राशिफल

Rashifal 20 June: आज शनिदेव के क्रोध से बढ़ सकती है 5 राशियों की मुश्किलें, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 20 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। आज कार्यालय में मतभेद और विवादों को हल करने के लिए एक अनुकूल दिन है। आपको पदोन्नति एवं व्यवसाय में मुनाफे के बारे में कोई अच्छी खबर मिलेगी। अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे। अपनी कोई अचल संपत्ति प्राप्ति का प्रयास यदि आप कर रहे हैं तो इस समय उसमे सफल हो सकते हैं। आज आपके बॉस किसी भी मामले में दिलचस्पी नहीं जाहिर करेंगे, अत: विवाद से बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी रहेंगी। लव पार्टनर के साथ मुलाक़ात का अवसर मिलेगा। किसी क्षेत्र में जोखिम न उठाएं। सचेत रहने की जरूरत है। साथी के सामने अपनी बात रखने का अनुकूल अवसर मिलेगा। आज कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त करने होने की संभावना हैं। आप जहां भी कार्यरत हैं वहां पर आपके सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन रही हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है। परिवार के खिलाफ जा सकते हैं। जल्दबाजी में कुछ फैसले लेन पड़ेंगे। संचित धन का उपयोग सतर्कता पूर्वक करें। अपने आहार का ध्यान रखें और इस बात को सुनिश्चित करें कि आपके रक्तचाप का स्तर सामान्य रहे। आपको वित्तीय लाभ प्राप्त होने की संभावना है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कुछ काम ऐसे होंगे जो आने वाले दिनों में आपको लाभ देंगे। भोजन और स्वच्छता के विषय में आज बहुत सतर्क रहेंगे। कोई दोस्त आपको नया आहार या नयी व्यायाम पद्धति शुरू करने के लिए प्रेरित करेगा। किसी एक मुद्दे को लेकर आपको किस्मत का साथ भी मिल सकता है। व्यर्थ की चिंता छोड़ दें और अपने सपने पूरे करने में लग जाएं। आकस्मिक धन प्राप्त आज हो सकता है। आज आपके प्रिय के बीच दरार पड़ सकती है, इसलिए गलतफहमी से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज क्रोध में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें। दूसरों के ऊपर आज भरोसा न करें। भूमि-भवन या फिर रुपये-पैसे से जुड़ा कोई मामला आज टाल दें। कारोबार में नई तकनीक से लाभ होगा। कार्य की अधिकता से तनाव रहेगा। आपके कामों को असफल करने के शत्रु पक्ष के प्रयास असफल रहेंगे। आज आपकी ज़िंदगी में कोई नया आने वाला है। कार्यस्थल पर सब की निगाहें आपकी ओर होगी। रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। रचनात्मक कार्यो में मन लगाएं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। अपने काम पर ध्‍यान दें। परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। कोई दूर का रिश्‍तेदार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। वाहन पर धन खर्च होगा। जरूरतमंद की मदद करें, रुके कार्य बन जाएंगे। भूमि लाभ संभव है। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। अविवाहित जातकों को सावधान रहने की जरूरत है। विवाहित जातकों को पत्नी के साथ मनमुटाव हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। निवेश के लिए समय अच्‍छा है। आज आप व्‍यापार में कोई नई डील करने के बारे में यदि सोच रहे हैं तो बेहिचक कर सकते हैं। किसी भी मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें। कार्यस्थल पर पूजा-पाठ में शामिल होंगे। भाई-बहनों से स्नेह मिलेगा। विद्युत उपकण खरीद सकते हैं। आज नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोग आज किसी नये बिजनेस में निवेश करेंगे तो लाभ अवश्य होगा। महिलाओं के लिए भी आज का दिन शुभ है। आज दफ्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। धार्मिक कार्यों में सहभागिता होगी। समय रहते अपने कार्यों को पूर्ण करें। आपके आलसी रवैये से नुकसान हो सकता है। दांपत्‍य संबंधों में मिठास बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आप ज्यादा परेशान हो सकते हैं। चोट-चपेट से बचे। अकस्मात की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्यापार से लाभ होगा। आज ऑफिस में सहयोगियों के योगदान से आप अपना एक काम निपटाने में सफल रहेंगे। आज रचनात्‍मक कार्यों में सफलता मिलेगी। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है। अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने के लिए योग अभ्यास और ध्यान करना होगा। रोज सुबह एक सुखद सैर भी आपको फिट रखने में सक्षम होगी। मित्रों के साथ विवाद और लेन-देन से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवारजनों के साथ तकरार होने की संभावना है। आप आसानी से अपने काम पूरे कर लेंगे। सिरदर्द आपको परेशान कर सकता है। दूसरे के मामलों में ना पड़ें, नुकसान आपका ही होगा। बिना मांगे अपनी राय न दें। पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा होगी। किसी व्‍यक्ति को उधार न दें। पैसे वाापस मिलने की संभावना न के बराबर है। खुद को तनाव का सामना करने के लिए भी तैयार रखें। आज सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता की अत्यधिक सराहना की जाएगी और अचानक लाभ की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी आज का दिन अच्‍छा बीतेगा। दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। दोस्‍तों के आने से मन खुश रहेगा। आज बिना समझे-बूझे किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई बड़ी समस्या नहीं दिख रही है। तनाव से छुटकारा पाने के लिए आपको कसरत प्रणाली करना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। मित्रों की सलाह महत्वपूर्ण रहेगी। परिवार में भी हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। व्‍यापारियों को धन लाभ होगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। आपकी आमदनी में लगातार बढ़ोतरी होगी। सहकर्मी आपके कार्यों को आसान बनाने और आपकी सहायता करने के लिए आगे आयेंगें। वैवाहिक जीवन में आपसी रिश्ते में मधुरता रहने वाली है। लाइफ पार्टनर को यह बताने में कामयाब रहेंगे कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

आपने Rashifal 20 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पूजाघर और बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए मृत परिजनों की तस्वीरें, वजह है बेहद ख़ास

Show More

Related Articles

Back to top button
Close