विशेष

तेंदुए ने किया Attack तो हवा में उछल गया मेंढक, किया ऐसा पलटवार कि तेंदुए के उड़ गए तोते

वाइल्डलाइफ वीडियो सोशल मीडिया में बहुत पसंद किए जाते हैं। सोशल मीडिया में अक्सर कई वाइल्डलाइफ वीडियो को वायरल होते हुए देखा जाता है। शिकार करने के वीडियो तो सोशल मीडिया में अक्सर देखने को मिल जाते हैं, पर जब कोई शिकार अपने शिकारी से बच जाए तो उस वीडियो की बात ही कुछ और होती है। इसी तरह का तेंदुए के हमले से मेंढक के बच जाने का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

तेंदुआ एक ऐसा जंगली जानवर है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह बड़ा ही फुर्तीला होता है और इसके हमले से बच पाना बड़े-से-बड़े जानवर के लिए बहुत ही मुश्किल होता है। तेंदुआ जब भी हमला करता है तो जान बचाने के लिए बड़े-से-बड़े जानवर भाग निकलना ही उचित समझते हैं, मगर इस बार कुछ ऐसा हुआ है, जिसने हर किसी को हैरानी में डाल दिया है। तेंदुए और मेढ़क के बीच जंगल में एक अनोखी जंग देखी गई है। सोशल मीडिया में यह वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है।

तेंदुए और मेंढक की लड़ाई के बारे में सुनकर तो आपको यही लग रहा होगा कि मेंढक का शिकार तेंदुए ने बड़ी ही आसानी से कर लिया होगा, मगर आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। मेढ़क ने गजब की बहादुरी दिखाई और तेंदुए से उसने अपनी जान भी बचा ली। सोशल मीडिया में इसी वजह से यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी सुशांत नंदा की ओर से इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया गया है।

इस वीडियो में देखने को मिल रहा है कि एक मेंढक जंगल में एक पेड़ के नीचे बैठा हुआ है। तभी तेंदुआ वहां पहुंच जाता है। तेंदुए की नजर जब इस मेंढक पर पड़ती है तो उसे अपना शिकार बनाने के लिए वह मेंढक पर पैर मारना शुरू कर देता है। मेंढक इससे जरा भी नहीं डरता है। वह सबसे पहले तो बड़ा-सा अपना मुंह खोलता है। इसके बावजूद तेंदुआ जब पीछे नहीं हटता है तो हवा में उछलकर मेंढक उस पर प्रहार करने की भी कोशिश करता है। मेंढक के ऐसा करने से तेंदुआ डर कर थोड़ा पीछे हो जाता है। इसके बाद वह आखिरकार मेंढक को छोड़कर दूसरी ओर निकल जाता है। केवल 18 सेकेंड के इस वीडियो को इसकी वजह से खूब पसंद किया जा रहा है।


इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने इसके कैप्शन में लिखा है कि समय अब बदलने लगा है। तेंदुए और मेंढक के बीच यह अविश्वसनीय लड़ाई देखने को मिली है। चलिए देखते हैं कि जीतता कौन है। सुशांत नंदा ने बीते 21 मई की सुबह इस वीडियो को पोस्ट किया है। अब तक इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं। इसे 300 से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और बहुत से लोगों ने इसे री-ट्वीट करते हुए इस पर मजेदार प्रतिक्रियाएं भी दी हैं।

पढ़ें ढूंढो तो जानें: इस फोटो में छुपा है एक कुत्ता, ढूंढ लिया तो चीता और बाज से कम नहीं हैं आपकी नजर

Back to top button