बॉलीवुड

इस वजह से किरण राव से प्यार कर बैठे थे आमिर खान, शादी के 16 साल के बाद की थी दूसरी शादी

फिल्मों में हमेशा अपने अनोखे किरदार से लोगों को हैरत में डालने वाले मिस्टर परफेक्शनिस्ट इन दिनों अपने घर पर समय बिता रहे हैं। वे अपनी पत्नी किरण राव और बेटे आजाद के साथ रहते हैं और उन्होंने अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर बेटे और पत्नी के साथ शेयर की है। तस्वीरों से लगता है कि आमिर अपने परिवार से काफी प्यार करते हैं, मगर ये शत प्रतिशत सही बात है। आमिर अपने परिवार के लिए बहुत फिक्रमंद भी हैं और इस बात का सबूत वे कई बार दे चुके हैं। आमिर खान बहुत कम फिल्में करते हैं लेकिन जो करते हैं वो लाजवाब होती है। इनके बारे में बहुत लोग ही जान पाते हैं क्योंकि आमिर अपनी पर्सनल लाइफ मीडिया से दूर रखना पसंद करते हैं। फिर भी कुछ समय पहले वे एक इंटरव्यू में बता चुके हैं कि उन्हें किरण राव से प्यार कैसे हुआ था?

आमिर खान ने इंटरव्यू में किया था खुलासा

आमिर खान ने साल 1986 में रीना दत्ता को दिल दिया था और उनसे शादी की, जिनसे इन्हें दो बच्चे हुए। शादी के 16 सालों के बाद इनके बीच कहासुनी होने लगी और दोनों के बीच संबंध मधुर नहीं रह गए थे। ये बहुत मुश्किल दौर था और उस दौर में किरण राव ने आमिर का साथ दिया। यूट्यूब पर जारी हुए एक वीडियो में आमिर खान ने एक चाइनीज मीडिया को दिए इंटरव्यू में अपनी और किरण की लव स्टोरी के बारे में बताया।

आमिर ने बताया, ‘साल 2001 में फिल्म लगान की शूटिंग के समय किरण असिस्टेंड डायरेक्टर थीं, और तब ना वे रिलेशनशिप में थे ना ही वे दोस्त थे। रीना से अलग होने के बाद मैं ट्रोमा से गुजर रहा था, लेकिन उस दौरान मेरी फिर से किरण से मुलाकात हुई।’ आमिर खान ने इसके आगे बताया, ‘किरण का किसी काम से मेरे पास फोन आया। उस दिन मैंने पहली बार उनसे आधे घंटे तक बात की। किरण से बात करते हुए मुझे बहुत अच्छा लगने लगा था। इसके बाद मुझे एहसास हुआ कि जब मैं किरण से बात करता हूं तो खुश हो जाता हूं।’

आमिर खान ने इंटरव्यू में ये भी बताया कि वे भाग्यशाली हैं कि उनकी लाइफ में किरण आईं। वे कहते हैं, ‘किरण और रीना दोनों ही बहुत मजबूत महिलाएं हैं। मुझे अपनी लाइफ में केवल वही लोग चाहिए जो मजबूत हों। पुरुष या महिला से क्या फर्क पड़ता है।’ गौरतलब है कि रीना दत्ता और आमिर की मुलाकात फिल्म कयामत से कयामत तक के सेट पर हुई थी और आमिर ने रीना के साथ घर से भागकर शादी की थी क्योंकि उनके घरवाले तैयार नहीं थे। आमिर एक मुस्लिम समुदाय से थे जबकि रीना हिंदू समुदाय से थीं फिर भी उन्होंने शादी की और उन्हें जुनैद-इरा नाम के दो बच्चे भी हुए। मगर इनकी शादी ज्यादा मजबूती से चल नहीं पाई और इनका तलाक हो गया। वर्कफ्रंट की बात करें तो आमिर खान इन दिनों पंजाब में फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग में व्यस्त थे लेकिन अब वे मुंबई वापस आ गए हैं क्योंकि कोरोनावायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन का माहौल है।

Back to top button