बॉलीवुड

90 के दशक में इतनी मोटी फीस लेते थे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार, अमिताभ से लेकर माधुरी तक हैं शामिल

माधुरी उस जमाने की एकलौती ऐसी एक्ट्रेस थीं जिनकी फीस उस समय के हीरो के बराबर हुआ करती थी

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज इतनी शानदार लाइफस्टाइल जीते हैं कि उन्हें दूर से देखने वाले फैंस वैसी ही लाइफ जीने की चाह रखते हैं। ये स्टार्स अपने लुक, लाइफस्टाइल, इन्वेस्टमेंट को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। कभी इन स्टार्स के जूतों के दाम सुर्खियों आ जाते हैं तो कभी हीरोइनों के पर्स के खर्चे फैंस को हैरान कर देते हैं। ऐसे में फैंस के मन में अक्सर ये सवाल आता है कि इन सितारों की कमाई कितनी होगी?आज तो ये सितारे करोड़ों रुपए की फीस चार्ज करते हैं लेकिन क्या शुरु से ही ये सितारे ऐसी ही मोटी कमाई किया करते थे। बता दें कि 90 के दशक में बहुत से सितारे ऐसे थे जो उन दिनों के हिसाब से मोटी रकम वसूला करते थे। आपको बताते हैं कौन से हैं वो सितारे जो 90 के दशक से लेकर अब तक इंड्स्ट्री से करते हैं मोटी कमाई।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत 70 के दशक से कर दी थी। 90 का दशक आते आते वो शंहशाह बन चुके थे। 90 के दशक में वो इतने बड़े स्टार बन गए थे कि अपनी फिल्मों के लिए मोटी रकम वसूलते थे। ‘खुदा गवाह’ फिल्म के लिए अमिताभ को उन दिनों में 3 करोड़ रुपए फीस दी गई थी। इसके अलावा अमिताभ अपने टीवी शो कौन बनेगी करोड़पति के लिए भी प्रति एपिसोड करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं।

 माधुरी दीक्षित

90 के दशक की सबसे खूबसूरत और प्रतिभावान हीरोइनों में गिनी जाने वाली माधुरी का नाम आज भी बहुत मशहूर हैं। उन दिनों में एक्ट्रेसेज हिट जरुर होती थी, लेकिन उनकी फीस हीरो के बराबर नहीं हुआ करती थी। वहीं माधुरी एक ऐसी हिट हीरोइन थीं जिन्हें पर्दे पर देखने के लिए फैंस पागल हो जाया करते थे। ऐसे में माधुरी 90 के दशक में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में से एक थी। सलमान के साथ आई फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ की सफलता के बाद ‘कोयला’ के लिए माधुरी ने 50 लाख रुपए चार्ज किए थे।

 अक्षय कुमार

अक्षय बॉलीवुड के एक ऐसे सितारे हैं जिनका जादू 90 के दशक से बरकरार है बल्कि बढ़ता ही जा रहा है। 1994 में आई मोहरा के लिए एक्टर ने 55 लाख रुपए लिए थे। ये फिल्म पर्दे पर जबरदस्त हिट हुई थी। इसके बाद अक्षय हर फिल्म के लिए मोटी फीस लेने लगे। अक्षय आज सबसे महंगे एक्टर्स में से एक गिने जाते हैं। खबर है कि अपनी अगली फिल्म के लिए अक्षय ने करीब 120 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं।

 अजय देवगन

90 के दशक में अजय देवगन एक बड़े सितारे बन चुके थे और आज भी वो सुपरहिट एक्टर माने जाते हैं। स्टंट और एक्शन फिल्मों से फैंस का दिल जीतने वाले अजय देवगन भी 90 के दशक में मोटी फीस वसूलते थे। एक फिल्म के लिए उन दिनों अजय ने करीब 70 लाख रुपए तक लिए थे। आज अजय अपनी हर फिल्म की डील करोड़ों में साइन करते हैं।

 सनी देओल

एक्शन फिल्मों और दमदार डॉयलॉग से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले सनी देओल आज के समय में निर्देशन में उतर चुके हैं। हालांकि 90 के दशक में सनी ने एक से बढ़कर एक फिल्में की है। इसमें दामिनी, गदर और घायल जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। फिल्म ‘जानी दुश्मन’ के लिए सनी ने उन दिनों करीब 50 लाख रुपए तक चार्ज किए थे। इसके अलावा वो अपनी हर फिल्म के लिए 60 से 70 लाख रुपए चार्ज करते थे।

 सुनील शेट्टी

फिल्म ‘बलवान’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले सुनील शेट्टी 90 के दशक के बड़े सितारे थे। अक्षय के साथ उनकी जुगलबंदी फैंस को काफी पसंद आती थी। आज सुनील भले ही फिल्मों से दूर हों, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब वो फैंस के दिलों पर छाए रहते थे। अपनी हर फिल्म के लिए सुनील उन दिनों 30 से 40 लाख रुपए चार्ज करते थे।

 शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान ने 90 के दशक में बॉलीवुड में कदम रखा था, लेकिन उनके चाहने वाले आज भी बहुत ज्यादा है। उन दिनों शाहरुख ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया था। उनकी सफलता देखकर उनकी फीस भी बढ़ती रही। 90 के दशक में शाहरुख फिल्मों के 30 से 40 लाख रुपए लेते थे। आज शाहरुख अपनी हर फिल्मी की डील करोड़ों में करते थे।

Back to top button