विशेष

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक्ट्रेस बन गई नर्स, कर रही अस्पताल में मरीजों की देखभाल

दुनिया कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण की वजह से इस वक्त डरी हुई है। लोग एक-दूसरे के संपर्क में आने से बचने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि कोई यदि कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार है तो वे भी इस संक्रमण की चपेट में न आ जाएं। सामाजिक दूरियां लोग बरत रहे हैं। बहुत से लोग एकांतवास में रह रहे हैं। फिर भी एक बॉलीवुड अभिनेत्री ऐसी भी है, जिसे कोरोना के मरीजों से डर नहीं लग रहा है। कोरोना के मरीजों की देखभाल के लिए वे आगे आ गई हैं। जी हां संजय मिश्रा के साथ फिल्म कांचली में नजर आईं अभिनेत्री शिखा मल्होत्रा इन दिनों कोरोना मरीजों की देखभाल में लगी हुई हैं। मुंबई के एक अस्पताल में वे इस वक्त बतौर नर्स अपनी सेवा दे रही हैं। सोशल मीडिया में शिखा मल्होत्रा की इसके लिए लोग तारीफ भी कर रहे हैं।

वीडियो के जरिये दी जानकारी

खुद से सोशल मीडिया में शिखा मल्होत्रा ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में शिखा मल्होत्रा यह बता रही हैं कि उन्होंने बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई की है। ऐसे में वे चाहती हैं कि उन्होंने जो पढ़ाई की है, इस जरूरत के समय में वे इसका उपयोग करें। शिखा मल्होत्रा ने बताया है कि उन्होंने अपनी सेवा देने के लिए कई जगहों पर आवेदन दिया था। आखिरकार हिंदू ह्रदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे हॉस्पिटल में उनके आवेदन को स्वीकार कर लिया गया। उन्हें इस हॉस्पिटल में आइसोलेशन वार्ड में काम करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है।

यहां से हासिल की थी डिग्री

 

View this post on Instagram

 

For those who don’t know that I am a #Registered #BscHonoursNurse from Vardhaman Mahavir Medical & #SafdarjungHospital Spending my 5 years…so sharing a glance of my working hours in the hospital??‍⚕️So as you all have always appreciated my efforts my achievements this time need all of your support to #serve the #nation once again??and this time I’ve Decided to join the hospital in #mumbai for #covid19 #crisis .Always there to serve the country as a #Nurse as a #entertainer wherever however I can ?need your blessings??please be at home be safe?and support the government. Thank you so much Mumu to make me what I am today?Jai Hind?? @narendramodi @amitabhbachchan @anupampkher @who @aajtak @zeenews @ddnews_official

A post shared by Shikha Malhotra (@shikhamalhotra_official) on

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से शिखा मल्होत्रा ने नर्सिंग में बीएससी की डिग्री हासिल की थी। इस डिग्री को प्राप्त करने के बाद शिखा मल्होत्रा ने कभी नर्स के तौर पर कहीं काम नहीं किया था। फिर भी अभी जब कोरोना महामारी फैली है तो ऐसे में शिखा मल्होत्रा ने इस घड़ी में अपनी डिग्री का इस्तेमाल लोगों की सेवा के लिए करने का फैसला लिया है। यही वजह है कि अपनी इस डिग्री के साथ वे कोरोना के मरीजों के इलाज और उनकी देखभाल के लिए बाकी वॉलिंटियर्स की तरह आगे आ गई हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से जो देश की हालत इस वक्त नाजुक नजर आ रही है, उसे देखते हुए ही शिखा मल्होत्रा के मुताबिक उन्होंने यह निर्णय लिया है। वैसे, शिखा मल्होत्रा के इस निर्णय की लोग सराहना करने से भी नहीं चूक रहे हैं।

गौरतलब है कि भारत में इस वक्त लॉकडाउन चल रहा है। इसके बावजूद बहुत से लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, जिसकी वजह से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। अब तक 1000 से भी अधिक लोग भारत में संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 26 अपनी जान से भी हाथ धो बैठे हैं। पीएम मोदी ने मन की बात के जरिए एक बार फिर से देशवासियों से इसमें सहयोग करने की अपील की है।

पढ़ें कोरोनावायरस के खिलाफ पीएम मोदी ने उतारे अपने 4 हथियार, लॉकडाउन के दौरान लोगों को मिलेगी राहत

Back to top button