहले की तुलना में काफी बदल गया है. आज के इस पोस्ट में हम ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों की बात करेंगे, जो एक जमाने में फिल्म इंडस्ट्री की जान रह चुकी हैं. इनकी लेटेस्ट तस्वीरें देखने के बाद शायद आप भी धोखा खा जाएंगे.

राखी गुलजार

राखी अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं. मां के रोल में इन्होंने खूब लोकप्रियता बटोरी. राखी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई बड़े हीरो के साथ काम किया. वह कभी कभी, त्रिशूल और कसमें वादे जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं. राखी ने पहली शादी अजय बिस्वास से की थी, जिनसे उनका एक साल के भीतर ही तलाक हो गया. इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी फेमस गीतकार और निर्देशक गुलजार से की.

सलमा आगा

एक दौर में सलमा आगा बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक जानी-मानी सिंगर भी थीं. सलमा पाकिस्तानी मूल की अदाकारा हैं. उनकी यादगार फिल्मों की बात करें तो ‘निकाह’ में उनके परफॉरमेंस को लोग आज भी याद करते हैं. इस फिल्म का गाना ‘दिल के अरमा’ काफी हिट हुआ था, जिसे सलमा आगा ने ही अपनी आवाज़ दी थी. निकाह फिल्म में बेहद खूबसूरत दिखने वालीं सलमा आज काफी बदल गयी हैं.

आशा पारेख

आशा पारेख 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं. आशा ने कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है. अपनी खूबसूरत अदाओं से लोगों का दिल जीतने वाली ये अभिनेत्री आज तक कुंवारी हैं. जीवन भर सिंगल रहने के बारे में आशा पारेख ने एक बार कहा था कि मुझे नहीं लगता कि मुझे एक साथी की जरूरत है. दुनिया में हम अकेले ही आए हैं और अकेले ही जाना भी है.एक पति का होना आपके लिए बिल्कुल भी जरूरी नहीं है.

वैजयंती माला

अगर 60-70 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों की बात हो तो वैजयंती माला का नाम जरूर आएगा. वैजयंती माला के नाम बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक हिट फिल्में शामिल हैं. उन्होंने फिल्म साधना, नया दौर, संगम और गंगा जमुना जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. लेकिन यदि आप आज की वैजयंती माला की तुलना पहले की वैजयंती माला से करेंगे तो पाएंगे कि इतने सालों में बहुत कुछ बदल गया है.

शर्मीला टैगोर

शर्मीला टैगोर अपने टाइम की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं. उनकी खूबसूरती के चर्चे पूरे बॉलीवुड में थे. उनके गाल पर पड़ने वाले डिंपल के सभी दीवाने थे. शर्मीला टैगोर ने अराधना, अमर प्रेम और कश्मीर की कली जैसी नामचीन फिल्मों में काम किया है. शर्मीला का नाम अपने जमाने की बोल्ड एक्ट्रेसेस में शामिल होता है. शर्मीला पहली ऐसी अभिनेत्री थीं, जिन्होंने पर्दे पर बिकिनी पहनी थी.

पढ़ें 90 के दशक में इतनी मोटी फीस लेते थे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार, अमिताभ से लेकर माधुरी तक हैं शामिल

Back to top button