बॉलीवुड

दबंग के डायरेक्टर ने सलमान के परिवार पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- इनकी वजह से बर्बाद हुआ कैरियर

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा आत्महत्या का कदम उठाए जाने के बाद मशहूर निर्माता-निर्देशक अभिनव कश्यप की ओर से सलमान खान और उनके परिवार पर बेहद गंभीर आरोप मढ़े गए हैं। फेसबुक पर अपने एक लंबे चौड़े पोस्ट में अभिनव कश्यप ने लिखा है कि सुशांत की आत्महत्या से इंडस्ट्री कि वह बड़ी समस्या सामने आ गई है, जिससे हममें से कई लोग दो-चार हो रहे हैं। इससे #metoo की तरह ही एक बड़े अभियान की शुरुआत की आशंका को बल मिल रहा है।

क्या लिखा अभिनव ने?

अपने पोस्ट में अभिनव ने लिखा है कि यशराज फिल्म्स के टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी की भूमिका पर सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने सवाल खड़े कर दिए हैं। हो सकता है कि आत्महत्या के लिए इसी ने उन्हें प्रेरित किया हो। अभिनव के मुताबिक बॉलीवुड के सभी टैलेंट मैनेजर और सभी टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी एक तरीके से कलाकारों के लिए मौत के फंदे से कम नहीं हैं। बाहर से आये प्रतिभाशाली कलाकारों को फंसाया जाता है और फिर उनके साथ बुरा व्यवहार करके उन्हें हतोत्साहित करके उनके आत्मविश्वास को चकनाचूर कर दिया जाता है।


अपने फेसबुक पोस्ट में अभिनव ने यह भी लिखा है कि, “इन कलाकारों का आत्मविश्वास टूटने के बाद कई वर्षों के अनुबंध की इन्हें ये कास्टिंग डायरेक्टर्स पेशकश कर देते हैं। ऐसे अनुबंध इन कलाकारों के लिए भारी आर्थिक जुर्माने से कम नहीं होते। जब तक कोई कलाकार आत्महत्या न कर ले या फिर प्रोस्टिट्यूशन या एस्कॉर्ट सर्विस (मेल एस्कॉर्ट) का शिकार वह न हो जाए, तब तक उस कलाकार की प्रतिभा को बार-बार यहां तोड़ा जाता है”।

खान परिवार पर आरोप

अभिनव कश्यप ने अपने अनुभव को साझा करते हुए यह भी लिखा है कि, “दबंग-2 की मेकिंग से अरबाज खान और सोहेल खान की वजह से मैं बाहर निकला था, क्योंकि मुझे बहुत ही डराया-धमकाया गया था। इसके अलावा अष्टविनायक फिल्म्स के मालिक राज मेहता को भी मेरे साथ काम करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देकर मुझे इससे बाहर करवाया गया”। अभिनव ने आगे लिखा है कि, “जब मैं वायकॉम पिक्चर्स में गया तो वहां के सीईओ विक्रम मल्होत्रा को सोहेल खान ने धमकी दे दी और साइनिंग फीस 7 करोड़ रुपए 90 के ब्याज के साथ मुझे लौटाना पड़ा। मुझे बचाया रिलायंस एंटरटेनमेंट ने जिसके साथ साझेदारी में फिल्म बेशरम पर मैंने काम किया”।

रेप की धमकी

अभिनव कश्यप ने सलमान के परिवार पर उनकी फिल्म बेशर्म की रिलीज में रोड़े अटकाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने लिखा है कि, “मेरे घर की महिलाओं को रेप तक की धमकियां दी गई थीं। मेरे और परिवार की मानसिक सेहत को गहरी चोट पहुंची थी। तलाक तक मेरा हो गया और 2017 में मेरा परिवार पूरी तरह से बिखर गया”। अभिनव कश्यप ने सलीम खान, सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान पर किसी को डराने-धमकाने के लिए राजनीतिक ताकत, अपने पैसे एवं अंडरवर्ल्ड की ताकतों का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया है। सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से अभिनव कश्यप का यह पोस्ट वायरल हो रहा है।

अनुराग कश्यप ने क्या कहा?


अभिनव कश्यप के इन गंभीर आरोपों के बाद मीडिया वाले सच जानने के लिए अनुराग कश्यप को फोन करने लगे। बता दें, अनुराग कश्यप एक जाने-माने फिल्म डायरेक्टर और अभिनव कश्यप के भाई हैं। अनुराग ने भाई अभिनव के पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि, “मीडिया मुझे फोन कर रही है और जो लोग यह जनाना चाहते हैं कि क्या इसे मेरे बयान के रूप में माना जाए। करीब दो साल पहले अभिनव ने मुझे स्पष्ट रूप से अपने काम से दूर रहने को कहा था। वह जो कहते हैं या करते हैं, उस पर मेरा कुछ भी कहना उचित नहीं है”।
पढ़े किस कड़वे सच से पर्दा उठाना चाह रहे थे सुशांत? क्यों कहा था- वो मुझे बॉलीवुड से बाहर फेंक देंगे

Back to top button