बॉलीवुड

सूरज के इस हरकत पर भड़क गई थी दिया और बाती की संध्या बिंदनी, अपने हीरो को मार दिया था चांटा

‘दीया और बाती हम’ (Diya Aur Baati Hum) की संध्या बहू यानी दीपिका सिंह (Deepika Singh) के चाहने वालों की कमी नहीं है. इस सीरियल के बाद दीपिका घर घर एक जाना पहचाना चेहरा बन चुकी है. हर कोई उनके जैसी बहू घर लाने के सपने देखता है. दीपिका का जन्म 26 जुलाई 1989 को दिल्ली में हुआ था. उन्होंने साल 2014 में रोहित राज गोयल (Rohit Raj Goyal) से शादी रचाई थी. इस शादी से उन्हें एक बेटा भी हुआ जिसका नाम सोहम गोयल (Soham Goyal) है. आज हम आपको दीपिका से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं.

तीन बार बनी फेवरेट बहू

दीपिका का पॉपुलर शो ‘दिया और बाती हम’ 2011 से 2016 तक यानी पांच साल चला था. इन पांच सालों में उन्हें 3 साल लगातार फेवरेट बहू का अवार्ड मिला था. तब दीपिका को लोग एक आदर्श बहू के रूप में देखते थे. हर सास उनके जैसी बहू घर लाना चाहती थी.

को-स्टार को मारा थप्पड़

एक बार दीपिका ने अपने ‘दीया और बाती हम’ शो के सह-कलकार अनस रशीद (Anas Rashid) को जोरदार थप्पड़ मार दिया था. दीपिका को लगा था कि रशीद उन्हें गलत ढंग से टच कर रहे हैं. इसलिए उन्होंने एक चांटा हाथोहाथ लगा दिया था. लेकिन बाद में दीपिका को अपनी गलती का एहसास हुआ. रशीद का ऐसा कोई इरादा नहीं था. वो बस एक ग़लतफ़हमी थी. ऐसे में दीपिका ने बाद में रशीद से माफ़ी भी मांगी थी.

शूटिंग के दौरान हुआ डायरेक्टर से प्यार

दीपिका के पति रोहित राज गोयल असल में उनके शो ‘दीया और बाती हम’ के डायरेक्टर हैं. जब दीपिका इस शो की शूटिंग कर रही थी तो उन्हें प्यार हो गया था. ऐसे में दोनों ने 2014 में ही शादी रचा ली थी.

दीपिका का सपना

दीपिका वैसे तो टीवी जगत की बेहद पॉपुलर एक्ट्रेस हैं, लेकिन फिर भी उनका सपना बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं सलमान खान, आमिर खान और अमिताभ बच्चन के साथ जीवन में एक बार स्क्रीन शेयर करना है.

सर्टिफाइड डांसर

 

दीपिका सिर्फ एक्टिंग ही नहीं जानती, बल्कि वे डांस करने में भी माहिर है. बहुत कम लोग जानते हैं कि वे एक सर्टिफाइड ओड़ीसी डांसर हैं. वे कई स्टेज शोज में भी हिस्सा भी ले चुकी हैं.

बेटे को लेकर प्रोटेक्टिव

दीपिका अपने बेटे सोहम को लेकर बेहद प्रोटेक्टिव हैं. वे बेटे का हर पल ख्याल रखती है. उन्होंने तो उसकी केयर के लिए कोई मेड या केयर टेकर नहीं रखी है. दीपिका का मानना है कि एक मेड बेटे का वैसा ख्याल नहीं रख सकती जैसा कि माँ रखती है.

नहीं रखती करवाचौथ व्रत

आपको जान हैरानी होगी कि ऑनस्क्रीन संस्कारी बहू का रोल करने वाली दीपिका रियल लाइफ में करवाचौथ का व्रत नहीं रखती है. उन्हें इस पर विश्वास नहीं है.

प्रेग्नेंसी के बाद घटाया 18 किलो वजन

प्रेग्नेंसी की वजह से दीपिका बहुत मोटी हो गई थी. उनका वजन 54 किलो से 72 किलो पर पहुँच गया था. ऐसे में उन्होंने योगा और व्यायाम से अपना 18 किलो वजन कम किया था. दीपिका को योगा करना बहुत पसंद है.

वैसे आपको दीपिका सिंह उर्फ़ संध्या बहू कैसी लगती है हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button