राशिफल

Rashifal 9 May: शनिदेव की कृपा से चमकेगा इन 5 राशियों का नसीब, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

हम आपको शनिवार 9 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 May 2020

साल 2020 में इन राशियों पर रहेगी ढैय्या व साढ़ेसाती, बचने के लिए करें ये उपाय

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरूरतमंद को दान करने से आत्मिक शांति मिलेगी। दोस्तों के साथ अनबन होने की भी संभावना है। आज बेवजह की बातों में ध्यान देने से बचें। अच्छी खबर से खुशी मिलेगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। कई बातों को लेकर आपको चिंता रहेगी, जिससे आप शारीरिक तथा मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। व्यर्थ के विवादों से दूर रहें। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए आनंददायक सफलता प्रदान करने वाला होगा। कुछ काम बनेगे और कुछ बनते बनते अपनी ही गलती से अटक सकते है। आज का दिन खुद में बदलाव लाने के लिये अच्छा है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आपको आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी पड़ सकती है। सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने से प्रतिष्ठ का लाभ होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी बड़ी मुसीबत से सामना हो सकता है, धैर्य रखें। कोई काम मन- मुताबिक पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप सेहतमंद भी बने रहेंगे। आज आपकी सकारात्मक सोच जिंदगी में कोई बड़ा बदलाव ला सकती है। मित्रों तथा परिवारजनों के साथ आनंदित वातावरण में दिन बिता पाएंगे। सामाजिक रूप से सम्मान और प्रसिद्धि भी प्राप्त कर सकेंगे। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपने साथी की भावनाओं और ज़रूरतों पर ध्यान दें। पुरानी चुनौतियों से निपटने के लिए आपको नई बात समझ आ जाएगी। कारोबार का विस्तार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। माता-पिता के साथ संबंध मजबूत होंगे। बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होने की उम्मीद है। पारिवारिक जीवन पर ज्यादा ध्यान देने की ज़रुरत है। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें नहीं तो ऐसी मनःस्थिति में लिए हुए निर्णय गलत हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज बेरोजगार व्यक्तियों को कुछ अच्छे नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे। मल्टीटास्क करने दूर रहें, यह आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। साथ काम करने वाला कोई व्यक्ति, आपको करियर से जुड़े मामले में बहुत मदद कर सकता है। आज आप शारीरिक तथा मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। आज किसी भी नए काम को शुरू ना करने की कोशिश करें। कुटुम्ब की किसी बुजुर्ग महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ सकता है। लाइफ में प्यार रहेगा जोकि आपकी एनर्जी बढ़ाएगा। भविष्य की चिंता को लेकर मन में विचारों का गुब्बार बनेगा। सकारात्मक सोच रखें। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। अति उत्साही होने से बचें। जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती है। आज का दिन मन में कुछ चिंताएं बनी हुई हैं जिस कारण आपके काम में फोकस की कमी है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले समस्याओं और उलझनों को सुलझाने में अपना दिन बिताएंगे। आज आपकी कार्यनिष्ठा ही आपकी विजय का कारण बनेगी। फिजीकल एक्टिवीटी को बनाए रखें। आर्थिक क्षेत्र में कुछ नई योजनाओं को सार्थक करेंगे। आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी। अविवाहितों के लिए आज कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। चल रही परेशानियों का हल आज आप आसानी से निकाल पाएंगे। बिना किसी तथ्य की बातों को महत्व न दें। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ ज़्यादा व्यस्त हो सकता है। जीवन और कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठाएं। भ्रम आपके दिन को कई सवालों से घेरे रखेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप समय पर कर्ज चुका पाएंगे। बच्चों के साथ वक्त गुजारना बेहतर रहेगा। कोई अच्छी पुस्तक भी पढ़ सकते हैं जिससे आपके ज्ञान में वृद्धि हो। दूसरों के विवादित मामलों में पड़ना मंहगा पड़ सकता है। आपका तनाव दूर होगा। कोई आपके द्वारा उधार लिए गए धन को वापस कर सकता है। आज आपमें रचनात्मक ऊर्जा की अधिकता रहेगी। इसे उचित दिशा में अवश्य लगाएं। नौकरी में आज अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यस्त दिन होने के बावजूद आप खुद को सक्रिय और ऊर्जावान पाएंगे। समय बर्बाद करने वाली चर्चाओं से बचना चाहिए। कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों कि प्रधानता बनी रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबरी मिलेगी। अपनी योग्यता पर शंका न करें। आपमें वो सभी गुण हैं तो आपको सफल होने के लिए चाहिए। अपने आप पर भरोसा रखें। अपने मन में एक नकारात्मक संभावना लाने की आदत को लेकर सचेत रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज काम में विरोधी रुकावट डाल सकते है। शोक समाचार मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा। किसी चिंता का निवारण होगा। पुराने साथियों से मुलाकात होगी। आज आपको प्रतिष्ठा में वृद्धि के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे। नए कार्य के आयोजन के लिए कार्य का प्रारंभ शुभ सिद्ध होगा। आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे। मनोरंजन का मूड हो तो मूवी या संगीत सुन सकते हैं। नजदीकी संबंधों में खटास आने की आशंका है। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेंगी। आज दिनभर उत्साह और कॉन्फिडेंस रहेगा। आप कुछ समय मनोरंजन में भी बितायेंगे। स्वजन और मित्रों के साथ अनबन होगी। क्रोध करने और गुस्से में आकर बोलने की आपकी आदत किसी को प्रिय बुरी लग सकती है।

आपने Rashifal 9 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : देवयानी, ययाति, शर्मिष्ठा, पुरु : प्रतिष्ठा की लड़ाई लड़ने वाली दो लोगों की मित्रता की ये कहानी

Back to top button