राशिफल

Rashifal 20 April: महादेव के आशीर्वाद से इन 4 राशियों के बनेंगे बिगड़े काम, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको सोमवार 20 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, उनकी उपस्थिति आपको प्रसन्न रखेगी। आज आमदनी का प्रवाह बना रहेगा, कारोबार में लाभ बढ़ेगा। जीवन में सार्थकता की तलाश में योग, अध्यात्म और धार्मिक गतिविधियों को समय दे सकते हैं। लंबित कार्यों के पूरा होने से आप राहत महसूस कर सकेंगे। हालांकि, आपको सतर्क रहने की जरुरत है। अत्यधिक संवेदनशीलता आपको मानसिक रूप से कमजोर कर सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज उम्मीद से ज्यादा खर्चा होने पर आप परेशान हो सकते हैं। दिन तनाव भरा रह सकता है। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है। कार्यक्षेत्र में लापरवाही से तनाव बढ़ेगा, सचेत होकर कार्य करें। मन से किया गया हर काम आसानी से पूरा हो जाएगा। उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे। उपलब्धियों के लिए आपको सामाजिक स्तर पर पहचान मिलेगी और अपेक्षा के अनुसार कार्य होने से आपको लाभ मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने दोस्तों की अनुपस्थिति महसूस करेंगे। अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श हो सकता है। सेहत के प्रति ध्यान देना होगा। किस्मत आपके साथ है, आत्मविश्वास के साथ काम करें। किसी दूसरे की नकारात्मकता अपने पर हावी न होने दें। बेहतर और नियमित जीवनशैली के साथ ही स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए ध्यान या व्यायाम करें। जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बीतेगा। आपके अंदर उत्साह बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए क्रियाशील रह सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी एवं रोमांचक अनुभव होगा। मेहनत के अनुपात में दोगुना लाभ मिलेगा। सामाजिक जीवन की अपेक्षा आध्यात्मिक जीवन की ओर आपका झुकाव होगा। आपको परिवार में शान्ति मिल सकती है। मित्रों और संबंधियों के साथ परस्पर सहयोग बना रहेगा। छोटे छोटे लक्ष्य बनाकर कार्य पूरा करने की सोचें। मजबूत मानसिकता से आपको कार्य में सफलता मिल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको शांत रहने और धैर्य रखने की आवश्यकता है। किसी खास काम में देरी हो सकती है। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है। आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे और बुजुर्गों की सलाह उपयोगी होगी। काम सोचे हुए ढंग से पूरे नहीं हो पाएंगे। अपनी आक्रामक प्रकृति के कारण किसी के साथ विवाद आपको बेचैन कर सकता है। व्यस्त दिनचर्या से समय निकालकर आराम करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने स्वभाव में उग्रता और वाणी में संयम रखें। मानसिक चिंता से आपका मन व्यग्र रहेगा। व्यवसायिक सन्दर्भ में आप अपने लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग किसी रचनात्मक कार्य के लिए कर सकते है। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें, अन्यथा उलझ सकते हैं। अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के कारण आपका विवाहित जीवन बेहतर हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए जो भी बोलें तोल-मोल कर ही बोलें। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत प्यार और देखभाल करेंगे। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। महिला वर्ग की तरफ से लाभ और मान-सम्मान होगा। आपके प्रोफेशनल लाइफ के लिए यह समय सकारात्मक साबित होगा। आपको अपने व्यवसाय में लाभ मिल सकता हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको व्यापारिक लेन-देन से संबंधित निर्णय सावधानी से लेने की आवश्यकता है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। अपने दुश्मनों से सावधान रहें। नौकरी या व्यापार में प्रतिस्पर्धियों के बीच आप बेहतर स्थान पर होंगे। आज आपकी उर्जा और सकारात्मकता ज्यादा रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज वरिष्ठ आपसे काफी उम्दा प्रदर्शन की आशा करेंगे, इसलिए आप पर अधिक दबाव आ सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। जीवन साथी अथवा प्रेम पात्र पर क्रोध करना उचित नहीं रहेगा। पारिवारिक सन्दर्भ में किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्य सम्बन्धी आकस्मिक परेशानी हो सकती है। बड़े खर्चों से बचें अन्यथा परेशानियाँ बढ़ सकती है। हो सकता है कि कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर्स आपके कार्य से संतुष्ट न हों और आपके प्रतिद्वंदी इसका फायदा उठा लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दिन की शुरुआत में थोडा समय धर्म में दें। किसी असहाय की मदद जरूर करें। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों सफलता मिलेगी। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। नौकरी में अधिकारियों से आवश्यक सहयोग मिलेगा। बच्चों की ओर से खुशी मिलेगी। निवेश के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपनी रचनात्मकता से अधिक लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए। शत्रु बनता काम बिगाड़ सकते हैं अत: सावधान रहें। आपको अपने कार्य क्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। आज क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखना आपके हित में रहेगा। स्वास्थ्य नरम रह सकता है। आपको बच्चों पर खर्च करना पड़ सकता है और नियमित कार्यों में विलंब हो सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा भी मिल सकेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। मन में आंतरिक शांति का अनुभव होगा। अतिरिक्त आय के साधनों पर आपकी नजर रहेगी। कुछ नई योजना पर काम करने की सोच सकते हैं। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवनशैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगे। बच्चे आपको व्यस्त और खुश रखेंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय बिल्कुल न लें। संतानों से शुभ समाचार मिलेगा।

आपने Rashifal 20 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इनके श्राप के कारण सीता माता से अलग हुए थे प्रभु श्री राम, नहीं जानते होंगे ये कहानी

Back to top button