विशेष

इस IPS अफसर की ख़बसूरती के आगे फीकी है बॉलीवुड अभिनेत्रियों की ख़बसूरती, इंटरनेट पर है वायरल

हमारे देश भर में ऐसे बहुत से आईएएस-आईपीएस ऑफिसर है जो अपने काम के साथ-साथ अपने अच्छे लुक्स के लिए भी सुर्खियों में बने रहते हैं, आज हम आपको एक ऐसी महिला आईपीएस अफसर के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो अपनी कड़ी मेहनत से इस मुकाम पर पहुंची है, हम आपको जिस आईपीएस अफसर के बारे में जानकारी दे रहे हैं इनका नाम डॉक्टर नवजोत सिम्मी है, इन्होंने सिविल सर्विसेज की परीक्षा दी थी तब इनकी बड़ी उपलब्धि से इनके परिवार वालों को काफी खुशी हुई थी, इन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से अपना सपना साकार किया है।

यह अपनी कार्यशैली के अलावा भी अपनी खूबसूरती के लिए सोशल मीडिया पर काफी फेमस है, यह ज्यादातर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती है और उनके फैंस भी इनकी खूबसूरत तस्वीरों की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं।

आपको बता दें कि नवजोत सिम्मी बिहार कैडर की वर्ष 2017 बैच की आईपीएस ऑफिसर है और यह मूल रूप से पंजाब की रहने वाली है, वर्तमान समय में यह पटना में तैनात है, अक्सर नवजोत सिम्मी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी तस्वीरें अपने फैंस के बीच शेयर करती रहती है, जिन तस्वीरों को उनके फैंस काफी पसंद करते हैं।

यह एक ऐसी महिला आईपीएस ऑफिसर है जिनके सोशल मीडिया पर फैंस फॉलोइंग काफी अधिक है, और इनकी तस्वीरें वायरल होती रहती है, यह अपनी खूबसूरती के लिए सोशल मीडिया पर छाई रहती है।

 

View this post on Instagram

 

You enlighten my world..!? . . @tusharsingla_ias . #happybirthday #dearhubby #riseandshine #june3 #2020

A post shared by Dr.Navjot Simi (@navjotsimi) on


महिला आईपीएस ऑफिसर नवजोत सिम्मी ने इसी वर्ष वैलेंटाइन डे के अवसर पर कोलकाता में तैनात आईएएस ऑफिसर तुषार सिंगला से प्रेम विवाह किया था, इन्होंने अपने प्रेमी संग विवाह के बंधन में बंध कर इस वैलेंटाइन डे को यादगार बना दिया था, आपको बता दें कि आईएएस तुषार सिंगला 2015 बैच के बंगाल कैडर के ऑफिसर है, दोनों अधिकारी पंजाब के ही रहने वाले हैं, इन दोनों के मैरिज रजिस्ट्रेशन के पश्चात उन्होंने अपने करीबियों की मौजूदगी में विवाह किया था, अपनी शादी के मौके पर तुषार फॉर्मल ड्रेस में काफी हैंडसम नजर आ रहे थे, वही नवजोत सिम्मी भी लाल साड़ी में काफी खूबसूरत लग रही थीं।

जब इनका मैरिज रजिस्ट्रेशन हो गया तब यह जोड़ा पूजा पाठ के लिए मंदिर भी गया था, इन्होंने पूजा पाठ करके अपने सफल वैवाहिक जीवन के लिए भगवान से आशीर्वाद लिया था, यह अपने कामकाज को लेकर काफी व्यस्त थे जिसके कारण यह अपने गृह जनपद नहीं जा पाए।


खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि तुषार सिंगला पंजाब के बरनाला के रहने वाले हैं और नवजोत सिम्मी पंजाब की गुरदासपुर की रहने वाली है, जब यह दक्षिण भारत के सफर पर गए हुए थे तब उसी दौरान इन दोनों की मुलाकात हुई थी, मुलाकात के दौरान इनके बीच धीरे-धीरे बातचीत हुई और इनकी बातचीत दोस्ती में बदल गई, फिर क्या था इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई थी, जिसके बाद इन्होंने विवाह के बंधन में बंधने का फैसला लिया।


नवजोत सिम्मी आईपीएस ऑफिसर बनने से पहले दंत चिकित्सक भी रह चुकी है, उन्होंने वर्ष 2015 में यूपीएससी की परीक्षा में यह इंटरव्यू पास नहीं कर पाई थी, परंतु इसके बावजूद भी यह हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने दोबारा से प्रयास किया, इनको 2016 में सफलता प्राप्त हुई।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close