विशेष

सुशांत की बायोपिक बनाने के लिए मेकर्स में जंग, जिंदा रहते हुए 7 फिल्मों से किये गए थे बाहर

सुशांत सिंह राजपूत जो कि बॉलीवुड में कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते जा रहे थे, अचानक से उन्होंने बीते 14 जून को मुंबई में आत्महत्या करके सभी को हैरान कर दिया. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके परिवार वालों से लेकर उनके करीबियों और उनके प्रशंसकों तक को बड़ा झटका लगा है.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के एक हफ्ता बीत जाने के बाद उनके पटना स्थित घर में एक प्रेयर मीट यानी की प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. सुशांत के घर में आयोजित हुए इस प्रार्थना सभा में परिवार के सदस्यों के साथ बहुत से करीबियों ने भी हिस्सा लिया. इस प्रार्थना सभा के दौरान घर में माहौल बेहद गमगीन नजर आया.

कहा जा रहा है कि सुशांत के आत्महत्या की वजह डिप्रेशन थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले 6 महीने में उनके हाथ से 7 बड़े प्रोजेक्ट्स चले गए थे, जिस वजह से सुशांत डिप्रेशन में आ गए थे. जब एक्टर जिंदा थे तब उनकी लोगों ने कद्र नहीं की और अब उनकी आत्मकथा को पर्दे पर उतारने की तैयारी की जा रही है.

दरअसल, दो मेकर्स ने सुशांत की बायोग्राफी बनाने का एलान किया है. एक तरफ जहां डायरेक्टर निखिल आनंद सुशांत की बायोपिक को बड़े पर्दे पर लाने की बात कह रहे हैं, वहीं डायरेक्टर शमिक मौलिक और निर्माता विजय शेखर गुप्ता भी सुशांत पर फिल्म बना रहे हैं. निखिल आनंद की फिल्म 2022 में रिलीज़ हो सकती है, जिसके लिए पैसों का इंतजाम वे पब्लिक फंड से करेंगे.

निखिल आनंद बनाएंगे 3 भाषाओं में फिल्म

निखिल आनंद सुशांत की बायोपिक फिल्म 3 भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगू में बनाएंगे. इसके अलावा वे इस फिल्म का सोशल मीडिया पर एक पेज भी बनाएंगे. मिड-डे की खबर के मुताबिक इस फिल्म के जरिये वे सुशांत को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं. निखिल ने कहा कि, “मैं उन्हें सिनेमा जगत में अमर करना चाहता हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि इससे सबक लेकर बॉलीवुड नेपोटिज्म पर प्रतिभा को तरजीह देगा. उन्होंने आगे कहा कि हालात सुधारते ही वे फिल्म का निर्माण शुरू कर देंगे. निखिल अगले कुछ महीनों में फिल्म की शूटिंग शुरू करने पर विचार कर रहे हैं”.

निखिल ने अपनी बात जारी रखते हुए ये भी कहा कि, “इस बीच टीम स्टोरी और कास्ट पर काम करेगी. फिल्म पूरे देश में रिलीज़ होगी. हमारी कोशिश इसे दुनियाभर में रिलीज़ करने की होगी ताकि लोगों को सुशांत के जीवन से प्रेरणा मिले”. बता दें, निखिल ने प्लान बनाया है कि महामारी की स्थिति में सुधार आते ही वे सुशांत के परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलेंगे. वे इन लोगों से ज्यादा से ज्यादा जानकारी इकठ्ठा करने की कोशिश करेंगे ताकि फिल्म सच्ची लगे.

विजय शेखर गुप्ता भी बनाएंगे फिल्म

वहीं, निर्माता विजय शेखर गुप्ता भी सुशांत की स्टोरी पर्दे पर लाना चाहते हैं. उन्होंने फिल्म का टाइटल भी आउट कर दिया है. विजय की फिल्म का टाइटल है- सुसाइड या मर्डर: ए स्टार वाज लॉस्ट. हाल ही में उन्होंने फिल्म के पोस्टर को भी शेयर किया है. बीते दिनों दिए गए एक इंटरव्यू में विजय ने कहा कि, “ये फिल्म इंडस्ट्री किसी के बाप की नहीं है. मैं इस फिल्म के साथ पूरी इंडस्ट्री को नंगा कर दूंगा. किस तरह एक बच्चा बाहर से आता है. अपनी काबिलियत के दम पर एक मुकाम बनाता है. फिर कुछ फिल्मी गैंग्स उसके साथ बहिष्कार करके कई फिल्मों से निकाल देते हैं”.

बता दें, सुशांत अपने जिगरी दोस्त और डायरेक्टर संदीप सिंह की फिल्म वंदे भारतम के जरिये बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू करने वाले थे. बीते दिनों संदीप ने इस फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी थी. फिल्म के पोस्टर में आप सुशांत को तिरंगे में देख सकते हैं.

पढ़ें 3डी रंगोली बना फैन ने दी सुशांत को श्रद्धांजली, जीवंत हो उठी एक्टर की यादें, देखें Video

Back to top button