बॉलीवुड

मजदूरों के मसीहा बने सोनू सूद के पास है बेशुमार दौलत, इतने करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक

सोनू सूद, जिन्होंने हिंदी के साथ तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी अपनी खास पहचान बना ली है, इस वक्त उन्हें पूरे देश से प्यार मिल रहा है। इसकी वजह यह है कि लॉकडाउन के दौरान वे गरीब मजदूरों के मसीहा के रूप में सामने आए हैं। सोनू सूद को गरीब मजदूरों की मदद करते हुए देखा जा रहा है। ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर सोनू सूद इतना बड़ा खर्च उठा कैसे रहे हैं।

इतनी संपत्ति

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोनू सूद की संपत्ति लगभग 17 मिलियन डॉलर के करीब है। रुपये में बात करें तो सोनू सूद लगभग 130 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। सोनू सूद के होटलों का एक चेन भी चलता है। इसके अलावा विज्ञापन से भी उनकी अच्छी-खासी कमाई हो जाती है। फिल्म इंडस्ट्री में भी सोनू सूद बेहद सक्रिय नजर आते हैं।

दिल्ली में शोज कर जुटाए मुंबई आने के पैसे

सोनू सूद आज अपनी मेहनत के दम पर इतनी बड़ी संपत्ति के मालिक जरूर बन गए हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब वे केवल साढ़े 5 हजार रुपये अपनी जेब में रखकर पहली बार मुंबई पहुंचे थे। मुंबई पहुंचने से पहले उन्होंने कुछ पैसे दिल्ली में डेढ़ साल तक शोज करके कमाए थे। उनकी सोच थी कि मुंबई में इतने पैसों के साथ तो वे गुजारा कर ही लेंगे, पर 5 से 6 दिन में ही उनके सारे पैसे खत्म हो गए थे।

तभी हुआ एक चमत्कार

इसी दौरान एक चमत्कार उनकी जिंदगी में हुआ और पहला ब्रेक उन्हें एक विज्ञापन में मिल गया, जिसके लिए रोजाना 2000 रुपये उन्हें मिल रहे थे। इस विज्ञापन को करने के बाद सोनू सूद को लगा था कि फिल्म सिटी में जब वे जाएंगे तो उन्हें पहचाना जाएगा, लेकिन उनके मुताबिक वहां पहुंचने पर उन्होंने 10-20 और बॉडी वाले लड़कों को खड़ा देखा था। विज्ञापन में कहीं पीछे खड़े होकर वे ड्रम बजा रहे थे और विज्ञापन में वे दिखे तक नहीं थे।

एक कमरे से लग्जीरियस घर तक का सफर

जो सोनू सूद पहली बार मुंबई आने पर एक ही कमरे में तीन-चार लोगों के साथ रह रहे थे, उनके पास आज 2600 वर्गफुट में बना 4 बेडरूम और हॉल वाला बड़ा-सा अपार्टमेंट है। यह बहुत ही लग्जीरियसस है और अपने घर को सोनू सूद स्वर्ग से कम नहीं मानते। उन्हें यहीं शांति की अनुभूति होती है।

मजदूरों के मसीहा सोनू सूद

लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था कर रहे हैं। साथ ही मजदूरों के खाने-पीने का भी इंतजाम उन्होंने किया है। बॉलीवुड सितारों के साथ आम लोग तक सोनू सूद को सलाम कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने भी सोनू सूद के काम से प्रभावित होकर प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम करना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया में अजय देवगन ने भी उनकी जमकर तारीफ की है। अपने होटलों को भी सोनू सूद ने पैरामेडिकल स्टाफ को रहने के लिए मुफ्त में उपलब्ध करा दिया है।

पढ़ें Funny Jokes: सोनू स्कूल में गधा ले आया, फिर टीचर से जो कहा वो सुन हंस-हंस के पेट दुखने लगेगा

यह भी पढ़ें स्टिंग ऑपरेशन में फंसे सोनू सूद का बड़ा बयान, बोलें ‘सत्य की होगी जीत, क्योंकि वीडियो में सब..’

Back to top button