Viral

नाले के पानी से धो रहा था ठेले वाला छोले-भटूरे की थाली, वायरल हुआ विडियो तो मच गया हड़कंप

सड़कों पर खाने-पीने की चीजों के बहुत सारे ठेले लगे हुए दिख जाते हैं। इनके पास अक्सर लोगों की भीड़ जमा रहती है। कहीं पर लोग पूड़ी-सब्जी खा रहे होते हैं तो कहीं छोला-भटूरा, लेकिन एक बड़ा सवाल यह बना रहता है कि ठेले पर जो ये लोग खाने-पीने की सामग्री बेचते हैं, वे साफ-सफाई का कितना ख्याल रखते हैं। सोशल मीडिया में इन दिनों इससे जुड़ा एक ऐसा वीडियो सामने आ रहा है, जिसे देखने के बाद शायद बहुत से लोग बाहर ऐसी जगहों से कुछ खाना-पीना ही बंद कर दें।

वीडियो ने मचाया धमाल

एक वीडियो ने सोशल मीडिया में धमाल मचा कर रख दिया है। यह तेजी से वायरल होता जा रहा है। जिन लोगों को स्ट्रीट फूड का शौकीन है, उन्हें तो कम-से-कम इस वीडियो को जरूर देखना चाहिए। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स जो ठेला लगाकर छोले-भटूरे बेचता है, वह जूठे बर्तनों को साफ पानी से नहीं, बल्कि नाले के पानी से धोकर रख रहा है। इसका मतलब यह हुआ कि इसी नाली के पानी से धुले हुए बर्तनों में वह अपने यहां आने वाले ग्राहकों को छोला-भटूरा खाने के लिए देता है। अब सोचिए यह कितनी भयावह स्थिति है। जो लोग उस बर्तन में छोले-भटूरे खाएंगे, वे अपने साथ वहां से कितनी बीमारियों को लेकर जाएंगे।

क्या है वीडियो में

इस वक्त दुनियाभर में कोरोनावायरस का डर फैला हुआ है। ऐसे में सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को लोगों द्वारा शेयर करते हुए देखा जा रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि सड़क किनारे एक ठेला लगा हुआ है, जिस पर छोले-भटूरे और पुलाव बेचे जा रहे हैं। इसी ठेले के बगल में एक शख्स बर्तन धोने के लिए नाली के पानी का इस्तेमाल कर रहा है। जिन बर्तनों को यह शख्स नाली के पानी से धो रहा है, इन्हीं बर्तनों में लोग आकर फिर छोला-भटूरा भी खा रहे हैं। इस तरह से इस वीडियो को शेयर करते हुए बहुत से यूजर्स ने कैप्शन में लिखा है कि स्ट्रीट फूड का यदि आप शौक रखते हैं तो फिर कोरोनावायरस से आप को डरने की जरूरत नहीं है। भारत में तो कोरोना वायरस की ऐसी की तैसी हो रखी है।

लोग कर रहे शेयर


वीडियो को पोस्ट किए हुए अभी मुश्किल से चार दिन ही बीते हैं। जगजीत सिंह नाम के एक व्यक्ति ने इस वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। देखते-ही-देखते वीडियो तेजी से वायरल हो गया है। अब तक 95 हजार से भी अधिक लोगों द्वारा इस वीडियो को देखा जा चुका है। यही नहीं, 4 हजार से भी अधिक लोग वीडियो को शेयर कर चुके हैं और लगभग 500 से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। जहां बहुत से यूजर्स प्रतिक्रिया देते हुए इस पर कटाक्ष कर रहे हैं, वहीं बहुत से यूजर्स इस पर चिंता भी जता रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि जब भी आप स्ट्रीट फूड खाने के लिए जाते हैं तो आपको वहां सफाई की व्यवस्था का अवलोकन एक बार अच्छी तरह से जरूर कर लेना चाहिए।

आयुष मंत्रालय की एडवाइजरी

कोरोना वायरस ने जिस तरीके से दुनियाभर में अपने पांव पसार रखे हैं और भारत में भी इसने कदम रख दिया है, ऐसे में एक एडवाइजरी आयुष मंत्रालय की ओर से लोगों की सुरक्षा के लिए जारी की गई है। इसमें साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखने के लिए कहा गया है। साथ ही खान-पान के बारे में भी जानकारी दी गई है। आप भी यदि बाहर कुछ खा-पी रहे हैं तो आपको अधिक सतर्क रहना चाहिए।

पढ़ें पहले पति की इन आदतों से खुश नहीं राखी सावंत, दुसरे हस्बैंड में दिखाई दिलचस्पी, देखे Video

Back to top button