समाचार

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता की हालत गंभीर, रखा गया लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के परिवार से एक बुरी खबर सामने आ रही है. बता दें, योगी आदित्यनाथ के पिता की हालत नाजुक बनी हुई है और इस समय वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं. उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लीवर और किडनी की समस्या के चलते बीते 13 मार्च को उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था.

योगी आदित्यनाथ के पिता का नाम आनंद सिंह बिष्ट है. डॉक्टर अकरम ने बताया कि मुख्य रूप से पेट की समस्या की वजह से उन्हें यहां भर्ती किया गया था. इतना ही नहीं इसके अलावा उन्हें डिहाइड्रेशन, लो बीपी और पैरों में गैंगरीन की भी दिक्कत थी. अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी जांच शुरू की गयी. जरूरी स्वास्थ्य संबंधी टेस्ट कराये गए. रिपोर्ट की मानें तो फिलहाल उनका ट्रीटमेंट जारी है.

नाजुक बनी हुई है हालत

रविवार को सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ के पिता की तबियत को लेकर तरह-तरह की अफवाहें उड़ने लगी. लेकिन एम्स के सूत्रों की मानें तो आनंद सिंह की बिष्ट की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. डॉक्टरों ने आने वाले कुछ घंटों को बेहद ही क्रुशियल बताया है.

जानकारी के लिए बता दें कि योगी आदित्यनाथ के पिता पंचूर गांव में रहते हैं जो कि उत्तराखंड के यमकेश्वर में स्थित है. साल 1991 में उन्हें फारेस्ट रेंजर के पद से रिटायरमेंट मिल गयी थी. रिटायर होने के बाद से वह अपने गांव में ही रह रहे थे.

बात की जाए योगी आदित्यनाथ की तो वे बचपन में ही अपना परिवार त्याग चुके थे. परिवार छोड़ वह गोरखपुर के महंत अवेद्यनाथ के पास आ गए थे और यहां रहकर एक योगी का जीवन व्यतीत करने लगे थे.

पढ़ें दिल्ली, यूपी और एमपी में कोरोने वाले हॉट-स्पॉट वाले इलाके हुए सील, जानें कौन–कौन सी जगह हुई बंद

यह भी पढ़ें कोरोना: ओडिशा सरकार ने जारी किए नए दिशा निर्देश, इन 9 जिलों में निजी वाहन चलाने पर लगाई रोक

Back to top button