राशिफल

Rashifal 29 April: ग्रह नक्षत्र दे रहे हैं शुभ संकेत, मेष, वृश्चिक सहित 6 राशियों की होगी चांदी

हम आपको बुधवार 29 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। अपनी महत्वाकांक्षाओं को लेकर आज आप मन से बहुत उत्सुक लेकिन शरीर से बहुत सुस्त और आलसी हो सकते हैं। आप मन लगा कर कोशिश करेंगे, तो आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार हो सकता है। नई योजना लागू करने का श्रेष्ठ समय है। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ तनाव होने की संभावना है। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। आय में वृद्धि तथा उन्नति मनोनुकूल रहेंगे। जीवनसाथी से आपका तालमेल अच्छा रहेगा, परिवार में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। अधिक खर्च करने से बचना चाहिए। दिन की शुरुआत में तनाव हो सकता है परंतु बाद में परिस्थितियां नियत्रण में आ जाएंगी। वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। मौज मस्ती और मनोरंजन के हिसाब से समय अच्छा है। रूके हुए कार्य पूरे होंगे। यदि आपको पैतृक संपत्ति मिलने वाली है तो आज इस ओर कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। पुराने रोगों में अब सुधार होगा। आपकी इनकम सामान्य रहेगी। स्वादिष्ट व्यंजनों का लाभ मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेंगे। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। नकारात्मक विचारों को व्यक्त न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौके मिलेंगे। थकान व कमजोरी महसूस होगी। विवाद से बचें। आप दिन के समय का बहुत कुशलता से प्रयोग करेंगे और आज आपके कई काम पूरे हो जाएंगे। आज आप सामाजिक तौर पर भी बहुत सक्रिय रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पार्टनर यदि किसी बात को लेकर आपसे कई दिनों से रूष्ठ हैं तो आज उन्हें मनाने का सही समय है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके काम से समाज में और नौकरी के क्षेत्र में आपकी प्रशंसा की जा सकती है। कोई दु:खद सूचना भी मिल सकती है, धैर्य रखें। फालतू खर्च होगा। कुसंगति से बचें। आज आपको कठिन विषय का अध्ययन करना होगा। व्यापार में आर्थिक लाभ मिलेगा। आज के दिन किसी की नकारात्मक बातों को खुद पर बहुत हावी न होने दें जो की आपके दिन को खराब कर दें। अपनी बात लोगों को समझा नहीं पाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आमदनी में वृद्धि होने के साथ साथ आय के नए स्रोतों का सृजन होगा। आज आप जो भी समय अपने घर में बिताएंगे, उतने समय पूरी तरह चिंतामुक्त रहेंगे। मन में सुरक्षा को लेकर चिंता का भाव जरूर रह सकता है। धार्मिक, सामाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं। शुगर के मरीज अपने खान-पान का ध्यान रखें, अधिक मीठा खाने से बचें। ऐश्वर्य के साधनों पर बड़ा खर्च होगा। बिजनेस पार्टनर से धन लाभ के योग हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई बड़ा निवेश करने से पहले अपने करीबी लोगों की सलाह जरूर लें। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा। लेकिन आपको असावधानी से बचना होगा। आज आपको नौकरी में पदोन्नति मिलने की संभावना है। नए अवसर मिल सकते हैं। परिवार व मित्रों के साथ मिलकर सत्संग करना चाहिए कोई पाठ का आयोजन भी कर सकते हैं। नए रिश्ते बनने के योग हैं। प्रेम संबंध और गहरे हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप बौद्धिक प्रयासों से काम को सफलता से करेंगे। आज आपकी ऊर्जा का प्रवाह इतना तेज रहेगा कि उसकी दिशा नियंत्रित करना आपके लिए कठिन होगा। जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी। पहले से ही रिलेशन वाले लोगो के बीच संबंध और मजबूत होगा। आर्थिक नुकसान होने की आशंका बन रही है। चोरी के प्रति सचेत रहें। बड़ा काम करने का मन बनेगा। परिवार के सदस्यों की उन्नति के समाचार मिलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी कर्मचारी के साथ बहस या विवाद हो सकता है। शांत रहें और आप जो भी काम करते हैं, उससे जुड़े नियमों-कानूनों को ध्यान रखें। आपकी मुलाकात काफी आकर्षक व्यक्ति से हो सकती है आप उसके साथ यादगार समय बिताएंगे। यदि आप कोई नया कार्य शुरू करने जा रहें है तो उसके नफा-नुकसान को अवश्य समझ लें। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। घर-बाहर प्रसन्नतादायक वातावरण रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज जरुरत से ज़्यादा दोस्ताना बर्ताव करने वाले अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। आप किसी भी स्थिति में ईमानदारी बनाए रखें। जिस बारे में आप कुछ न जानते हों, उस बारे में अपनी स्थिति साफ-साफ स्पष्ट कर दें, लेकिन अकारण बात न करें। घर की छोटी-छोटी समस्याएं आपको तनाव दे सकती हैं। दूर स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। शिक्षा सफलता का मूलमंत्र है। बेवजह लोगों से मनमुटाव हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप बेकार की बातों पर ध्यान न दें। विनम्रता और चतुराई के साथ काम को बेहतर तरीके से पूरा करने के कारण आपकी अच्छी छवि बनेगी। आज आपकी अपेक्षाएं चरम पर रहेंगी और आप अपने उत्साह और अपनी उम्मीदों को किसी कीमत पर कम नहीं होने देंगे। बुद्धि और विवेक का सहारा लेते हुए काम करना है। किसी के बहकावे में आकर आप काम बिगाड़ सकते हैं। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले ज़रुरतमंद लोगों को सहायता के रूप में दान-चंदा दे सकते हैं। किसी निकटजन के साथ कुछ गलतफहमी हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें, वरना आपको सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा होना पड़ सकता है। घर के बड़े लोगों से स्नेह मिलेगा उनके आशीर्वाद से आपके कार्य पूरे होंगे। कोई आपसे किसी व्यक्ति की बुराई करे, तो आप उसे गंभीरता से न लें। महत्वपूर्ण मामलों में शुरूआत से तेजी बनाए रखें।

आपने Rashifal 29 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आखिर आज भी गंगा क्यों मानी जाती है पवित्र? जानिए इसका कारण

Back to top button