बॉलीवुड

जाते-जाते परिवार के लिए इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए इरफान खान, बैठ कर खाएंगी पुश्ते

इरफान खान बॉलीवुड के सबसे दिग्गज कलाकारों में से एक रहे हैं। बीते बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में उन्होंने हमेशा के लिए आंखें मूंद लीं। ब्रेन ट्यूमर के शिकार इरफान खान हो गए थे। कोलन इन्फेक्शन बढ़ने के बाद उन्हें बीते मंगलवार को अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट किया गया था। एक ऐसे अभिनेता के तौर पर इरफान खान की पहचान थी, जिन्होंने जिस भी किरदार को निभाया, उस-उस किरदार को देखकर उनके प्रशंसकों ने सिनेमाघर में खूब तालियां बजाई। इरफान खान के निधन के बाद पूरा बॉलीवुड इस वक्त शोक के सागर में डूब चुका है। बड़े-बड़े कलाकारों ने अपने दुख का इजहार किया है।

इतनी संपत्ति के मालिक

इरफान खान के परिवार में उनकी पत्नी सुतापा सिकदर के अलावा दो बेटे बाबिल और अयान भी हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि अपने निधन के बाद इरफान खान अपने परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इरफान खान कुल 321 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक थे। उन्होंने थियेटर की दुनिया से अपने फिल्मी करियर का आगाज किया था। फिल्मों और विज्ञापनों से ही वे कमाई किया करते थे। एक्टिंग फीस तो इरफान खान लिया ही करते थे, मगर साथ में अपनी फिल्मों के प्रॉफिट में भी वे शेयर लेते थे। मुंबई में तो उनका एक घर है ही, साथ में जुहू में भी उनका एक फ्लैट है। जो बॉलीवुड के अभिनेता सबसे अधिक इनकम टैक्स देते हैं, उनमें इरफान खान की भी गिनती हुआ करती थी।

एक फिल्म के लिए 15 करोड़ की फीस

कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एक फिल्म के लिए इरफान खान की फीस 15 करोड़ रुपये की थी। एक विज्ञापन करने के लिए भी वे 4 से 5 करोड़ रुपये लिया करते थे। इरफान खान के बारे में बताया गया है कि उन्होंने 110 करोड़ रुपये का पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी कर रखा था। लग्जरी कारों के इरफान खान बड़े शौकीन थे। टोयोटा सिलिका, मेसेराटी क्वात्रोपोर्टे, बीएमडब्ल्यू और ऑडी कार के इरफान खान मालिक थे। इनकी कुल कीमत तीन से पांच करोड़ रुपए की है। सामाजिक कार्यों में भी वे मदद करते थे।

इरफान खान के निधन पर पीएम मोदी ने कहा

इरफान खान के निधन के बाद जब समूचा बॉलीवुड सदमे में है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भी इस पर दुख प्रकट किया गया। ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए इरफान खान का निधन एक बहुत बड़ी क्षति है। अलग-अलग माध्यमों में उन्हें उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए हमेशा याद किया जाता रहेगा। वे उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। उनकी आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करे।

बीमारी का पता 2018 में चला

न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर के शिकार इरफान खान हुए थे। वर्ष 2018 में अपनी बीमारी का पता चलने पर लंदन में उन्होंने इलाज भी करवाया था और अप्रैल, 2019 में भारत लौटने के बाद फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की उन्होंने शूटिंग की थी। मूल रूप से इरफान राजस्थान के रहने वाले थे।

पढ़ें 25 साल की हुईं राधिका मदान, इरफान खान के साथ फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में किया है अभिनय

Back to top button