राशिफल

Rashifal 21 April: आज 7 राशियों का भाग्य देगा साथ, जबकि असमंजस की स्थिति में रहेंगी ये राशियां

हम आपको मंगलवार 21 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले नए विचारों को ग्रहण करने में सफल होंगे। आप समाज की भलाई के लिए काम करने के लिए भी कुछ समय दे सकते हैं। आप दान पुण्य के कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। व्यापार में साझेदारों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। किसी बड़ी डील को करने से पहले आपको सोच-समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए। सकारात्मक सोच आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आज के दिन काम-काज के दौरान आपको कुछ नए मौके मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके लिए दिन मध्यम होगा। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, इससे बचें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। जल्दबाजी से हानि होगी। वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह मानें। नियमित व्यावसायिक गतिविधियां आपको अपेक्षित फल नहीं दे पाएंगी। आज दूसरों पर अपना काम न छोड़ें। आपको भविष्य के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान का पूरा आनंद लेना चाहिए। कुछ लोग आपसे किसी काम में मदद मांग सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके खर्चों में खूब तेजी रहेगी। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। आपकी पूरी एकाग्रता आपके परिवार की तरफ होगी। कुल मिलाकर, प्यार और रिश्तों के लिए यह एक शानदार समय है। जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। आज कोई बड़े फैसले लेने में जल्दबाजी न करें। आपको जल्द ही संतान सुख की प्राप्ति होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक पक्ष उत्तम हो सकता है। चोट व रोग से बचें। उत्साह बना रहेगा। काम में मन लगेगा। बड़ा काम करने का मन बनेगा। पारिवारिक मोर्चे पर, घर में शांति बनी रहेगी और आपके बच्चे बहुत अनुशासित होंगे। किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। आज परिवार में किसी नई खबर के चलते चहल-पहल बढ़ सकती है। बाहरी खान-पान से परहेज करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज झूठ बोलने से बचें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। अच्छा व्यवहार आपके व्यक्तित्व को और निखार सकता है। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। दौड़धूप अधिक होगी। बनते कामों में व्यवधान आ सकते हैं। आप में से कुछ लोग नौकरी छोड़ देंगे और फिर अन्य अवसरों की तलाश करेंगे, जबकि आप में से कुछ शांत रहेंगे आप सामाजिक क्षेत्र में प्रशंसा के पात्र बनेंगे। आपको धन लाभ का योग हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको काम करने के नवीन तरीकों के कारण उच्चाधिकारियों से सम्मान मिल सकता है। वस्तुएं संभालकर रखें। व्यस्तता के चलते स्वास्थ्‍य प्रभावित हो सकता है। माता के स्वास्थ्‍य की चिंता रहेगी। आपके आसपास के लोग आपके अधिकांश निर्णयों को प्रभावित करेंगे। आपको सावधान रहना चाहिए। आपको वस्त्रादि उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। जरूरतमंद को चने की दाल दान करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मन में आलस्य व निराशा के भाव होंगे। अधिक वाद विवाद में उलझें नहीं और जितना संभव हो सके शांति के साथ बातचीत करें। कार्य-व्यवसाय आदि में रुचि नहीं होगी। वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आय में वृद्धि के योग हैं। इस समय आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी और आप बिना किसी परेशानी के सभी खर्चों को पूरा करेंगे। जो आपकी मदद करे, उसका एहसान जरूर मानें। माता- पिता के साथ संबंध बेहतर होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। सुख-संपत्ति की प्राप्ति के लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे। प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। आप इस समय अपने घर और परिवार पर ध्यान केंद्रित करेंगे। करियर और आपके व्यक्तिगत हित अभी प्राथमिकता नहीं होंगे। क़ारोबार के विस्तार के लिए अच्छे अवसर आएंगे। प्रेम संबंधों में किसी दूसरे के आगमन से व्यथित न हों।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज सरकारी कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। कार्यस्‍थल पर बदलाव संभव है। तत्काल लाभ नहीं मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप अपने साथी के साथ एक अच्छे रोमांटिक रिश्ते का आनंद नहीं ले पाएंगे, क्योंकि आप दोनों के बीच कई अंतर होंगे। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। आपको अपनी हर चीज़ परफेक्ट रखनी चाहिए।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप कर्मनिष्ठ होकर काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। आप बहुत जुनून के साथ काम कर रहे हैं और आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए उच्च ऊर्जा से प्रेरित रहेंगे। दाम्पत्य में एक दूसरे को समय दें। समझदारी से काम लें। विरोधी सक्रिय रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। यदि किसी नए स्थान पर हैं तो विरोधियों से सामना हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी बंद किस्मत के ताले खुल जाएंगे। फालतू खर्च अधिक होगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। समय पर काम न होने से खिन्नता रहेगी। यदि आप कोई योजना बनाते हैं तो उसमें आपको सफलता हासिल होगी। आपके सामाजिक कौशल में काफी सुधार होगा जो आपको एक मजबूत सम्बन्ध क्षेत्र बनाने में सहायता करेगा। भाग्यवश सुखद समाचार मिलेगा। बहुप्रतीक्षित कार्य के संपन्न होने की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज व्यापार के लिए अनुकूल परिस्थितियाँ बनेंगी। कोई बड़ा काम होने की संभावना है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आप कार्यस्थल पर अच्छे विकल्प बनाएंगे जो आपके भाग्य को बदल सकता है। आप बहुत जल्द सफलता प्राप्त करेंगे। सहकर्मियों का व्यवहार सामान्य रहेगा, अपनी क्षमताओं का उपयोग करें। छोटी-छोटी बातों को प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाएं, जबकि दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा।

आपने Rashifal 21 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : किस्सा: रामायण के रावण अरविंद त्रिवेदी नहीं अमरीश पुरी होते, यूं बदल गया था पूरा खेल

Back to top button
?>