विशेष

TikTok समेत 59 Chinese Apps के बैन होने से खुश हैं ये टीवी स्टार्स, कहा- निकल गया वायरस

गलवान घाटी में चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच हुई झड़प में भारत के 20 जवानों की शहादत के बाद से चीन के खिलाफ देशभर में आक्रोश देखने को मिल रहा है। भारत सरकार ने चीन के खिलाफ बेहद सख्त रवैया अपनाया हुआ है और इसी क्रम में 59 चीनी एप्स को भारतीयों का डाटा चुराने के आरोप में भारत में बैन कर दिया गया है।

भारत सरकार के इस कदम के बाद देशभर में इसकी सराहना हो रही है। टीवी जगत के सितारे भी इस कदम में सरकार के साथ हैं और इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं। जिन टीवी सितारों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है, उनमें निया शर्मा से लेकर दिलजीत कौर एवं कुशाल टंडन जैसे कलाकार भी शामिल हैं।

कुछ ऐसा रहा सितारों का रिएक्शन-


टीवी अभिनेता निकितन धीर ने कहा है कि चाइनीस एप्स पर बैन लगा कर भारत सरकार ने एक बहुत ही शानदार काम किया है। उन्होंने उन एप्स की सूची भी शेयर की है जिन्हें प्रतिबंधित किया गया है।


कुशाल टंडन भी सरकार के फैसले से खुश हैं और उन्होंने लिखा है कि आखिरकार यह हो ही गया। साथ में उन्होंने कई इमोजी भी शेयर की हैं।


टीवी अभिनेता नंदीश सिंह ने लिखा है कि कभी न करने से तो अच्छा ही है थोड़ी देरी से करना। सरकार ने 59 चीनी एप्स बैन कर दिए हैं और मैं पहले से हल्का महसूस कर रहा हूं। बकवास आखिरकार खत्म हुआ।


टीवी अभिनेत्री निया शर्मा भी सरकार के इस निर्णय से इतनी खुश हो गईं कि उन्होंने लिख दिया कि हमारे देश को बचाने के लिए आप सभी का धन्यवाद। दोबारा इस देश में यह टिक टॉक नाम का चीनी वायरस दाखिल नहीं होना चाहिए।


विकास कलंत्री ने कहा है कि आखिरकार भारत सरकार द्वारा 59 चाइनीस एप्स को बैन कर दिया गया। सरकार ने एक बहुत अच्छा काम किया है।


टीवी अभिनेत्री दिशा परमार की ओर से भी सरकार के फैसले पर खुशी जताने के लिए इमोजी शेयर की गई है।


टीवी अभिनेत्री दलजीत कौर की ओर से 59 चाइनीस एप्स को बैन किए जाने की खबर का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया गया है और इस फैसले पर खुशी जताई गई है।

टीवी जगत के अलावा बॉलीवुड सितारों की भी प्रतिक्रिया इस पर आने लगी है। टीवी अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने भी चाइनीज एप्स को बैन किए जाने का स्वागत करते हुए लिखा है कि टिक टॉक बैन हो गया है। लॉकडाउन के दौरान कोई तो अच्छी खबर मिली है। अब स्टुपिड वीडियोज देखने को नहीं मिलेंगे। वहीँ, बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता राव द्वारा भी सरकार के इस फैसले की तारीफ करते हुए कहा गया है कि देश की सुरक्षा के लिहाज से सरकार का यह कदम पूरी तरीके से उचित है।

भारत सरकार ने जिन 59 चाइनीस एप्स को बैन किया है, उनमें टिक टॉक के अलावा भारत में लोकप्रिय हो चुके हेलो, यूसी ब्राउजर और शेयर इट जैसे एप्स भी शामिल है। टीवी सितारों के साथ देश की जनता की ओर से भी सोशल मीडिया में सरकार के इस फैसले की बड़ी सराहना की जा रही है।

पढ़ें TikTok को धूल चटाने की तैयारी में लगी भारतीय एप Mitron, सिर्फ 1 माह में हुए 50 लाख डाउनलोड

Show More

Related Articles

Back to top button
Close