बॉलीवुड

लॉकडाउन में बेरोजगारी से परेशान होकर इस एक्टर ने लगा ली फांसी, कोरोना के डर से दूर खड़े रहे लोग

मनमीत की पत्नी चीखती रहीं और पड़ोसियों से मदद मांगती रहीं, लेकिन कोरोना के डर से कोई घर में नहीं आया

कोरोना वायरस के संकट के कारण पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है जिसके चलते लोगों को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सिर्फ गरीब मजदूर तबका ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे के सितारों को भी ये लॉकडाउन मार रहा है। अभी तक बहुत से ऐसे टीवी एक्टर्स हैं जिनकी आर्थिक तंगी की खबरें सामने आ चुकी है। वहीं कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जो लॉकडाउन में काम ना मिलने के चलते डिप्रेशन में आ रहे हैं। कुछ ऐसे ही अवसाद और पैसे की मार झेल रहे एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने फांसी लगाकर खुद की जान ले ली। उनके निधन से पूरा टीवी जगत और फैंस सदमे में हैं।

घर में घुसने को तैयार नहीं हुए लोग

मुंबई के पास खारधर स्थित बिल्डिंग में मनमीत अपनी पत्नी के साथ एक छोटे से फ्लैट में रहते थे। ये फ्लैट किराए का था। लॉकडाउन के चलते सभी सीरियल्स की शूटिंग रोक दी गई थी। इस कारण मनमीत को पैसे की कमी होने लगी थी साथ ही काम ना मिलने से वो बेहद परेशान रहने लगे थे। अपनी परेशानी खत्म करने के लिए उन्होंने घर में फांसी लगा ली। जब उनकी पत्नी ने उनका लटकता हुआ शरीर देखा तो बेदम होकर चीखने लगीं।

 

मनमीत की पत्नी लगातार चीखे जा रही थीं और लोगों से गुहार लगा रहीं थी कि कोई उनके पति के शरीर को नीचे उतार दे, लेकिन कोरोना के डर से कोई घर के अंदर नहीं गया। ये अपने आप में एक भयावह मंजर था। मनमीत ग्रेवाल की पत्नी रोते-बिलखते हर किसी से मदद मांग रहीं थीं, लेकिन कोरोना का डर लोगों के मन में इस कदर बैठा है कि किसी ने आगे बढ़कर उनकी मदद नहीं की। अंत में डॉक्टर और पुलिस के टीम ने मिलकर शव को पंखे से नीचे उतारा।

आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे मनमीत

कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन से हर कोई परेशान हैं। जहां मजदूरों को काम मिलना बंद हो गया है और वो घर लौटने को मजबूर हैं तो वहीं कुछ स्टार्स भी ऐसे हैं जो इसी तरह की समस्या से जूझ रहे हैं। मनमीत भी काम ना मिलने के कारण डिप्रेशन में थे। उन्होंने आदत से मजबूर और कुलदीपक जैसे शो में काम किया था। इसके साथ ही वो एक वेब सीरीज में भी काम कर रहे थे। इसके साथ ही वो एक्टिंग स्कूल में पढ़ाते थे।

 

मनमीत के ऊपर बहुत कर्ज था ऐसे में उनका हमेशा काम करते रहना घर चलाने के लिए बहुत जरुरी थी। सबकुछ ठीकठाक चल भी रहा था कि अचानक से लॉकडाउन हो गया और सभी सीरियल और सीरीज की शूटिंग रोक दी गई। मनमीत का काम अचानक से रुक गया और उन्हें पैसे की दिक्कत होने लगी। उनके मन में ये डर ही समाया रहता था कि अगर काम नहीं मिला तो पैसे नहीं मिलेंगे और वो घर नहीं चला पाएंगे। इसी परेशानी ने उन्हें अपनी जान लेने पर मजबूर कर दिया और वो जिंदगी की जंग हार गए।

लॉकडाउन में नहीं मिल रहा था काम

मनमीत के एक खास दोस्त ने इस बारे में बात की। उन्होंने कहा कि मनमीत कई दिनों से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। लॉकडाउन के चलते काम बंद हो गया औऱ उनकी कोई कमाई नहीं हो पा रही थी। उन्हें बहुत परेशानी थी और पहले से भी उनके सिर पर कई उधार थे। उन्हें डर था कि पैसे नहीं मिले तो वो उधार नहीं चुका पाएंगे। इसी से परेशान होकर उन्होंने ऐसा कदम उठाया।

बता दें कि मनमीत के अलावा टीवी के और भी बहुत से एक्टर हैं जो काम ना मिलने और पैसे की तंगी के कारण परेशान चल रहे हैं। कई स्टार्स की पेमेंट रुकी हुई है। ऐसे में उन्हें भी कई तरह की समस्याएं झेलनी पड़ रही है। कोरोना का कहर अपनी बीमारी के साथ साथ डिप्रेशन को भी बढ़ावा दे रहा है जिससे लोग खुदकुशी तक करने को मजबूर हो जा रहे हैं। ऐसे में इस लड़ाई के साथ साथ लोगों को तनाव से बचना भी जरुरी है जिससे की वो खुश रह सकें और परिवार को भी सुखी रखें।

Back to top button