बॉलीवुड

तो इस तरह हिना खान को मिला था ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का रोल, दिलचस्प है कहानी

हिना ने छोटे पर्दे पर अक्षरा बनकर लोगों का दिल जीता तो वहीं कमौलिका बनकर लोगों के होश भी उड़ाए हैं

छोटे पर्दे की मॉडर्न ‘कमौलिका’ यानि की हिना खान की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली हिना खान अब बड़े पर्दे पर नजर आने लगी हैं। इसके अलावा हिना सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और उनकी तस्वीरें फैंस को काफी पसंद आती हैं। हिना खान आज जिस तेजी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही हैं उसका श्रेय जाता है उनके पहले शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ को। इस शो में अक्षरा बनकर हिना घर-घर में मशहूर हुई थीं। हालांकि हिना को इस शो में आने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा था। आपको बताते हैं कैसे हुई थी हिना खान की शो य़े रिश्ता क्या कहलाता है में एंट्री।

दोस्त की वजह से दिया था ऑडिशन

हिना खान ने बताया था कि उन्हें इस शो में रोल अपने दोस्त की वजह से मिला था। हिना के मुताबिक, ‘मैं उस वक्त कॉलेज में थी। उस वक्त शो ये रिश्ता क्या कहलाता है के लिए मैंने ऑडिशन दिया। मेरे एक दोस्त ने मुझे जबरदस्ती इस शो में ऑडिशन देने के लिए भेजा था। कास्टिंग वाले लोग कई सारे कॉलेज में आए थे। इसके बाद मेरे दोस्त ने कहा कि तुम भी ऑडिशन देकर आओ।

हिना ने आगे कहा कि जब मैं वहां गईं तो उन्होंने मुझे बैठाए रखा। मैं पूरा दिन वहां बैठी रही। हो सकता है कि उन्हें कोई मिल गया हो या फिर वो मुझे चाहते थे? उन्होंने मुझे पूरा दिन दिया। 10 बजे से लेकर मैं वो लाइनें रटती रहीं और फिर एक शॉट में मैंने वो सीन कंप्लीट कर दिया। शाम को 6 बजे के आसपास मेरा ऑडिशन हुआ था। अगले दिन मैं मुंबई में थी और इस तरह मुझे मेरा पहला प्रोजेक्ट मिला।

अक्षरा बनकर लोगों की फेवरेट बनीं हिना

इस शो में अक्षरा का किरदार निभाकर हिना हर किसी की फेवरेट बन गई थीं। शो में अक्षरा और नैतिक की जोड़ी टीवी की बेस्ट जोड़ी में से एक मानी जाती थी। शो को जबरदस्त टीआरपी मिलती रही और कई सालों तक हिना इसका हिस्सा बनी रहीं। हालांकि कुछ समय बाद हिना ने शो को अलविदा कह दिया। वहीं अब शो में उनकी बेटी नायरा और कार्तिक की प्रेम कहानी दिखाई जा रही है और दर्शक इसे भी खूब पसंद कर रहे हैं।

अक्षरा का किरदार निभाने के बाद हिना की इमेज ऑफस्क्रीन भी एक सीधीसादी लड़की की बनी रही। इसके बाद हिना ‘बिग-बॉस सीजन 11’ में नजर आईं। इस शो में हिना विजेता तो नहीं बनीं लेकिन शिल्पा शिंदे संग उनकी लड़ाई की खूब चर्चा हुई थी। हालांकि इस शो से हिना की बहू वाली इमेज टूटी और फिर दर्शकों ने हिना का नया रुप देखा। बिग बॉस के अलावा हिना ‘खतरों के खिलाड़ी’ में भी नजर आई थीं।

 हिना ने ‘कसौटी जिंदगी के -2’ में कमौलिका का किरदार निभाकर भी खूब सुर्खियां बटोरीं। हिना ने पहली बार पर्दे पर निगेटिव किरदार निभाया और फैंस को उनका ये अंदाज काफी पसंद आया। फिलहाल हिना ने इस शो को भी अलविदा कह दिया है और अब उनका पूरा ध्यान फिल्मों पर हैं। बता दें कि हिना की फिल्म ‘हैक्ड’ इसी साल रिलीज हुई थी। इस फिल्म को दर्शकों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली थी। 

Back to top button