बॉलीवुड

देखे बॉलीवुड की सबसे सुंदर देवरानी-जेठानी की जोड़ियाँ, इनकी खूबसूरती के आगे फीकी हैं सभी हिरोइने

देवरानी और जेठानी इन दोनों की आपस में बहुत कम ही बनती हैं. एक घर की बड़ी बहू होती हैं तो दूसरी को छोटी बहू का दर्जा मिलता हैं. इन दोनों में घर की फेवरेट और आदर्श बहू बनने की होड़ लगी रहती हैं. कई बार ये एक दुसरे से जलन की भावना भी रखने लगती हैं. हालाँकि सभी देवरानी और जेठानी ऐसी नहीं होती हैं. कुछ आपस में बड़े ही प्रेम और आदर के भाव से रहती हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई देवरानीयां और जेठानीयां हैं. हालाँकि आज हम आपको सबसे चर्चित और बेहद खूबसूरत देवरानी – जेठानी की जोड़ियों से मिलाने जा रहे हैं. इनमे से कुछ को आप अच्छे से जानते होंगे जबकि कुछ के बारे में पहले नहीं सूना होगा.

श्रीदेवी और सुनीता कपूर

श्रीदेवी और सुनीता कपूर खानदान की बहुएं हैं. श्रीदेवी ने साल 1996 में फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर से शादी रचाई थी. वहीं सुनीता बोनी कपूर के भाई अनिल कपूर की बीवी हैं. इन दोनों की शादी 1984 में हुई थी. इस तरह श्रीदेवी और सुनीता रिश्तें में एक दुसरे की देवरानी और जेठानी लगती हैं. गौरतलब हैं कि श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं रही हैं. हालाँकि जब वे जिंदा थी तब उनकी सुनीता से बहुत अच्छे से बनती थी.

मलाइका अरोड़ा और सीमा सचदेव खान

मलाइका आरोड़ा बॉलीवुड में जाना पहचाना नाम हैं. इन दिनों मलाइका भले अर्जुन कपूर को डेट कर रही हो लेकिन एक जमाने में वो सलमान खान के भाई अरबाज खान की बीवी हुआ करती थी. अरबाज और मलाइका की शादी 1998 में हुई थी. इसके बाद 2017 में दोनों का तलाक हो गया था. मलाइका की देवरानी का नाम सीमा सचदेव हैं. सीमा अरबाज के छोटे भाई सोहेल खान की बीवी हैं. सोहेल और सीमा ने 1998 में निकाह किया था. खान परिवार की ये दोनों ही बहुएं सुंदरता के मामले में सबसे आगे हैं.

पूजा देओल और तान्या देओल

पूजा और तान्या धर्मेंद्र की दोनों बहुएं हैं. पूजा देओल ने साल 1984 में सनी देओल से शादी रचाई थी जबकि तान्या 1996 में बॉबी देओल की हुई थी. देवरानी तान्या और जेठानी पूजा दोनों ही देओल परिवार की शान हैं. इन दोनों में ही एक आदर्श बहू के सभी गुण मौजूद हैं.

श्रीदेवी और महीप संधू कपूर

महीप कपूर बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की सबसे छोटी देवरानी हैं. महीप संधू ने 1997 में बोनी कपूर के छोटे भाई संजय कपूर से शादी रचाई थी. महीप की खूबसूरती भी बेमिसाल हैं. वे दिखने में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं. बता दे कि श्रीदेवी कपूर खानदान की सबसे बड़ी बहू थी. अनिल कपूर की पत्नी सुनीता मंजली बहू हैं. इसके बाद संजय कपूर की पत्नी महीप का नंबर आता हैं जो कि परिवार की सबसे छोटी बहू हैं.

तो ये थी बॉलीवुड की वे देवरानी और जेठानी जिनकी जोड़ी अक्सर चर्चा का विषय रही हैं. वैसे आपको इनमे से कौन सी जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद आई हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. यदि ये आर्टिकल पसंद आया हो तो दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले. वैसे आपका अपने परिवार में देवरानी या जेठानी संग कैसा रिश्ता हैं?

Back to top button