बॉलीवुड

इतने सालों में बदल गया है श्रीकृष्णा की ‘यशोदा’ का पूरा लुक, कन्नड़ सिनेमा में करती हैं ये काम

रामानंद सागर के निर्देशन में बने टेलीविजन शो श्रीकृष्णा का बीते 3 मई से दूरदर्शन पर फिर से प्रसारण शुरू कर दिया गया है। हमेशा की तरह इस बार भी इस शो को दर्शकों से बहुत प्यार मिल रहा है। गौरतलब है कि वर्ष 1993 में इस शो को रिलीज किया गया था। इस शो के लगभग सभी कैरेक्टर्स ने अपनी एक विशेष पहचान बना ली है और दर्शक उन्हें पसंद भी करते हैं।

दामिनी कंवल शेट्टी ने भी बनाई पहचान

श्रीकृष्णा सीरियल में यशोदा मैया का किरदार अभिनेत्री दामिनी कंवल शेट्टी ने निभाया था। जिस तरीके से उन्होंने इस भूमिका को निभाया, इसकी वजह से अपने प्रशंसकों के दिलों में उन्होंने अपने लिए एक विशेष जगह बना ली। उन्होंने इस सीरियल से अपनी एक खास पहचान बनाने में कामयाबी हासिल की। इस अभिनेत्री के अभिनय को इस सीरियल में खूब सराहा गया।

चला रहीं प्रोडक्शन हाउस

दामिनी को वर्तमान में किसी टीवी शो में नहीं देखा जा रहा है। ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि आखिर दामिनी अब हैं कहां? तो हम आपको बता दें कि दामिनी वर्तमान में खुद का एक प्रोडक्शन हाउस चला रही हैं। जी हां कन्नड़ सिनेमा की दामिनी अब प्रोड्यूसर बन चुकी हैं। उन्होंने एक के बाद एक कई फिल्में भी प्रोड्यूस की हैं और उन्हें इनमें कामयाबी भी हासिल हुई है।

इन शोज में भी दामिनी कर चुकी हैं काम

श्रीकृष्णा में तो दामिनी ने काम किया ही है और जिस तरीके से उन्होंने यशोदा मैया का किरदार निभाया, उसकी वजह से उन्हें बड़ी लोकप्रियता हाथ लगी और साथ में उन्हें एक विशेष पहचान भी मिल गई। इसके अलावा उन्होंने लोकप्रिय टीवी सीरियल अलिफ लैला में भी काम किया है, जिसका प्रसारण दूरदर्शन पर हुआ करता था और जिसे भी दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया था। दामिनी परंपरा नामक शो में भी काम कर चुकी हैं और इसमें भी उनकी भूमिका को खूब सराहा गया था।

यूं की थी करियर की शुरुआत

टीवी सीरियल में काम करने से पहले दामिनी ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। जी हां, बहुत से ऐसे अभिनेता और अभिनेत्री हैं, जिन्होंने फिल्मी दुनिया में या फिर टेलीविजन की दुनिया में कदम रखने से पहले थिएटर में ही काम किया है। थिएटर में काम करके, वहां से अनुभव हासिल करके उन्होंने फिल्म या टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा और इसके बाद वहां अपने शानदार प्रदर्शन से अपनी एक विशेष पहचान बना ली। दामिनी ने भी बिल्कुल ऐसा ही किया। थिएटर से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद उन्होंने थिएटर में काफी समय भी दिया है।

रामायण के बाद श्रीकृष्णा

गौरतलब है कि देश में कोरोना संकट की वजह से जो लॉकडाउन लगा हुआ है, वैसे में दूरदर्शन पर 90 के दशक के लोकप्रिय टीवी सीरियल रामायण का प्रसारण किया गया था, जिसके आखिरी एपिसोड का प्रसारण बीते 2 मई को हुआ। इसके बाद रामायण की जगह पर अब एक और लोकप्रिय सीरियल श्रीकृष्णा का प्रसारण शुरू कर दिया गया है। दर्शक इस सीरियल पर भी खूब प्यार लुटा रहे हैं।

पढ़ें करोड़ो बजट वाले हॉलीवुड सीरियल को ‘रामायण’ ने हाराया, बना दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो

Back to top button