बॉलीवुड

Video: लॉकडाउन में सफाई कर रही थी महिला कर्मचारी, विद्या बालन ने बालकनी से चिल्लाकर कही ऐसी बात

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को देश में नियंत्रण में लाने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बीते 24 मार्च को इसकी घोषणा की गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लगातार उन लोगों की सराहना की जा रही है और उनका उत्साहवर्धन किया जा रहा है जो लोग अपनी चिंता किए बिना कोरोना वायरस से बचाने के लिए दूसरों की सेवा में लगे हुए हैं। इनमें डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी, मीडिया के लोग और पुलिस व प्रशासन से जुड़े लोग शामिल हैं।

जान डाली है अपनी जोखिम में


लॉकडाउन भले ही देश में लगा हुआ है, लेकिन ये लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सड़क पर उतरकर लोगों की सेवा करने में जुटे हुए हैं। यही वजह है कि पीएम मोदी बार-बार इनका उत्साह बढ़ाने की अपील करते रहते हैं। सबसे पहले उन्होंने बीते 22 अप्रैल को 5 मिनट के लिए इनके लिए तालियां, थालियां और घंटी बजवाई थी। इसके बाद इस रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए इनके लिए दीप और मोमबत्ती जलाने की अपील पीएम मोदी ने की है, ताकि इनका तो उत्साह बढ़े ही, साथ में हम अंधकार से प्रकाश की ओर बढ़ें।

विद्या बालन का थैंक्यू

बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज भी इस चीज को समझ रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन को अपने घर के नीचे सफाई कर रही एक महिला सफाईकर्मी को धन्यवाद करते हुए देखा गया है। इस वक्त जब सभी लोग कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने-अपने घरों में कैद हैं तो यह महिला सफाईकर्मी सड़कों पर उतरकर सफाई करने में लगी है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को गंदगी की वजह से और नहीं फैलने दिया जाए। ऐसे में विद्या बालन ने यह महसूस किया कि यह महिला सफाईकर्मी कितना बड़ा काम कर रही है। इसलिए उन्होंने अपनी बालकनी से इस महिला सफाईकर्मी को धन्यवाद करने का यह मौका नहीं गंवाया। मानव मंगलानी की ओर से इसका पूरा वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया गया है। इसमें विद्या बालन की आवाज सुनाई दे रही है। विद्या बालन इस महिला सफाईकर्मी को सड़कों पर कचरा उठाने के लिए धन्यवाद बोलती हुई नजर आ रही हैं।

यूजर्स ने यूं दी प्रतिक्रिया

 

View this post on Instagram

 

#VidyaBalan Thanking our bravehearts, workers who are keeping the city clean and sanitized in such tough times ??? #StayHomeStaySafe #lockdown #india #CoronaVirus #respect #manavmanglani @balanvidya

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani) on

विद्या बालन के इस वीडियो पर इंस्टाग्राम पर कई यूजर्स ने यह भी प्रतिक्रिया दी है कि विद्या बालन को केवल थैंक्यू बोल कर ही चुप नहीं हो जाना चाहिए था। उन्हें घर के नीचे आकर इस महिला सफाईकर्मी की थोड़ी आर्थिक मदद भी करनी चाहिए थी। वह इसलिए कि 21 दिनों के लॉकडाउन का सबसे बुरा असर इनकी आय पर पड़ा है। इनके सामने जिंदगी जीने का संकट पैदा हो गया है, क्योंकि इनकी आय सीमित है। खाने-पीने की बड़ी चुनौतियां भी इनके सामने इस वक्त खड़ी हो गई हैं। अंग्रेजी में विद्या के थैंक्यू बोलने की कुछ लोग यह कहकर आलोचना कर रहे हैं कि महिला सफाईकर्मी को यह समझ में आया होगा भी या नहीं। हालांकि, महिला सफाईकर्मी जिस तरह से विद्या बालन को थैंक्यू सुनकर प्रतिक्रिया दे रही है, उससे यह साफ दिख रहा है कि उसे विद्या बालन के थैंक्यू का मतलब समझ में आ गया था।

पढ़ें मैरी कॉम से ले कर विद्या वालन तक, बेहद ही प्रेरणादायक है इन 8 भारतीय महिलाओं की कहानी

Back to top button