समाचार

कोरोना की चपेट में आये ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, टेस्ट रिपोर्ट में हुआ खुलासा

कोरोना वायरस ने एक और मशहूर हस्ती को अपनी चपेट में ले लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बोरिस जॉनसन के जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि वह कोरोना के शिकार हो गए हैं. हलके लक्षण दिखने के बाद उनके टेस्ट किये गए थे, जिसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई. हालांकि, माइक्रो ब्लॉगिंग साईट पर उन्होंने कहा है कि विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये वह सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे.

ब्रिटिश पीएम ने ट्वीट करके अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी. बोरिस ने अपने ट्वीट में लिखा, “पिछले 24 घंटों में मुझमें हल्के लक्षण दिखे हैं और मेरी कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं सेल्फ आइसोलेशन में जा रहा हूं लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करता रहूंगा. हम साथ मिलकर इस वायरस को हरा सकते हैं”.

बता दें, कोरोना वायरस ने दुनियाभर में अब तक 5 लाख से भी ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना लिया है, जबकि 20 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स की भी कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की खबरें सामने आई थी. 25 मार्च को क्लैरेंस हाउस की तरफ से एक बयान जारी किया गया था, जिसमें इस बात की पुष्टि हुई थी. साथ ही यह भी बताया गया था कि 71 वर्षीय चार्ल्स का कोविड 19 का ट्रीटमेंट जारी है.

बीबीसी रिपोर्ट की मानें तो शाही पैलेस के प्रवक्ता के मुताबिक प्रिंस चार्ल्स में कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण मिले हैं. फिलहाल उनकी तबियत में सुधार है और वह स्वस्थ हैं. बता दें, कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में अपने पैर पसार चुका है. इसकी वजह से ब्रिटेन में अब तक 400 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 8 हजार से अधिक लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

पढ़ें कोरोना वायरस: मदद के लिए आगे आये इंडस्ट्री के कई सितारे, पवन से लेकर कपिल ने दिए इतने रुपये

Back to top button