राशिफल

Rashifal 18 May: आज ये 4 राशियां रहेंगी भाग्यशाली, चिंताओं से मुक्ति व सफलता मिलने के हैं योग

हम आपको सोमवार 18 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी बात को लेकर परेशानियों से घिरे रहेंगे। आप परिवार को पूरा समयनहीं दे पायेंगे। आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो किसी से सलाह करें। आपकी बातचीत से ही स्पष्टता और आत्मीयता झलकेगी। किसी नये बिजनेस की शुरुआत के लिये पैसा उधार लेना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज विवाह इच्छुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने का योग है। यह दिन आपके लिए कई बदलाव लायेगा। इसका पूरा फायदा उठाने के लिए अपने प्रयास में कोई कमी न होने दें। आमदनी और पद लाभ हो सकता है। आज का दिन जीवन में नयी खुशियों का संकेत लायेगा। आपके साहस और संकल्प में वृद्धि होगी। मनोरंजन और शौक पूरा करने के लिए खर्च करेंगे। आपके हर काम के पूरे होने की संभावना है। काम की गति भी बनी रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज व्यापारियों को यश और सफलता प्राप्त होगी। आपका मन चिंता मुक्त होने से राहत महसूस करेंगे और आपके उत्साह में भी वृद्धि होगी। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सोच विचार कर लें, किसी जानकार की सलाह लेने में भलाई है। सरकारी कर्मचारियों के रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। किसी परेशान व्यक्ति की मदद कर सकते हैं। आज आपकी छोटी-सी मदद किसी व्यक्ति के लिये बहुत फायदेमंद रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शिक्षा प्रतियोगिता के लिए यह समय अच्छा नहीं है। घर का माहौल आज सुखद रहेगा। आज किसी भी प्रकार का रचनात्मक कार्य करें जो आपको पसंद हो जैसे की लेखन, चित्रकारी। हर किसी से अपने मन की बातें न बताए वरना नुकसान हो सकता है। किसी व्यक्ति के लिए अनावश्यक रूप से नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। निर्धारित कार्य पूरे होंगे। आय बढ़ेगी। परिवार में सुख- शांति का वातावरण बना रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

ताजगी एवं स्फूर्ति के अभाव से अस्वस्थता अनुभव होगा। मन में चिंता की भावना रहेगी। अपनी ज़रूरतों के लिए इतना परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आपकी ज़रूरतें आराम से पूरी होंगी। कार्यस्थल पर अपने स्वभाव पर नज़र रखना महत्वपूर्ण है वरना आपको इसके लिए बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। किसी भी प्रकार के अविचारी कदम या निर्णय लेने से पहले संभालना आवश्यक है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके शादी शुदा जीवन में खुशियों का आगाज रहेगा। आज रिश्तों में कोई ऐसा निर्णय न लें जिसके लिए आपको जीवन भर पछताना पड़े। आपका ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति हो सकती है। आपके हाथ में आए हुए अवसर हाथ में से सरकते हुए प्रतीत होंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद होंगे। संबंधों में निकटता आएगी, लेकिन व्यर्थ की उलझनें भी रहेंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके व्यवसायिक क्षेत्र में अच्छा लाभ होता नजर आएगा। रिश्तों में आपके जीवन में कई खुशियाँ हैं, उन्हें संजोयें। पारिवारिक मामलों में बहुत संभल कर चलने की जरूरत है। विरोधी परास्त होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। आज लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएं, खासतौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं। संतानों के स्वास्थ्य और पढ़ाई के बारे में चिंता से मन व्यग्र रहेगा। पेट सम्बंधी बीमारियाँ परेशान करेंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापार में तथा आय में वृद्धि होगी। कुछ लोगों से वाद-विवाद हो सकता है। अपनी योग्यता पर भरोसा रखें और किसी की भी बात के कारण इतना प्रभावित न हों की आपके आत्मविश्वास में कमी हो। साझेदारी के काम में आगे बढ़ते जाएंगे। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। किसी भी काम में आपको भाई-बहन और मित्रों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव कराएगी ऐसी संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। प्रेम मामलों में आप कुछ उपहारों को देना चाहेंगे। अपनी ऊर्जा को उचित दिशा में लगाएं। पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। मकान संबंधी समस्या का समाधान होगा। आज आप किसी प्रकार का झगड़ा न करें। अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने से अधिक परेशानी नहीं होगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों या प्रियतमा के साथ सामिप्य आपको आनंद देगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके स्वभाव और व्यक्तित्व से सभी लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे। भेड़ चाल में न पड़ें, वह करें जो आपको अच्छा लगता हो, जिससे आपको ख़ुशी और संतुष्टि मिले। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। परिवार के किसी मसले को चालाकी से सुलझाना पड़ेगा। आपकी अपने पसंदीदा साथी के साथ वार्तालाप या मुलाकात की संभावना घट जाएगी। धार्मिक कार्यों से भक्तिभाव प्रकट होंगे और मन की अशांति दूर करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको नई योजनाओं के ऑफर मिलेंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। जल्दबाजी न करें न ही किसी बात पर जिद्दी रवैया अपनाएँ नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। आप प्रसन्न रहेंगे। आपको अपने प्रणय संबंधों को संभालना जरूरी रहेगा। वेतन वृद्धि या पदोन्नति का समाचार मिले तो कोई आश्चर्य नहीं है। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज शेयर बाजार या सट्टे लॉटरी में निवेश करना घाटे का सौदा हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। संबंधों में निकटता आएगी। आपको अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर कोई कदम उठाना पड़ेगा। शुरुआत में इससे कुछ परेशानियां हो सकती हैं। माता-पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ एक उत्तम समय बिता सकेंगे। सामाजिक, आर्थिक तथा पारिवारिक क्षेत्र में लाभ होने का संकेत गणेशजी देते हैं।

आपने Rashifal 18 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मरने से पहले अगर पास रख दी जाएं ये चीजें, तो यमराज नहीं देते दंड, सुखदायक होता है अगला जन्म

Back to top button