बॉलीवुड

Happy B’day Janhvi: ‘धड़क गर्ल’ हुईं 23 साल की, पहले शॉट के वक्त मां को देख हो गई थीं नर्वस

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर आज 6 मार्च को 23 साल की हो चुकी हैं। उनके पिता बोनी कपूर बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता और निर्देशक हैं। जान्हवी कपूर की खुशी कपूर नाम की एक बहन है। साथ ही अंशुला नाम की एक सौतेली बहन और अर्जुन कपूर के रूप में भाई भी हैं।

शुरुआती सफर

पढ़ाई जान्हवी कपूर की मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। अपनी मां की तरह फिल्मों के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए जान्हवी कपूर ने एक्टिंग की ट्रेनिंग ली है। इसके लिए वे कैलिफोर्निया चली गई थीं और वहां के स्ट्रासबर्ज थियेटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट से उन्होंने एक्टिंग का कोर्स पूरा किया था। जान्हवी कपूर की बॉलीवुड में एंट्री लेने का बहुत से लोग पहले से इंतजार कर रहे थे। आखिरकार वर्ष 2018 में उन्होंने फिल्म धड़क से बॉलीवुड में कदम रख दिया और इसके बाद वे अपने फैंस के दिलों की धड़कन बन गईं।

प्यार मुस्कान और खूबसूरती

जान्हवी कपूर की न केवल मुस्कान ही बहुत ही प्यारी है, बल्कि उनकी खूबसूरती भी देखते ही बनती है। कई बार तो जान्हवी कपूर जब अपने फोटोज सोशल मीडिया में डालती हैं तो उन्हें देखकर लोगों को उनमें उनकी मां श्रीदेवी की झलक देखने को मिल जाती है। जान्हवी कपूर ने कम समय में ही सोशल मीडिया में अपनी जबरदस्त फैन फॉलोइंग भी बना ली है।

पहला शॉट

जान्हवी कपूर जब अपने बॉलीवुड करियर की पहली फिल्म धड़क की शूटिंग कर रही थीं तो इसी दौरान अचानक उनकी मां श्रीदेवी का निधन हो गया था। उनसे वे बहुत हद तक जुड़ी हुई थीं। यही वजह थी कि मां की मौत के बाद जान्हवी कपूर पूरी तरह से टूट गई थीं। उनके लिए अपने आप को संभालना बहुत ही मुश्किल था, लेकिन हिम्मत करते हुए उन्होंने दोबारा खुद को संभाल कर शूटिंग शुरू की और इसके बाद जब उनकी फिल्म धड़क रिलीज हुई तो अपनी डेब्यू फिल्म में ही उन्होंने कमाल करके दिखा दिया।

हो गई थीं नर्वस

उदयपुर में जब एक बार जान्हवी कपूर अपनी इस फिल्म के पहले शॉट की शूटिंग कर रही थीं तो फिल्म के सेट पर अपनी मां के पहुंचने पर वह बुरी तरह से नर्वस हो गई थीं। जान्हवी कपूर ने इसके बारे में बारे में बताया था कि मां के सामने एक्टिंग करने में वे खुद को नर्वस महसूस करने लगती थीं, लेकिन जब यह शूटिंग खत्म हुई थी तो उसके बाद उनकी मां ने उनके अभिनय की उस वक्त तारीफ की थी।

मां की चाहत

वैसे यह बात शायद बहुत कम लोगों को मालूम होगी कि श्रीदेवी की यह चाहत थी कि उनके बच्चे फिल्म इंडस्ट्री में नहीं जाएं। इसके बावजूद जब उन्हें पता चला कि जान्हवी कपूर फिल्मों में जाना चाहती हैं तो उन्होंने उनकी मदद करनी शुरू कर दी थी। श्रीदेवी की चाहत यह भी थी कि उनकी बेटी जान्हवी तमिल फिल्म भी करें। ऐसे में जान्हवी के प्रशंसकों को अब तमिल फिल्म में उनके डेब्यू का इंतजार है। मां-बेटी की पसंद भी काफी मिलती-जुलती रही है।

पढ़ें जान्हवी कपूर को छोड़ इस खूबसूरत लड़की पर टिकी सबकी निगाहें, लोगों ने कहा- कोई इसे बनाओ हीरोइन

Back to top button