समाचार

Lockdown 4.0: पूरे देश में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, कुछ ही देर में जारी होंगे नए दिशा निर्देश

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गयी है. लॉकडाउन को बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया गया है. ये चौथी बार है जब लॉकडाउन को आगे बढ़ाया गया है या यूं कह सकते हैं कि ये लॉकडाउन का चौथा चरण है. लॉकडाउन का तीसरा चरण आज यानी 17 मई को खत्म होने वाला था.

हालांकि, पीएम मोदी ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि लॉकडाउन 4 शुरू हो सकता है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि यदि लॉकडाउन 4 शुरू होता है तो ये एक नए रूप में होगा. थोड़ी ही देर में लॉकडाउन 4 को लेकर नए दिशा नर्देश जारी कर दिए जाएंगे. इससे पहले तमिलनाडु, महाराष्ट्र, पंजाब जैसे शहर लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाने को लेकर घोषणा कर चुके हैं.

पीएम ने मांगी थी मुख्यमंत्रियों से सलाह

पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन 4 को लेकर राज्य के मुख्यमंत्रियों से सलाह मश्वरा किया था. पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर भी बातचीत की थी. मुख्यमंत्रियों की बात को ध्यान में रखते हुए और लोगों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पीएम मोदी ने देश में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया है. अब देखना ये है कि लॉकडाउन के इस चरण में आम लोगों को क्या राहतें दी जाती हैं.

यह होगा लॉकडाउन का चौथा चरण

बता दें, सबसे पहले 25 मार्च को पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया था, जो कि 14 अप्रैल को खत्म होने वाला था. इसके बाद लॉकडाउन का दूसरा चरण शुरू हुआ जो कि 3 मई तक चला. इसके बाद लोग सोच रहे थे कि लॉकडाउन खत्म कर दिया जाएगा, लेकिन स्थिति को गंभीरता को देखते हुए लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हुआ जो कि आज यानी 17 मई को खत्म होना था. अब इस बीच लॉकडाउन 4 का एलान कर दिया गया है जो कि 31 मई तक चलने वाला है.

पढ़ें लॉकडाउन में बेरोजगारी से परेशान होकर इस एक्टर ने लगा ली फांसी, कोरोना के डर से दूर खड़े रहे लोग

Back to top button