राशिफल

Rashifal 15 May: आज धन की देवी माँ लक्ष्मी की कृपा से इन 5 राशियो का होगा कल्याण, धन लाभ के योग

हम आपको शुक्रवार 15 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप को आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे और इससे आपकी वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। अपने आपको परिस्थतियों के अनुसार ढालने का प्रयास करें। बदलाव जीवन का एक अहम हिस्सा है। ऑफिस में कुछ विवाद हो सकता है। लवमेट के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। परिवार के लोग आपके लिए मददगार होंगे। मित्रों के साथ घनिष्ठता बढे़गी और प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों के कारोबार में वृद्धि के योग बन रहे हैं जिससे आपको खूब धन लाभ होगा। व्यर्थ की चिंताओं से बचें। आज विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, कुछ नया सीखने को मिलेगा। नकारात्मक विचारों से आप दूर रहिएगा। आपके परिवार में सुख-सौभाग्य बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। वित्तीय मामलों का आयोजन होगा। वस्त्राभूषण एवं सौंदर्य प्रसाधनों के पीछे खर्च होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कुछ अधिक भावनाशील रहेंगे। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। अपने आप को जितना संभव हो उतना आराम और विश्राम देने के लिए प्रयास करें। आपकी मेहनत और विश्वास से आप सफलता हासिल कर सकते हैं। आज आपके सभी काम मन-मुताबिक पूरे होंगे, लेकिन ज्यादा एकाग्रता के कारण परेशानी हो सकती है। घरवालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप कार्य-सफलता मिलने से आनंदित रहेंगे। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। अपनी प्राथमिकताओं को अच्छे प्रकार से समझ जान कर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। विचारों की गजब की क्षमता का विकास आपको आगे बढने की कामयाबी दिला सकता है। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। आज किसी काम में बच्चों की सलाह फायदेमंद रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आपको किसी मामले को आज बातचीत और शांति से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। किसी प्रकार का कोई नुकसान हो सकता है, सावधानी बरतें। आज किसी को उधार न दें। ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें। मंदिर में कुछ समय बिताएं, आपकी सभी समस्याओं का हल निकलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए शुभ है। आपकी यश-कीर्ति में भी वृद्धि होगी। तर्क-वितर्क से दूर रहने में ही समझदारी है। किसी की बात को इतना दिल पर न लगायें की वह आपके रोग का कारण बन जाए। निवेश करना अच्छा रहेगा आज किया गया निवेश आगे चलकर आपको बड़ा फायदा देगा। सफलता पाने के लिए आपको अभी और मेहनत करने की जरूरत है। धार्मिक विचारों के साथ-साथ धार्मिक कार्यो में भी खर्च होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। कार्यस्थल पर सबकुछ आपकी पहुंच में हो सकता है और आप अपने लिए उचित माहौल बनाने में कामयाब रहेंगे। अपने काम को अपने निजी जीवन की समस्याओं से भागने का जरिया न बनाएं। नए विचार के कारण परेशान रहेंगे। काम पूरा होने के मामले में आपकी कोशिशों में कुछ कमी रह सकती है। किसी के साथ वाद-विवाद या उग्र चर्चा में न उतरें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भौतिक सुख-सुविधाओं में महत्वपूर्ण वृद्धि होगी। गंभीरता और सहनशीलता से परिजनों में परस्पर विश्वास बढेगा। अपना काम में फोकस बनाएं रखें और अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। परिजनों से चले आ रहे विवाद दूर होंगे। व्यापार में उचित लाभ की प्राप्ति होगी। आप किसी नए काम की योजना बना सकते हैं। मित्रों और करीबी लोगों से उपहार प्राप्त होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन मिश्र फलदायी रहेगा। स्वास्थ्य में भी कुछ उतार-चढ़ाव आएगा। घर में किसी शुभ प्रसंग का आयोजन हो सकता है। रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें। सहकर्मियों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज परिवार से मिलने वाले सुख में कमी बन सकती है। आपकी ज़रूरतें आराम से पूरी होंगी। यह सोचिये की आप ऐसा क्या कर सकते हैं जिससे किसी के जीवन में खुशियां आएं। आज आपको अपने जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। किसी रचनात्मक काम से आपको फायदा होगा। आपका कुछ समय मौज-मस्ती में बीतेगा। विवाहोत्सुकों को जीवनसाथी मिलने का योग है। सामाजिक रूप से आपको यश-कीर्ति मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। दैनिक कार्यों में अनियमितता बनेगी। आज निजी जीवन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह अवश्य करें। अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। जीवनसाथी किसी काम में आपसे सलाह लेगा। आपको कोई अच्छी खुशखबरी मिलेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। किसी को उधार न दें, वापस मिलना मुश्किल हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि के लोगों को आज माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है। उसका जल्द ही हल मिलेगा। आपका आज काम में फोकस बहुत अच्छा बना रहेगा। भाग्य भी आप के पक्ष में रहने वाला है। व्यापार के स्थान पर आपका प्रभाव बना रहेगा। पार्टनर आपकी हर बात को समझने की कोशिश करेंगे। आपके कार्य की सराहना होगी और उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे।

आपने Rashifal 15 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करें ये उपाय, रुपये-पैसों से भर जाएगी तिजोरी

Show More

Related Articles

Back to top button
Close