राजनीति

कोरोना के खिलाफ जंग में एक बार फिर अक्षय ने दिखाई दरियादिली, 1500 लोगों को बांटे इतने रुपये

बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली और सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स की बात हो तो निश्चित तौर पर इस सूची में अक्षय कुमार का नाम तो टॉप में आना ही है. अक्षय को यहां तक पहुंचने के लिए बेहद कठिन संघर्ष करना पड़ा है. चांदनी चौक की गलियों से इस सुपरस्टार ने अपने सफर का आगाज किया था. अपनी मेहनत, प्रतिभा और लंबे संघर्ष के ही दम पर ही अक्षय कुमार आज अपने करियर की बुलंदियों पर हैं और उनकी जिंदगी की यह यात्रा बाकी लोगों के लिए भी प्रेरणास्रोत के रूप में काम कर रही है.

अक्षय कुमार का स्टारडम उनके फैन्स के दिलों में रच-बस चुका है. आये दिन अक्षय कुमार के प्रति उनके फैंस की दीवानगी देखने को मिलती रहती है. साथ ही अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड के उन सितारों में भी लिया जाता है जो लोगों की मदद करने के लिए सबसे आगे रहते हैं. पुलवामा अटैक में शहीदों के परिवार वालों की मदद करनी हो या ओडिशा में आये फोनी तूफ़ान पीड़ितों की, अक्षय ने हमेशा अपना बड़ा दिल दिखाते हुए करोड़ों रुपये की मदद की है. शायद एक ये वजह भी है जो अक्षय अपने फैंस के दिलों पर राज करते हैं.

अक्षय ने की 45 लाख की मदद

कोरोना वायरस के चलते संपूर्ण देश में लॉकडाउन है और इस मुश्किल की घड़ी में अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये की बड़ी राशि डोनेट की. इसके बाद भी वे लगातार लोगों की मदद करते आ रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर अक्षय कुमार ने सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTA) को 45 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है. अक्षय कुमार की ये मदद CINTA से जुड़े जूनियर कलाकारों के लिए है. इसके अलावा अक्षय पीपीई किट और मास्क भी गरीबों में बांट चुके हैं. इस बात का खुलासा CINTA के सीनियर जॉइंट सेक्रेटरी और अभिनेता अमित बहल ने किया है.

1500 लोगों में बांटे 3 हजार रुपये

अमित ने बताया कि अयूब खान की तरफ से यह पहल की गयी. अयूब कमिटी के सदस्य हैं. अयूब ने जावेद जाफरी को बताया कि कैसे लोगों की नौकरी जाने के बाद उनके पास अपना गुजारा करने के लिए भी पैसे नहीं हैं. इसके बाद जावेद जाफरी ने ये बात साजिद नाडियाडवाल को बताई और साजिद ने इस बारे में अक्षय कुमार से बात की. अक्षय ने फिर लिस्ट मांगी और फैसला किया कि वे इन लोगों की मदद करेंगे. अक्षय के पास कुल 1500 लोगों की लिस्ट थी और उन्होंने हर एक के खाते में 3000 रुपये ट्रांसफर किये. ऐसे में 1500 लोगों को 3 हजार की मदद देकर अक्षय ने कुल 45 लाख की मदद की है.

पीएम केयर्स फंड में डोनेट किये 25 करोड़

साथ ही अमित ने यह भी बताया कि अक्षय और साजिद ने यह भी निर्णय लिया है कि यदि आगे भी इस तरह की परेशानी आती है तो वे मदद के लिए हमेशा खड़े रहेंगे. अक्षय कुमार शुरुआत से ही गरीबों और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की मदद करते आये हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि जरूरत पड़ने पर वे आगे भी मदद करेंगे. जब अक्षय ने 25 करोड़ की राशि पीएम केयर्स फंड में डोनेट की थी तब उन्होंने कहा था कि, “ये एक ऐसा वक्त है जब किसी भी इंसान की जान की कीमत सबसे अधिक है. ऐसे में हमें वो सब कुछ करना है जो मदद के लिए जरूरी हो. ऐसे अहम वक्त में मैं अपनी सेविंग्स से 25 करोड़ रुपये की मदद करता हूं. क्योंकि जान है तो जहान है”.

पढ़ें लाइमलाइट से दूर इतनी शानदार जिंदगी जी रही है अक्षय की ये हीरोइन, गुपचुप रचाई थी शादी

Back to top button