राशिफल

Rashifal 20 May: गणेश जी की कृपा दृष्टि से आज इन 7 राशि वालों को मिलेगी अपार संपदा, पढ़ें राशिफल

हम आपको बुधवार 20 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

घर वालों के साथ समय बिताना ख़ुशनुमा अनुभव रहेगा। अनजान लोगों से आपको अप्रत्याशित प्रतिक्रिया मिल सकती है। रूकावटें आपको तनाव देंगी इसलिए चिंता न करें और अपनी परेशानियों को दूसरों से बांटे। कोई छोटी सी बात किसी बड़ी गलतफहमी का रूप ले सकती है। आज बड़े बुजुर्ग को कुछ अच्छा सा गिफ्ट दे सकते हैं, जिससे उन्हें अच्छा लगें। किसी बात को लेकर प्रोफेशनल लाइफ मेंआपकी टेंशन बढ़ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। आप जिन कार्यों की अनदेखी करते आ रहे है आज आपको उनका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है। अविवाहित लोगों को विवाह के अवसर मिलेंगे। सेहत के मामले में संभलकर रहें। रक्त विकार होने के योग हैं। साहस और उत्साह के साथ किए गए कार्यों से अच्छा लाभ प्राप्त होने का संकेत मिल रहा है। आर्थिक मामलों में बेहतर महसूस कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि को आज आर्थिक रूप या करियर के रूप में कामयाबी हासिल होगी। आपकी बड़ी परेशानियां भी खत्म हो सकती है। संतान से सहयोग मिलसकता है। जो लोग कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन जातकों को आज बहुत बड़ा फायदा होगा। पराक्रम-प्रतिष्ठा बढेगी। पीपल के पेड़ की पूजा करें, सभी समस्याएं दूर होगी। शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आपके रिश्ते में प्रेम आदि भरपूर रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रणनीति से आगे बढने से आज फायदा हो सकता है। आज का दिन यात्रा के लिए अच्छा नहीं है। प्रतिस्पर्धी एवं दोस्त के वेश में छिपे शत्रु अपने प्रयासों में असफल रहेंगे। घर बाहर पूछ परख होगी। आपके आस-पड़ोस के लोगों में आपकी तारीफ होगी। आप परिस्थितियों का फायदा उठाकर अपने काम पूरे कर सकते हैं। जो लोग बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े हुए है, उन्हें लाभ मिलने वाला है। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कोई पुरानी बीमारी आपके चिड़चिड़ापन का कारण बन सकती हैं। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे है, उन्हें नौकरी भी मिल सकती है। आज आपके सारे काम सुचारू रूप से नहीं चलते हैं, तो आप इस बात से परेशान न हों। कड़वी बातें न करें। आप उसे समय के प्रवाह पर छोड़ दें। जरूरी कागजों पर सोच-समझकर हस्ताक्षर करें, वरना आपको नुकसान भी हो सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों को मान-सम्मान मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप अपना खान-पान संतुलित रखें। आज आपको संभलकर रहना होगा। आप अपना आत्मनियंत्रण खोकर अपने आस-पास के लोगों को आश्चर्यचकित कर देंगे। हालांकि आपका गुस्सा बहुत क्षणिक हो सकता है। संतान के विषय में चिंता बनी रहेगी। आज अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें। किसी से बहस भी हो सकती है। गाय को रोटी खिलाएं, सभी समस्याओं का निवारण होगा। तन में चेतना एवं स्फूर्ति का संचार होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी लोगों से तकरार हो सकती है, जिसके कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है। मन में कोई समस्या या परेशानी रहेगी। आज आपको अपने आसपास के लोगों से जुड़ने का अवसर मिलेगा। विशेष उत्पाद की और झुकाव बढकर लाभ होगा। कोई पुरानी बिजनेस डील आपको अचानक से लाभ दिलाएगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आनंद-प्रमोद के पीछे धन खर्च हो सकता है। आपका उत्साह और आत्मविश्वास चरम पर रहना है। आपके विचारों में ऐसी सख्ती रहेगी कि आपके मित्रों को वह चुनौतीपूर्ण महसूस हो सकते हैं। कोई धोखा दे सकता है। दाम्पत्य जीवन में थोड़ी अनबन हो सकती है। अपने कार्यक्षेत्र में उन्नति करने कर सकते हैं। शरीर के ऊपरी हिस्से में कष्ट हो सकता है। सौदेबाजी में बहुत अच्छी सफलता भी मिलने के योग हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कामकाज में लापरवाही से कोई बडा नुकसान होने की संभावना बन रही है। आप अपनी ऐसी बहुत सी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए प्रेरित होंगे, जिन्हें आप महसूस हमेशा से करते रहे हैं, लेकिन छिपाए रहते हैं। आज जीवनसाथी के साथ आपका संबंध अच्छा रहेगा। इस राशि के अविवाहितों के अच्छा रिश्ता आ सकता है। अपने सोचने का तरीका थोड़ा बदल ले तो दिन अच्छा बीत सकता है। अपनी जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज घर परिवार की खुशियाँ और सुख समृद्धि का ध्यान रखेंगे। आज आपको अपने नौकरी या धंधे के क्षेत्र में कोई बड़ी सफलता मिलेगी। इसकी सूचना आपको दोपहर तक मिल जानी चाहिए। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। शारीरिक रूप से आप तरोताजा महसूस करेंगे। अगर आप नई प्रॉपर्टी लेने के लिए सोच रहे हैं तो आज का दिन सही नहीं है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

रोमांस के क्षेत्र में आज आप कोई पहल कर सकते हैं। आपकी भावनाएं और आपके तेवर थोड़े आक्रामक रहेंगे, हालांकि यह जरूरी नहीं कि वे नकारात्मक ही हों। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना चाहिए। आपको पूर्व में किए काम का लाभ मिलेगा। अगर आज आप किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं, तो बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद लेकर जाएं। रोजमर्रा के काम पूरे होने में कोई रुकावट नहीं आएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मीन राशि के आर्थिक कार्य सुखपूर्वक संपन्न होंगे। आप अपने किसी प्रिय और निकट व्यक्ति के साथ अपने संबंधों को आज समाप्त भी कर देंगे। व्यापारी गतिविधि में रहने वालों को व्यापार में बड़ा मुनाफा हो सकता है। किसी नए मित्र से मिलने पर आपको एक नई दिशा मिलेगी। कारोबार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। आप सोच-समझकर बोलें। आज आप दूसरे की बात भी सुनने का ध्यान रखें।

आपने Rashifal 20 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनि जयंती (22 मई) के दिन अपनी राशि के अनुसार कर दें ये उपाय, प्रसन्न हो जाएंगे शनिदेव

Show More

Related Articles

Back to top button
Close