समाचार

सोशल मीडिया में दावा: कराची के पास दिखे भारत के लड़ाकू विमान, शहर में ब्लैकआउट

पाकिस्तान में मंगलवार रात उस वक्त हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई जब सोशल मीडिया में यह दावा किया जाने लगा कि भारतीय वायुसेना के जेट फाइटर्स कराची और बहावलपुर के नजदीक आसमान में उड़ान भर रहे हैं। सोशल मीडिया में इस बात का भी दावा किया जाने लगा कि भारत के लड़ाकू विमान शहर पर हमला करने की फिराक में हैं। सोशल मीडिया में किए गए दावे के मुताबिक भारत के संभावित हमले के डर से शहर में ब्लैकआउट तक कर दिया गया। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह तक इसी तरह की अफवाहें पाकिस्तान के सोशल मीडिया में उड़ती रहीं। इसके कारण बहुत से लोग वहां दहशत में भी आ गए। हालांकि, भारतीय वायुसेना की ओर से इस तरह की किसी भी गतिविधि का खंडन किया गया है।

घुसपैठ का दावा


इस बारे में पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल एनबीसी के पूर्व रिपोर्टर वाज खान की ओर से एक ट्वीट भी किया गया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रिय भारत और पाकिस्तान। ऐसी अफवाहें उड़ रही हैं कि पीओके और सिंध-राजस्थान सेक्टर में भारतीय वायुसेना की ओर से घुसपैठ की गई है। दोनों ही देशों को इस मामले की जानकारी देनी चाहिए। वाज खान ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि मैं अनुरोध करता हूं कि फिलहाल शांत रहें और इस हफ्ते का पूरा लुत्फ उठाएं।

अपनी आंखों से देखने का दावा


सोशल मीडिया में पाकिस्तान के लोगों के बीच भारत के कथित संभावित हमले की दहशत देखने को मिली। यहां सोशल मीडिया में एक यूजर ने तो कराची में भारत के जेट फाइटर्स देखने तक का दावा कर डाला। लराइब मोहिब नाम के एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैंने खुद अपनी आंखों से भारत के जेट फाइटर्स को यहां कराची में उड़ते हुए देखा है। आखिर यह हो क्या रहा है?


वहीं कराची में ही रहने वाली आयशा जफर नाम की एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि कराची में काफी जेट फाइटर्स उड़ान भर रहे हैं। एक और यूजर ने तो बिल्कुल उल्टा ही दावा सोशल मीडिया में कर डाला। इसने लिखा कि भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से राजस्थान बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश की गई है। भारतीय वायुसेना जब एक्शन में आ गई तो ये दुम दबाकर वहां से भाग आए।

अभिनंदन का भी हो गया जिक्र

मंगलवार रात की कथित घटना को पाकिस्तान के सोशल मीडिया में कई यूजर्स की ओर से विंग कमांडर अभिनंदन से भी जोड़ दिया गया है। बीते साल फरवरी में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकवादी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। इससे पहले जो झड़प हुई थी, उस दौरान भारत के विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 विमान पाकिस्तान में क्रैश हो गया था। इसके बाद अभिनंदन को पाकिस्तान में हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि, बढ़ते दबाव के बाद विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने पर पाकिस्तान नज़बूर हो गया था। सोशल मीडिया में पाकिस्तान के एक यूजर की ओर से यह भी लिखा गया है कि पाकिस्तानी एयरफोर्स भारत को जल्द ही सरप्राइज दे सकती है।

पढ़ें मुस्लिम महिला टीचर ऑनलाइन क्लास में पढ़ा रही- पाकिस्तान हमारी मातृभूमि, मैं पाक सैनिक बनूंगा

Back to top button