बॉलीवुड

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की बेटी समायरा ने रखा फिल्मों में कदम, इस फिल्म से किया डेब्यू

बॉलीवुड में इस वक्त वह दौर चल रहा है जब अपने जमाने में शीर्ष पर रह चुके और बेहद लोकप्रियता बटोर चुके अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के बेटे-बेटियां फिल्मों में डेब्यू करने में लगे हुए हैं। बॉलीवुड सितारों की अगली पीढ़ी अब धीरे-धीरे बॉलीवुड में अपने पैर रख रही है। इसी क्रम में एक जमाने में साथ में काम कर चुके करिश्मा कपूर और चंकी पांडे की बेटियों ने मिलकर एक शार्ट फिल्म बनाई है। इस शार्ट फिल्म का नाम ‘दौड़’ है, जिसमें करिश्मा कपूर की बेटी समायरा ने अपना डेब्यू किया है। समायरा इस वक्त 15 साल की हैं। चंकी पांडे की बेटी रीसा पांडे ने फिल्म का निर्देशन किया है। केवल करिश्मा की बेटी समायरा ने ही नहीं, बल्कि संजय कपूर के बेटे जहान कपूर ने भी अपना डेब्यू कर लिया है।

यह शॉर्ट फिल्म केवल साढ़े सात मिनट की है। फिल्म में दरअसल मुंबई में रहने वाली एक गरीब परिवार की लड़की मीरा की कहानी को दिखाया गया है। वह मुंबई में चलने वाली लोकल में पेंसिल बेचने का काम करती है। इसी क्रम में एक दिन उसे स्टेडियम में बड़े परिवार के बच्चों को दौड़ते हुए दिख जाते हैं। ऐसे में उसके मन में भी दौड़ने की इच्छा पैदा हो जाती है। फिल्म में बड़े घर के बच्चे की तीन प्रमुख भूमिकाएं हैं, जिन्हें कि समायरा, अजान कपूर और धानिति पारेख ने निभाया है।

कहानी में दिखाया गया है कि स्टेडियम में जब बड़े परिवार के बच्चे दौड़ रहे होते हैं तो साथ में एक लड़की को नंगे पाव उनसे भी तेज दौड़ते देखकर वे उससे प्रभावित हो जाते हैं और उसे भी अपनी टीम में शामिल कर लेते हैं। मीरा को अपने सपने को पाने के लिए ये बच्चे प्रोत्साहित करना भी शुरू कर देते हैं, लेकिन दिक्कत यह है कि मीरा की मां को ऐसा लगता है कि उसके दौड़ने-भागने से कुछ भी हासिल नहीं होने वाला। ऐसा करके वह केवल अपने समय को बर्बाद कर रही है। वैसे, कुछ समय के बाद मीरा की मां को भी इसकी अहमियत समझ में आ जाती है और वह अपनी बेटी को दौड़ने की अनुमति दे देती है।

देखें वीडियो-


इस फिल्म के जरिए चंकी पांडे की छोटी बेटी रीसा पांडे ने भी डायरेक्शन के क्षेत्र में अपना डेब्यू किया है। चंकी पांडे की बड़ी बेटी अनन्या पांडे पहले ही बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं। फिल्म का डायरेक्शन करने में रीसा पांडे को अपने कजिन भाई अहान पांडे का भी भरपूर सहयोग मिला है। फिल्म के अधिकांश हिस्से की शूटिंग मुंबई में ही सेंट एंड्रयू मैदान में की गई है।

करिश्मा की बेटी समायरा ने भले ही अभी अपना एक्टिंग डेब्यू किया है, लेकिन जब वह 10 साल की थीं, तो 2015 में उन्होंने बी हैप्पी नामक शॉर्ट फिल्म से डायरेक्शन के क्षेत्र में अपना बॉलीवुड डेब्यू कर लिया था। चिल्ड्रंस डे के अवसर पर फिल्म की स्क्रीनिंग भी हुई थी और लिटिल डायरेक्टर्स की श्रेणी में इसे चुन भी लिया गया था।

पढ़ें 17 साल पहले करिश्मा की शादी में ऐसी दिखती थीं जाह्नवी, बच्चों को संभालते नजर आए बोनी-श्रीदेवी

Back to top button
?>