बॉलीवुड

लीजा रे ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा, बताया- शादी के 1 महीने बाद हुआ था कैंसर लेकिन पति…

बॉलीवुड अभिनेत्री लीजा रे ने वाटर, कसूर और वीरप्पन जैसी फिल्मों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उनकी इच्छाशक्ति भी बड़ी ही गजब की है। उन्होंने अपने दृढ़ निश्चय से कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी पर विजय पाई है और दूसरों के लिए भी वे प्रेरणा बन गई हैं। करीना कपूर खान के वीडियो शो ‘व्हाट वीमेन वॉन्ट’ में लीजा रे पहुंचे हुई थीं। यहां उन्होंने अपने जीवन की इस संघर्षमय यात्रा के बारे में कई बातें खुलकर सामने रखीं। लीजा रे मल्टीपल माइलोमा नामक कैंसर से पीड़ित हुई थीं।

जिंदगी में टर्निंग प्वाइंट

लीजा रे ने फिल्मों और मॉडलिंग के क्षेत्र में तो काम किया ही है, साथ ही टीवी होस्ट के तौर पर भी वे काम कर चुकी हैं। उनकी जिंदगी में दरअसल टर्निंग प्वाइंट तब आया, जब उन्हें यह पता चला कि दोबारा वे कैंसर का शिकार हो गयी हैं। करीना कपूर के शो में बात करते हुए लीजा रे ने बताया कि अपने ब्वॉयफ्रेंड जेसन डेह्नी से शादी करने के बाद उन्हें यह पता चला कि फिर से वे कैंसर की चपेट में आ गई हैं। उन्होंने तब यह बात अपने पति से छिपा ली थी।

मुश्किल भरा वक्त

लीजा रे ने बताया कि जब उन्हें यह पता चला कि दोबारा उन्हें कैंसर हो गया है तो उन्हें कुछ समझ ही नहीं आ रहा था। उनकी शादी हुए बहुत कम समय बीते थे। ऐसे में वे बेहद परेशान थीं। खुद को वे बहुत अकेला महसूस कर रही थीं। इस दौरान उनके अपनों का भी इसके बारे में जानना बहुत ही दर्द भरा होने वाला था। उन्होंने कहा कि दूसरी बार कैंसर का होना बहुत ही उनके लिए दर्द भरा था। जिससे वे प्यार करती थीं, अब उसके साथ उनकी शादी हो चुकी थी। उस शख्स को यह मालूम था कि उन्हें कैंसर रहा है। इसके बावजूद उसने उनसे शादी कर ली थी।

फिर पति को बताया

लीजा रे ने कहा कि शादी के बाद उन्होंने जेसन से पहला शब्द कहा था कि बेबी मुझसे शादी करने के लिए शुक्रिया, लेकिन इलाज के लिए मुझे वापस जाना पड़ेगा। लीजा ने बताया कि इसके बाद उन्होंने पोषक तत्वों से भरपूर चीजें खाने शुरू कर दीं। उन्होंने थेरेपी लेना शुरू कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि जब आपको थकान हो, आपको बुखार भी हो, तो ऐसे में बाहर जाना बहुत कष्ट कर होता है। इसी क्रम में आपको परफॉर्मेंस भी देनी होती है तो यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण हो जाता है। उन्होंने बताया कि दवाई खाकर वे काम कर रही थीं। डॉक्टर उनकी रिपोर्ट को देखकर हैरान थे कि आखिर वे खड़ी भी कैसे हैं।

कराया पूरा इलाज

लीजा रे के मुताबिक उन्होंने अपने डाइट पर इस दौरान विशेष ध्यान दिया। ट्रांसप्लांट में उनके सफेद ब्लड सेल्स में बनने वाले एंटीबॉडीज को फिर से रिकवर करने की प्रक्रिया की गई। शादी से एक साल पहले वर्ष 2009 में मल्टीपल माइलोमा कैंसर का लीज रे शिकार हो गई थीं। उन्होंने इसका इलाज करवाया था और वर्ष 2010 में वे ठीक हुई थीं। हालांकि शादी के एक साल बाद फिर से उन्हें कैंसर का पता चला था। फिलहाल वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

पढ़ें दिल्ली, यूपी और एमपी में कोरोने वाले हॉट-स्पॉट वाले इलाके हुए सील, जानें कौन–कौन सी जगह हुई बंद

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें। 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close